फुकरे से लेकर स्त्री तक, सिल्वर स्क्रीन पर पंकज त्रिपाठी की इन फिल्मों में मचाई धमाल
x

फुकरे से लेकर स्त्री तक, सिल्वर स्क्रीन पर पंकज त्रिपाठी की इन फिल्मों में मचाई धमाल

अपनी इस स्टोरी में हम आपको पंकज त्रिपाठी की उन 6 सबसे हिट फिल्मों के नाम बताने वाले है, जो बॉक्स ऑफिस पर सफल रही थी.


पंकज त्रिपाठी एक ऐसे कलाकार हैं जो किसी भी किरदार में फिट बैठते हैं. दर्शक उनके नए- नए किरदार की एक्टिंग देखने के लिए हमेशा बेताब रहते हैं. वो फिल्म इंडटस्ट्री के सबसे टैलेंटेड अभिनेताओं में से एक हैं जिन्होंने कई हिट फिल्मों में अपने अभिनय से लोहा मनवाया है. 47 साल के अभिनेता पंकज त्रिपाठी को हमने कई वेब सीरीज और फिल्मों में उनको पसंद किया है. अब जल्द को अपनी आने वाली वेब सीरीज मिर्जापुर 3 में दिखाई देंगे.

फुकरे

मृगदीप लांबा द्वारा निर्देशित की गई फिल्म फुकरे बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई थी. इस फिल्म को न्यू न्यू जनरेशन ने काफी पसंद किया था. मूवी में पुलकित सम्राट, मनजोत सिंह, अली फजल और पंकज त्रिपाठी नजर आए थे. 8 करोड़ रुपये के बजट में बनी इस फिल्म ने 49 करोड़ रुपये की कमाई की थी. पंकज त्रिपाठी का किरदार पंडितजी दर्शकों के बीच काफी फेमस हुआ था.

गैंग्स ऑफ वासेपुर

अनुराग कश्यप की फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर फ्रेंचाइजी में मनोज बाजपेयी, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, रीमा सेन और पंकज त्रिपाठी अहम भूमिका में नजर आए थे. पंकज त्रिपाठी ने खलनायक सुल्तान की भूमिका निभाई थी. इस फिल्म के फर्स्ट पार्ट ने बॉक्स ऑफिस पर 28.75 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था. वहीं सीक्वल ने 31.21 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया.

स्त्री

साल 2018 में रिलीज हुई फिल्म स्त्री 23 करोड़ रुपये के बजट पर बनी थी और बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने 180.76 करोड़ रुपये की कमाई की थी. इस फिल्म में रूद्र की भूमिका पंकज त्रिपाठी निभाते हुए नजर आए थे. स्त्री में राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर भी नजर आए थे.

लुका छुपी

फिल्म लुका छुपी पंकज त्रिपाठी के करियर के लिए काफी सफल रही थी. इस फिल्म में उन्होंने बाबूलाल का किरदार निभाया था. पंकज त्रिपाठी के साथ मूवी में कार्तिक आर्यन, कृति सनोन और अपारशक्ति खुराना नजर आए थे. 25 करोड़ रुपये के बजट में बनी लुका छुपी ने बॉक्स ऑफिस पर 128.6 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था.

OMG 2

साल 2023 में रिलीज हुई ओएमजी 2 फिल्म ओएमजी ओह माय गॉड का हिट सीक्वल है. फिल्म में पंकज त्रिपाठी के किरदार कांति शरण मुद्गल ने दर्शकों से काफी तारीफ बटोरी थी. 60 करोड़ रुपये के बजट में बनी ओएमजी 2 ने बॉक्स ऑफिस पर 221.08 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था.

Read More
Next Story