कभी हां कभी ना के लिए शाहरुख खान नहीं बल्कि ये सुपरस्टार थे पहली पसंद, ट्वीट करेक खुद बताया किस्सा
x

'कभी हां कभी ना' के लिए शाहरुख खान नहीं बल्कि ये सुपरस्टार थे पहली पसंद, ट्वीट करेक खुद बताया किस्सा

जानें कि शाहरुख खान को आखिरकार कभी हां कभी ना में सुनील की भूमिका कैसे मिली, जिसे शाहरुख की अब तक बेस्ट किरदार में से एक माना जाता है.


बॉलीवुड के किंग खान कभी खुशी कभी गम और ऐ दिल है मुश्किल जैसी फिल्मों में अपने किरदार के लिए आज भी याद किए जाते हैं. लेकिन शाहरुख खान ही थे जिन्होंने पहली बार हमें फिल्म कभी हां कभी ना में एकतरफा प्यार की ताकत को बताया. इस फिल्म में सुनील अन्ना के प्यार में पागल था और उसने ही अन्ना और उसके सच्चे प्यार क्रिस को अलग करने की कोशिश की थी. शाहरुख की एक्टिंग को लोगों ने खूब पसंद किया. इस फिल्म ने अपने दशक में कई फिल्मों के रिकोर्ड तोड़े थे. फिल्म को रिलीज हुए करीब 30 साल हो गए हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस रोमांटिक क्लासिक फिल्म के लिए शाहरुख पहली पसंद नहीं थे?

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार फिल्म कभी हां कभी ना में सुनील का किरदार निभाने के लिए आमिर खान निर्देशक कुंदन शाह की पहली पसंद थे. दूसरी ओर उस समय शाहरुख खान अपना नाम बनाने की कोशिक कर रहे थे. इस रोमांटिक कॉमेडी फिल्म में उवको क्रिस की भूमिका निभाने के लिए चुना गया था. वहीं जूही चावला को अन्ना के रूप में आमिर के साथ दिखाया जाने वाला था.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार लेकिन किन्ही कारणों की वजह से आमिर खान इस फिल्म में काम नहीं कर पाए. आखिरकार ये फिल्म शाहरुख खान की झोली में आकर गिर गई. इसी के साथ जूही चावला ने भी ठुकरा दी. फिर उसके बाद अन्ना की भूमिका सुचित्रा कृष्णमूर्ति ने निभाई. शाहरुख खान ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि कभी हां कभी ना फिल्म उनके पसंदीदा फिल्मों में से एक है.

Read More
Next Story