शाहरुख खान से सीखें नीचे गिरकर कैसे ऊपर उठा जाता है, जानें उनका मंत्रा
x

शाहरुख खान से सीखें नीचे गिरकर कैसे ऊपर उठा जाता है, जानें उनका मंत्रा

IIFA अवार्ड्स 2024 में जवान के लिए शाहरुख खान के लिए बेस्ट एक्टर का अवार्ड मिला है. इसी दौरान शाहरुख खान ने कठिन समय का जिक्र किया, जब उनका परिवार उस कठिन समय से गुजरा था.


वास्तव में उस समय के बारे में सोचना काफी मुश्किल है शाहरुख खान स्क्रीन के जरिए से भी उनका करियर में ऊपर उठने का काम नहीं कर रहा था. अपनी एक्टिंग से भी दर्शकों को मोहित नहीं कर पा रहे थे. क्योंकि वो धीरे-धीरे अपनी बाहों को एक ऐसे उठा रहे था जो हमेशा के लिए उनकी ही होगी. हालांकि, कहीं न कहीं हमारे दिमाग में, हम अभी भी उस आम आदमी को जानते हैं जिसने अपना फिल्मी करियर और अपना भाग्य खुद लिखा. हर बार जब वो अपनी ट्रेडमार्क से कई चुनौतियों पर विजय प्राप्त कर चुके हैं. तो इसमें हम सभी के लिए एक सबक होता है.

IIFA अवार्ड्स 2024 में जवान के लिए शाहरुख खान के लिए बेस्ट एक्टर का अवार्ड मिला है. इसी दौरान शाहरुख खान ने कठिन समय का जिक्र किया, जब उनका परिवार उस कठिन समय से गुजरा था, जब उनके सबसे बड़े बेटे आर्यन खान को साल 2021 में गिरफ्तार किया गया था. जो जल्द ही वेब सीरीज स्टारडम के साथ अपने निर्देशन की शुरुआत करने जा रहे हैं. उन्हें मुंबई में कॉर्डेलिया क्रूज पर ड्रग के लिए हिरासत में ले लिया गया था. जमानत मिलने से पहले स्टार किड लगभग एक महीने तक सलाखों के पीछे थे. मामले की जांच के बाद एनसीबी की टीम ने मई 2023 में उन्हें क्लीन चिट दे दी थी.

शाहरुख खान ने कहा, किसी ने मुझे याद दिलाया कि फिल्म में पैसा लगाना जरूरी है. इसलिए मैं गौरी को धन्यवाद देना चाहता हूं. वो शायद ऐसी पत्नी है जो पति पर कई ज्यादा खर्च करती है. जब भी कठिन समय आए तो मुझे ऐसा लगता है शांत रहो, बहुत शांत रहो और कड़ी मेहनत करो. जब आप सोचते हैं कि सब कुछ अच्छा है और फिर भी इसे अपने दिल में जानते हैं जब सब कुछ अच्छा है. अचानक कहीं से पता नहीं ये कहा से आ गया तो परेशान हो जाओगे. बस उस वक्त शांत रहो.

बॉलीवुड के बादशाह ने भले ही शुरुआत में ही इंडस्ट्री में अपनी जगह मजबूत कर ली हो, लेकिन फिर भी, जब उन्होंने बड़े पर्दे से लगभग पांच साल का लंबा अंतराल लिया, तब उन्हें अपने शानदार करियर में नीचे गिरने का अनुभव हुआ. बड़े बजट बैक-टू-बैक फ्लॉप हुए. फिल्मों की एक सीरीज के बाद जब हैरी मेट सेजल, फैन, रावन, रास और जीरो शाहरुख खान ने साल 2019 से 2023 तक अपना करियर का अगल फेस देखा.

Read More
Next Story