जब क्रिकेट मैदान में उतरी थीं ये अभिनेत्रियां, कई बड़ी फिल्मों को किया पीछे
x

जब क्रिकेट मैदान में उतरी थीं ये अभिनेत्रियां, कई बड़ी फिल्मों को किया पीछे

क्रिकेट और हिंदी सिनेमा का रिश्ता काफी सालों पुराना है.ज्यादातर क्रिकेट पर बनी फिल्मों में एक्टर किरदार निभाते हुए दिखाई दिए हैं.


समय के साथ क्रिकेट में काफी नियमों में बदलाव किया गया है. पहले के मुकाबले अब क्रिकेट देखने वालों की संख्या ज्यादा हो गई है. इन दिनों टी-20 वर्ल्ड के मैच अलग की सुर्खियां बटोर रहे हैं. साथ ही क्रिकेट की दुनिया में से बड़े- बड़े नाम किसी न किसी खबरों को लेकर सुर्खियों में छाए हुए हैं. क्रिकेट और हिंदी सिनेमा का रिश्ता काफी सालों पुराना है. बॉलीवुड में आप कई फिल्में क्रिकेट के ऊपर बनते देख रहे हैं. लेकिन ये बात भी हैं कि ज्यादातर क्रिकेट पर बनी फिल्मों में एक्टर किरदार निभाते हुए दिखाई देते हैं. अपनी इस स्टोरी में हम आपको क्रिकेट पर बनी उन फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें एक्ट्रेस ने अपनी एक्टिंग से सबके छक्के उड़ा दिए थे.

जान्हवी कपूर

इस लिस्ट में सबसे पहले नाम आता है जान्हवी कपूर का. हाल ही में रिलीज हुई फिल्म मिस्टर एंड मिसेज माही में एक अगल भूमिका में नजर आईं. इस फिल्म में जान्हवी डॉक्टर का रोल प्ले करती हैं, लेकिन वो एक क्रिकेटर बनना चाहती हैं. शादी के बाद उनके ऑन स्क्रिन पति राजकुमार राव उनके सपने को पूरा करने में मदद करते हैं और फिर वो क्रिकेट के मैदान में उतरती दिखाई देती हैं.

तापसी पन्नू

एक्ट्रेस फिल्म शाबाश मिट्ठू में क्रिकेट मैदान में चौके-छक्के लगाती हुई दिखाई दी थीं. उनकी ये फिल्म एक बायोपिक थी. इस फिल्म में उन्होंने मिताली राज का किरदार निभाया था. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल की कमाई की थी.

सय्यामी खेर

सय्यामी खेर बड़े पर्दे पर क्रिकेट का किरदार निभाते हुए नजर आई थीं. फिल्म घूमर में उनकी एक्टिग देखने लायक थी. इस फिल्म में वो क्रिकेट मैदान पर गेंदबाजी करती दिखाई दी थी. उनके साथ अभिषेक बच्चन उनके कोच के रुप में नजर आए थे.

रानी मुखर्जी

फिल्म दिल बोले हड्डिपा में रानी मुखर्जी क्रिकेट खेलते हुए नजर आई थी. रानी वर्ल्ड कप खेलने वाली टीम में शामिल होने के लिए इच्छा रखती हैं. उस फिल्म में उनके साथ शाहिद कपूर नजर आए थे.

Read More
Next Story