रणबीर कपूर अपनी पहली तनख्वाह से कई गुना ज्यादा लेते हैं फीस, एनिमल के लिए लिए चार्ज किए इतने करोड़ रुपये
x

रणबीर कपूर अपनी पहली तनख्वाह से कई गुना ज्यादा लेते हैं फीस, एनिमल के लिए लिए चार्ज किए इतने करोड़ रुपये

रणबीर कपूर ने हाल ही में खुलासा किया कि जो वो अमेरिका में पढ़ाई कर रहे थे तो उनके पिता ऋषि कपूर ने उनके लिए पैसों की कमी रखी थी. वो चाहते थे कि वो पैसों की कीमत जानें.


एक्टर रणबीर कपूर भारत में सबसे ज्यादा फीस लेने वाले अभिनेताओं में से एक हैं, जिन्होंने फिल्म ब्रह्मास्त्र: पार्ट वन शिवा और एनिमल जैसी हालिया हिट फिल्मों के साथ अपनी योग्यता को साबित किया. एक सफल अभिनय करियर शुरू करने से पहले रणबीर कपूर ने फिल्म ब्लैक में संजय लीला भंसाली के साथ काम किया था. जबकि एक्टर अब फिल्मों के लिए भारी फीस लेते हैं, उनकी पहली तनख्वाह एक मामूली राशि थी और उन्होंने इसे अभिनय के लिए नहीं कमाया था.

रणबीर कपूर की पहली तनख्वाह 250 रुपये थी. एक्टर को ये फीस तब मिली जब वो लगभग 14 साल के थे. साल 1996 की फिल्म प्रेम ग्रंथ में काम करने के लिए, जिसमें उनके पिता दिवंगत ऋषि कपूर ने अभिनय किया था. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कपूर ने बताया था कि, मेरी पहली तनख्वाह 250 रुपये थी जो मुझे फिल्म प्रेम ग्रंथ में सहायता करते समय मिली थी. एक अच्छे लड़के की तरह, मैं अपनी मां के कमरे में गया और मैंने इसे उनके पैरों पर रख दिया. उन्होंने ये देखा और रोने लगी. ये उन फिल्मी पलों में से एक था जिसे मैंने जिया था.

हाल ही में एक इंटरव्यू में रणबीर कपूर ने बताया कि कैसे ऋषि कपूर ने अपने बेटे को जमीन से जोड़े रखने की कोशिश की. जब वो न्यूयॉर्क में द स्कूल ऑफ विजुअल आर्ट्स में पढ़ रहे थे, तो उन्होंने उन्हें कम बजट पर रखा था. मेरे पिता ने मुझे बहुत कम बजट पर रखा था. बेशक जब मैं तंग बजट की बात करता हूं. लेकिन दोपहर के लंच और रात के खाने के लिए मैकडॉनल्ड्स डॉलर मेनू मेरे लिए काफी था. तो दोपहर का लंच $2 और रात के खाने के लिए $2 मेरे लिए काफी थे.

रणबीर कपूर ने अपनी पहली तनख्वाह के बाद से एक लंबा सफर तय किया है, क्योंकि अब वो हर एक फिल्म के लिए 70 करोड़ से 75 करोड़ रुपये के बीच फीस चार्ज करते हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार रणबीर ने संदीप रेड्डी वांगा की फिल्म एनिमल के लिए 70 करोड़ रुपये लिए थे. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एक्टर रामायण में भगवान राम का किरदार निभाने के लिए 75 करोड़ रुपये चार्ज कर रहे हैं.

Read More
Next Story