ब्रह्मास्त्र, हे राम और इन फिल्मों के लिए शाहरुख खान ने नहीं ली थी कोई फीस
x

ब्रह्मास्त्र, हे राम और इन फिल्मों के लिए शाहरुख खान ने नहीं ली थी कोई फीस

कमल हासन ने हाल ही में बिना फीस लिए हे राम फिल्म में अभिनय करने के लिए शाहरुख खान को धन्यवाद दिया.


बॉलीवुड के किंग खान भारत के सबसे अमीर अभिनेता के साथ देश में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले अभिनेता भी हैं. मीडिया रिपोर्च के अनुसार पठान 6,300 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक बॉलीवुड सुपरस्टार एक फिल्म के लिए 150 से 250 करोड़ रुपये तक चार्ज करते हैं. हालांकि ऐसी कई फिल्में भी हैं जब खान ने एक भी पैसा लिए बिना फिल्मों में अभिनय किया. आइए जानते है उन फिल्मों की लिस्ट के बारे मे...

फिल्म हे राम

इंडियन 2 के ट्रेलर लॉन्च पर कमल हासन ने खुलासा किया कि शाहरुख खान ने हे राम में मुफ्त में अभिनय किया था. एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया कि शाहरुख साहब हे राम फिल्म में कोई भी पैसा नहीं लिया था. सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करके कहा, मैं हमेशा उनका आभारी हूं.

ब्रह्मास्त्र

शाहरुख खान ने ब्रह्मास्त्र में एक वैज्ञानिक का किरदार निभाया था. इस फिल्म में उनका रोल काफी छोटा था, लेकिन फैंस के लिए यादगार कैमियो था. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार करण जौहर ने कबूल किया कि शाहरुख खान ने उनकी फिल्म में अभिनय के लिए एक भी पैसा नहीं लिया और शूटिंग दो हफ्तों तक चली थी.

ऐ दिल है मुश्किल

भला इस फिल्म में शाहरुख खान के रोल को कौन भूल सकता है. करण जौहर की फिल्म ऐ दिल है मुश्किल में शाहरुख खान ने बिना कोई फीस लिए एक्टिंग की थी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया कि जब वो और खान एक साथ काम करते हैं तो उनके बीच कोई मनी मनी कॉन्टैक्ट नहीं है. ऐ दिल है मुश्किल में शाहरुख खान ने सबा खान के एक्स पति ताहिर तलियार खान की भूमिका निभाई थी.

रॉकेट्री: द नंबी इफेक्ट

शाहरुख खान ने रॉकेट्री: द नंबी इफेक्ट में गेस्ट के रुप में भूमिका निभाई थी. आर माधवन की इस फिल्म में उन्होंने फ्री में काम किया था. एक इंटरव्यू के दौरान माधवन ने खुलासा किया था, चाहे सूर्या हो या खान साहब उनमें से किसी ने भी फिल्म के लिए कोई फीस नहीं ली थी.

क्रेजी 4

फिल्म क्रेजी 4 को उसके दो हिट गानों के लिए याद किया जाता है. एक जिसमें शाहरुख खान और दूसरे में ऋतिक रोशन दिखाई दिए थे. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस फिल्म के बजट की कमी के कारण खान ने इस फिल्म में काम करने के लिए कोई फीस नहीं ली थी.

भूतनाथ रिटर्न्स

शाहरुख खान ने फिल्म भूतनाथ की फ्रेंचाइजी में बंकू के पिता और अंजलि शर्मा के पति आदित्य शर्मा की भूमिका निभाई थी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भूतनाथ रिटर्न्स के लिए बॉलीवुड सुपरस्टार ने कोई फीस नहीं ली थी.

दूल्हा मिल गया

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एक और फिल्म जिसमें शाहरुख खान ने मुफ्त में काम किया, वो है दूल्हा मिल गया. खान ने फिल्म में शिमर कैनहाई सुष्मिता सेन के लवर पवन राज गांधी की भूमिका निभाई थी. इस फिल्म के लिए भी उन्होंने कोई फीस नहीं ली थी.

Read More
Next Story