प्रियंका चोपड़ा, कपूर या बच्चन, कौन है बॉलीवुड में सबसे अमीर परिवार?
x

प्रियंका चोपड़ा, कपूर या बच्चन, कौन है बॉलीवुड में सबसे अमीर परिवार?

बॉलीवुड में इस सबसे अमीर परिवार की इनकम सबसे ज्यादा उनकी प्रोडक्शन कंपनी से होती है.


फिल्म इंडस्ट्री में कई फिल्मी परिवार अमीर की लिस्ट में शामिल है जिनके पास हजारों करोड़ों की संपत्ति है. बॉलीवुड में चोपड़ा, कपूर और बच्चन जैसे फिल्मी परिवार दशकों से चले आ रहे अपनी विरासतों के बदौलत सबसे अमीर हैं, लेकिन बॉलीवुड का सबसे अमीर परिवार कौन सा है? आपको बता दें, बॉलीवुड में सबसे अमीर परिवार कुमार हैं, जो टी-सीरीज़ के मालिक हैं और उसे चलाते हैं. भूषण कुमार म्यूजिक रिकॉर्ड लेबल और फिल्म निर्माण कंपनी के अध्यक्ष हैं. टी-सीरीज के भूषण कुमार और उनके चाचा कृष्ण कुमार सबसे अमीर परीवार में से एक हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भूषण कुमार और उनका परिवार $1.2 बिलियन यानी 10,000 करोड़ रुपये संपत्ति के मालिक हैं.

टी-सीरीज की स्थापना स्वर्गीय गुलशन कुमार ने की थी, जो 1983 में बॉलीवुड में एक बड़ा नाम थे. म्यूजिक में सफलता कयामत से कयामत तक के साउंडट्रैक की सफलता के बाद आशिकी के रिकॉर्ड-ब्रेकिंग ओएसटी के साथ आई. इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. टी-सीरीज इन दिनों भारत का सबसे बड़ा रिकॉर्ड लेबल है. इसे भूल भुलैया 2 और तू झूठी मैं मक्कार जैसी हालिया हिट फिल्मों के साथ एक फिल्म निर्माण कंपनी के रूप में भी सफलता मिली है. आने वाली फिल्म भूल भुलैया 3 और मेट्रो इन डिनो में भी शामिल हैं.

भूषण कुमार चोपड़ा परिवार से बहुत पीछे नहीं हैं, जो यशराज फिल्म्स के मालिक हैं और उसे चलाते हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बॉलीवुड का दूसरा सबसे अमीर परिवार वाईआरएफ आदित्य चोपड़ा और रानी मुखर्जी शामिल हैं जो 8,000 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं.

अमिताभ बच्चन जिसमें बॉलीवुड अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन शामिल हैं ये परिवार 4,500 करोड़ रुपये संपत्ति के मालिक हैं, जबकि कपूर परिवार जिसमें करीना कपूर खान, रणबीर कपूर और आलिया भट्ट शामिल हैं. ये परिवार 2,000 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं.

Read More
Next Story