शाहरुख खान- आमिर खान के साथ काम करते ही बन गया बड़ा एक्टर, आज चला रहे हैं खुद का प्रोडक्शन हाउस
x

शाहरुख खान- आमिर खान के साथ काम करते ही बन गया बड़ा एक्टर, आज चला रहे हैं खुद का प्रोडक्शन हाउस

आइए एक ऐसे अभिनेता के बारे में बात करते हैं जिन्हें 90 के दशक में उनके सपोर्टिंग रोल के लिए याद किए जाते है. उन्होंने शाहरुख खान, आमिर खान के साथ काम किया है और कैमरे के पीछे अपना करियर जारी रखा है.


फिल्म इंडस्ट्री में कई ऐसे एक्टर हैं जो अपने सपोर्टिंग रोल के लिए जाने जाते हैं. साथ ही उन्होंने बड़े पर्दे पर सिर्फ और सिर्फ सपोर्टिंग रोल से ही अपना नाम कमाया है. आइए एक ऐसे अभिनेता की फिल्मोग्राफी देखें, जिसने शाहरुख खान और आमिर खान जैसे सितारों के साथ काम किया, फिर भी कैमरे के पीछे अपना करियर बनाने का फैसला किया.

हम किसी और के बारे में नहीं बल्कि दीपक तिजोरी के बारे में बात कर रहे हैं, जो 90 के दशक की कई फिल्मों में अपनी यादगार सपोर्टिंग रोल के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 1990 की ब्लॉकबस्टर रिलीज आशिकी से की थी. सपोर्टिंग रोल के बावजूद उनका नाम बढ़ता गया और बाद में उन्हें खिलाड़ी, जो जीता वही सिकंदर, कभी हां कभी ना, गुलाम और बादशाह जैसी फिल्मों में देखा गया.

इसके अलावा बाद में उन्होंने अपनी पहली फिल्म उफ के साथ निर्देशन में भी कदम रखा. मेल स्ट्रिपर्स के बारे पर बनी ये फिल्म साल 2003 में रिलीज के समय काफी सुर्खियों में रही थी. इसके बाद फरेब, खामोश... खौफ की रात, टॉम, डिक और हैरी, फॉक्स, दो लफ्जों की कहानी आई. उनकी आखिरी निर्देशित फिल्म टिप्पसी थी. इस साल की शुरुआत में ये फिल्म रिलीज हुई थी, जिसमें कायनात अरोड़ा, अलंकृता सहाय और कई ने अभिनय किया था. इसके अलावा दीपक ने रियलिटी शो बिग बॉस के पहले सीजन में भी भाग लिया था.

दीपक तिजोरी का एक प्रोडक्शन हाउस तिजोरी फिल्म्स भी है जो टीवी शो का निर्माण करता था. उनके सबसे लोकप्रिय धारावाहिकों में से एक था रिश्ते. हाल ही में दीपक तिजोरी ने अपने पहले गाने गुमशुदा की रिलीज के साथ अपना खुद का म्यूजिक लेबल, तिजोरी म्यूजिक लॉन्च किया था.

Read More
Next Story