शाहरुख, सलमान-आमिर से कहीं ज्यादा अमीर है बॉलीवुड का ये खिलाड़ी, अरबों में है नेट वर्थ
x

शाहरुख, सलमान-आमिर से कहीं ज्यादा अमीर है बॉलीवुड का ये खिलाड़ी, अरबों में है नेट वर्थ

एक फिल्म निर्माता और बिजनेसमैन हैं जिन्होंने अपनी नेट वर्थ के मामले में सभी बड़े सितारों को पीछे छोड़ दिया है. ये कौन है ये जानने के लिए हमारी ये स्टोरी पूरी पढ़े.


जहां बॉलीवुड में कुछ अभिनेता हर एक प्रोजेक्ट के लिए 100 करोड़ रुपये से ज्यादा कमाते हैं, वहीं करण जौहर जैसे कुछ निर्देशकों ने फिल्म साम्राज्य बनाया है. इसके बावजूद हिंदी सिनेमा में इन सभी हस्तियों के बीच केवल एक अरबपति है और वो न तो अभिनेता है और न ही फिल्म निर्माता है. वो एक फिल्म निर्माता और बिजनेसमैन हैं जिन्होंने अपनी संपत्ति के मामले में सभी बड़े सितारों को पीछे छोड़ दिया है.

बॉलीवुड के अरबपति कोई और नहीं बल्कि रॉनी स्क्रूवाला हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उनकी कुल संपत्ति $1.55 बिलियन यानी 13,012 करोड़ रुपये है. ये ध्यान देने वाली बात है कि स्क्रूवाला की कुल संपत्ति सलमान खान 3,000 करोड़ रुपये, आमिर खान 1,900 करोड़ रुपये और शाहरुख खान 6,600 करोड़ रुपये जैसे सितारों की संपत्ति से कई ज्यादा है. अपनी संपत्ति के साथ स्क्रूवाला को हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में सबसे अमीर व्यक्ति माना जाता है.

अपने करियर के दौरान स्क्रूवाला ने अपने प्रोडक्शन बैनर आरएसवीपी मूवीज और यूटीवी फिल्म्स के कई प्रोजेक्ट का निर्माण किया है. उनके कुछ खास काम हैं जैसे सैम बहादुर, उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक, केदारनाथ, चेन्नई एक्सप्रेस, जोधा अकबर और कई सुपरहिट फिल्में उनके नाम है. उन्होंने केवल 37,500 रुपये के इन्वेस्टमेंट के साथ यूटीवी फिल्म्स की शुरुआत की थी. फिर उसके बाद कंपनी को 2012 में 454 मिलियन डॉलर लगभग 3,750 करोड़ रुपये में वॉल्ट डिजनी को बेच दी थी.

शोबिज की दुनिया में कदम रखने से पहले रोनी स्क्रूवाला ने लेजर ब्रश नाम के टूथब्रश कंपनी की शुरुआत करके अपना करियर शुरू किया था. उन्हें देश में केबल टीवी के विकास में उनके योगदान के लिए भी जाना जाता है. साल 2015 में रोनी स्क्रूवाला ने मयंक कुमार और फाल्गुन कोमपल्ली के साथ मिलकर अपग्रेड की शुरुआत भी की थी. पिछले कई सालों में स्क्रूवाला ने अपनी संपत्ति यूस्पोर्ट्स और अनलियाजर जैसी कई कंपनियों में निवेश की है.

Read More
Next Story