Hurun India Rich List 2024: पहली बार हुरुन इंडिया की रिच लिस्ट शामिल हुए शाहरुख खान, जानें बॉलीवुड के बादशाह के पास कितनी है संपत्ति...
x

Hurun India Rich List 2024: पहली बार हुरुन इंडिया की रिच लिस्ट शामिल हुए शाहरुख खान, जानें बॉलीवुड के बादशाह के पास कितनी है संपत्ति...

बॉलीवुड के किंग खान ने हाल ही में हुरुन इंडिया रिच लिस्ट में बच्चन और रोशन को पीछे छोड़ दिया है.


बॉलीवुड बादशाह शाहरुख खान भारत के सबसे अमीर अभिनेताओं में से एक हैं. उन्होंने अपनी संपत्ति सिर्फ अभिनय से नहीं बल्कि कई बिजनेस में इन्वेस्ट करके बनाई है. बॉलीवुड एक्टर आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के को-ओनर भी हैं. साथ वो अपनी खुद की फिल्म निर्माण कंपनी रेड चिलीज एंटरटेनमेंट के फाउंडरक और एमडी हैं. भारत और विदेशों दोनों में रियल एस्टेट में उनके निवेश ने भी उनको एक अलग बड़ा इजाफा किया है.

पहली बार, शाहरुख खान ने हुरुन इंडिया रिच लिस्ट में जगह बनाई है, जो हाल ही में जारी की गई थी. इस लिस्ट के अनुसार भारत में 1,539 लोग ऐसे हैं जिनकी कुल संपत्ति 1,000 करोड़ रुपये से अधिक है. 11 लाख करोड़ रुपये की कुल संपत्ति के साथ गौतम अडानी और उनका परिवार अमीरों की लिस्ट में शामिल हैं. अडानी परिवार के बाद अंबानी परिवार है, जिसकी संपत्ति लगभग 10 लाख करोड़ रुपये है. शाहरुख खान इस लिस्ट में शामिल होने के साथ, यहां उन सभी चीजों पर करीब से नजर डाली गई है जो उसके नेटवर्थ में शामिल हैं.

शाहरुख खान ने 7,300 करोड़ रुपये की कुल संपत्ति के साथ साल 2024 में हुरुन इंडिया रिच लिस्ट में सिल्वर स्क्रीन टाइटन्स में जगह हासिल की है. उनकी संपत्ति जूही चावला और परिवार 4,600 करोड़ रुपये, ऋतिक रोशन 2,000 करोड़ रुपये, अमिताभ बच्चन और परिवार 1,600 करोड़ रुपये और करण जौहर 1,400 करोड़ रुपये से कई ज्यादा है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार साल 2024 की भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले अभिनेताओं की लिस्ट में शाहरुख खान का नाम सबसे ऊपर है. किंग खान एक फिल्म के लिए लगभग 150 - 250 करोड़ रुपये फीस चार्ज करते हैं. उनकी हाल ही में रिलीज हुई कुछ फिल्मों में जवान और पठान शामिल हैं. दोनों फिल्में अपने आप में ब्लॉकबस्टर हैं.

शाहरुख खान के इंस्टाग्राम पर 47 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं और उनमें से 44 मिलियन से ज्यादा एक्स ट्विटर पर हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक वो हर ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए 3 से 5 करोड़ रुपये तक चार्ज करते हैं. 58 साल के शाहरुख खान को आखिरी बार राजकुमार हिरानी की फिल्म डंकी में देखा गया था, जिसमें तापसी पन्नू, विक्की कौशल और बोमन ईरानी भी थे.

Read More
Next Story