आमिर खान, सलमान खान की फिल्म अंदाज अपना-अपना के क्राइम मास्टर गोगो के लिए शक्ति कपूर नहीं थे पहली पसंद?
x

आमिर खान, सलमान खान की फिल्म अंदाज अपना-अपना के क्राइम मास्टर गोगो के लिए शक्ति कपूर नहीं थे पहली पसंद?

बैड मेन में शक्ति कपूर ने अंदाज़ अपना अपना में क्राइम मास्टर गोगो के लिए पहली पसंद नहीं होने के बारे में खुलासा किया है.


एक्टर शक्ति कपूर सच में बॉलीवुड के सबसे बेहतरीन अभिनेताओं में से एक हैं. उन्हें पंचलाइन का किंग कहना गलत नहीं होगा. फैंस उन्हें जितना उनकी एक्टिंग के लिए याद करते हैं, उतना ही उनकी फिल्मों के डायलॉग्स का भी एक अलग फैन बेस है. सबसे यादगार संवादों में से एक 1989 की फिल्म चालबाज का है.

शायद आपको ये लाइन याद होगी? 'मैं एक नन्हा सा प्यारा सा छोटा सा बच्चा हूं. चालबाज के सेट से कहानी शेयर करते हुए एक्टर ने खुलासा किया कि अनुपम खेर ने शॉट्स के बीच उनसे पूछा कि क्या उनकी पत्नी शिवांगी और उनके बीच कई कपल की तरह कभी मतभेद थे. जब उन्होंने जवाब दिया कि उन्होंने ऐसा किया है, तो अनुपम ने बताया, फिर कौन झुकता है पहले? शक्ति ने स्वीकार किया कि उनमें से कोई भी नहीं और उसने बस यह कहकर अपनी नाराज पत्नी को हंसाया, मैं एक नन्हा सा प्यारा सा, छोटा सा बच्चा हूं.

अनुपम खेर को ये लाइन काफी मजाक लगी और उन्होंने सुझाव दिया कि वो इसे फिल्म में इस्तेमाल करें. मैं सावधान था, लेकिन अनुपम के आग्रह पर मैंने बात की. फिल्म के निर्देशक पंकज पाराशर को यह पसंद आई, पूरी यूनिट हंस पड़ी और इस तरह 'मैं एक नन्हा सा प्यार सा छोटा सा बच्चा हूं' को शामिल किया गया.

फिल्म में अपने पहले सीन में शक्ति कपूर, जो रोहिणी हट्टंगड़ी के भाई बटुकनाथ लालन प्रसाद मालपानी की भूमिका निभाते हैं. कोशिश करते हैं कि श्रीदेवी का डरा हुआ, विनम्र अवतार अंजू उन्हें उनके उपनाम से बुलाए. 'प्यार से बोलो बलमा, ज़ोर से बोलो बलमा, गा के बोलो बलमा.

ये शब्द फिल्म में बाद में उसके सताने वाले और अंजू की साहसी जुड़वां मंजू द्वारा दोहराए गए हैं, जो बलमा को अपनी ही दवा का स्वाद चखाती है. श्रीदेवी की कॉमिक टाइमिंग लाजवाब थी और हमारे बीच अद्भुत ट्यूनिंग थी. हिम्मतवाला, तोहफा, राजा बाबू और लोफर जैसी फिल्मों से मजबूत हुई शक्ति की खलनायक की छवि को अगले दशक में प्रियदर्शन की हंगामा और हलचल से लेकर चुप तक की फिल्मों ने आगे बढ़ाया.

Read More
Next Story