Rehnaa Hai Terre Dil Mein: फिल्म की असफलता के बाद इस एक्ट्रेस को कई प्रोजेक्ट्स से हटा दिया गया था
x

Rehnaa Hai Terre Dil Mein: फिल्म की असफलता के बाद इस एक्ट्रेस को कई प्रोजेक्ट्स से हटा दिया गया था

जैसा कि रहना है तेरे दिल में सिनेमाघरों में फिर से रिलीज होने के लिए तैयार है, दीया मिर्जा ने हाल ही में याद किया कि इसकी रिलीज के बाद उन्हें प्रोजेक्ट्स से हटा दिया गया था. फिल्म में आर माधवन और सैफ अली खान भी थे.


साल 2000 के दशक में रिलीज हुई फिल्म रहना है तेरे दिल में कई लोग देखकर बड़े हुए हैं. लेकिन अगर आपने ये फिल्म अभी तक वहीं देखी हैं तो आप इस फिल्म के जादू को बड़े पर्दे पर फिर से देख सकते हैं. RHTDM अपनी रिलीज के 23 साल बाद सिनेमाघरों में वापसी कर रही है. आर माधवन और दीया मिर्जा की मुख्य भूमिका वाली 2001 की फिल्म को हिंदी सिनेमा में एक कल्ट क्लासिक माना जाता है. RHTDM से अपने अभिनय करियर की शुरुआत करने वाली दीया ने हाल ही में याद किया कि साल 1999 की फिल्म की बॉक्स ऑफिस पर असफलता के बाद उन्हें कई प्रोजेक्टस से हटा दिया गया था. एक्ट्रेस ने ये भी बताया कि दर्शकों के बीच RHTDM की लोकप्रियता कैसे बढ़ी.

एक इंटरव्यू के दौरान दीया मिर्जा ने याद किया कि रहना है तेरे दिल में की फेलियर के कारण एक्ट्रेस अपनी टीम के साथ तबाह हो गई थी. दीया ने ये भी खुलासा किया कि उन्हें कई प्रोजेक्ट्स से हटा दिया गया था. दिया ने बताया कि जब RHTDM बॉक्स ऑफिस पर असफल रही, तो बाद में ये इलेक्ट्रॉनिक और सोशल मीडिया के जरिए से लोगों के बीच फेमस हो गई थी.

एक्ट्रेस ने आगे बताया कि RHTDM टेलीविजन पर टेलिकास्ट होने के बाद फिल्म फेमस हो गई और कई सालों बाद सोशल मीडिया पर इसे पसंद करने लगा. दीया ने 'रहना है' के बारे में बताया कि इसे 'पंथ का दर्जा' मिल रहा है, क्योंकि दर्शक 2001 की फिल्म को लगातार प्यार दे रहे हैं. दिया ने फिल्म के सेट की यादों को याद करके बताया कि सैफ उन्हें आरएचटीडीएम के सेट पर खूब हंसाते थे.

इस बीच 29 अगस्त को आर माधवन ने इंस्टाग्राम पर अपना एक वीडियो पोस्ट कर अपने फैंस को जानकारी दी कि फिल्म रहना है तेरे दिल में सिनेमाघरों में वापस आ रही है. माधवन ने अपने इंस्टाग्राम फॉलोअर्स को एक वीडियो भी शेयर किया जिसमें एक्टर ने शेयर किया वो घबराहट महसूस कर रहे हैं. उन्होंने कहा, मुझे नहीं पता कि मैं आज क्यों घबराया हुआ हूं. मुझे उम्मीद है कि आप सभी को ये फिल्म दोबारा उतनी ही पसंद आएगी, जितनी आप सभी ने इसे पसंद की थी, यहां तक कि इसे सिनेमाघरों में न देखकर भी.

फिल्म रहना है तेरे दिल में 30 अगस्त 2024 को फिर से रिलीज होने के लिए तैयार है. साल 2001 की रोमांटिक ड्रामा मेनन की तमिल फिल्म मिन्नाले की रीमेक थी, जिसे आर माधवन ने भी निर्देशित की थी. माधवन ने शास्त्री उर्फ मैडी की भूमिका निभाई और दीया मिर्जा को फिल्म में रीना मल्होत्रा के रूप में लिया गया. सैफ के किरदार का नाम राजीव समरा उर्फ सैम था. माधवन और दीया के अलावा फिल्म में अनुपम खेर, व्रजेश हिरजी और नवीन निश्चल जैसे सितारे शामिल हैं.

वर्क फ्रंट की बात करें तो दीया मिर्जा की सीरीज आईसी 814: द कंधार हाईजैक का प्रीमियर 29 अगस्त को नेटफ्लिक्स पर हो गया है. इसका सीरीज में वो कैप्टन देवी शरण के रूप में विजय वर्मा के साथ काम करती दिखाई दे रही हैं. सीरीज में नसीरुद्दीन शाह, पंकज कपूर, मनोज पाहवा, कुमुद मिश्रा, पत्रलेखा, अमृता पुरी और अरविंद स्वामी भी हैं.

Read More
Next Story