सलीम-जावेद फिर एक साथ, अपनी डॉक्यूमेंट्री सीरीज एंग्री यंग मेन को लेकर हैं काफी एक्साइटेड, देखें ट्रेलर
x

सलीम-जावेद फिर एक साथ, अपनी डॉक्यूमेंट्री सीरीज एंग्री यंग मेन को लेकर हैं काफी एक्साइटेड, देखें ट्रेलर

सीरीज इस बात की झलक दिखाती है कि कैसे सलीम-जावेद ने 1970 के दशक में अपनी बेहतरीन स्क्रिप्ट के साथ हिंदी सिनेमा को बदल दिया था.


लंबे इंतजार के बाद फेमस लेखक जोड़ी सलीम खान और जावेद अख्तर पर बनी डॉक्यूमेंट्री एंग्री यंग मेन का ट्रेलर रिलीज हो गया है. तीन भाग की ये सीरीज बताती है कि कैसे सलीम-जावेद ने 1970 के दशक में अपनी शक्तिशाली स्क्रिप्ट और एंग्री यंग मैन किरदार के साथ हिंदी सिनेमा को बदलकर रख दिया था. सलमान खान ने अपने सोशल हैंडल पर सीरीज का पोस्टर भी शेयर किया, जिसने फैंस के बीच एक अलग की जोश देखने को मिल रहा है.

वीडियो की शुरुआत मशहूर हस्तियों द्वारा अपने अनुभव और यादें शेयर करने से हुई. आमिर खान से लेकर जया बच्चन तक, अपनी यादों को याद करते हुए और बताया कि सलीम और जावेद ने कैसे काम किया. इस जोड़ी और इंडस्ट्री के सितारों की किस्मत बदल दी. कैसे शोले, दीवार और डॉन जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में उनके काम ने एक पीढ़ी पर कब्जा कर लिया. डॉक्यूमेंट्री का उद्देश्य उनके जीवन, उनके लेखन और उनकी विरासत पर एक नजर डालना.

डॉक्यूमेंट्री का वर्णन सलीम-जावेद द्वारा किया गया है और इसमें भारतीय सिनेमा की हस्तियां शामिल हैं. सलमान खान फिल्म्स, एक्सेल मीडिया एंड एंटरटेनमेंट और टाइगर बेबी द्वारा निर्मित, एंग्री यंग मेन सलमा खान, सलमान खान, रितेश सिधवानी, फरहान अख्तर, जोया अख्तर और रीमा कागती हैं. इसका निर्देशन नम्रता राव ने अपनी पहली फिल्म में किया है.

जोया अख्तर ने भी डॉक्यूमेंट्री-सीरीज़ के बारे में बात की. एंग्री यंग मेन उन दो लोगों के बारे में है जिन्होंने एक ऐसा किरदार जिसने 70 के दशक में हिंदी सिनेमा को काफी हद तक परिभाषित किया. फिल्म निर्माता ने कहा, सलीम-जावेद की छोटे शहरों से शुरू होकर सिल्वर स्क्रीन पर धमाका करने तक की कहानी है और कैसे उन्होंने अपनी कठिनाइयों, अपने दुखों और अपने स्वैग को अपने सिनेमा में पेश किया. ये सीरीज 20 अगस्त को रिलीज होगी.

Read More
Next Story