एक ही डायरेक्टर ने 3 सुपरस्टार्स के साथ 1 साल मे बनाई 3 बार, सभी रहीं ब्लॉकबस्टर
x

एक ही डायरेक्टर ने 3 सुपरस्टार्स के साथ 1 साल मे बनाई 3 बार, सभी रहीं ब्लॉकबस्टर

एक ही निर्देशक ने एक ही साल में तीन बार तीन अलग-अलग सुपरस्टारों के साथ एक ही फिल्म बनाई और सभी ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया.


फिल्म इंडस्ट्री में रीमेक फिल्मों को बनाने का कई सालों से चलन चलता आ रहा है. किसी सफल फिल्म का दूसरी भाषा में रीमेक बनाना एक तरह का बिजनेस भी कहा जा सकता है. मेहबूब खान और प्रियदर्शन जैसे कई निर्देशकों ने कई बार अपनी फिल्मों का रीमेक बनाया है, लेकिन ये फिल्म डायरेक्टर तो एक कदम आगे निकला. उन्होंने एक ही साल में तीन बार तीन अलग-अलग सुपरस्टार्स के साथ एक ही फिल्म बनाई. हैरानी की बात ये है कि इन सभी ने बॉक्स ऑफिस पर राज किया.

सिद्दीकी ने साल 2010 में रिलीज हुई मलयालम फिल्म बॉडीगार्ड को डायरेक्ट किया था. इस फिल्म में नयनतारा और मिथरा कुरियन के साथ दिलीप मुख्य भूमिका में थे. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल रही, जिसने दिलीप के करियर को एक बार फिर से जिंदा किया और एक्शन-कॉमेडी फिल्म में एक अगर किरदार निभाया.

लेकिन बॉडीगार्ड की सफलता ने सिद्दीकी को एक हॉट प्रॉपर्टी बना दिया और उन्हें दो रीमेक निर्देशित करने के लिए साइन किया गया. एक तमिल में और दूसरा हिंदी में थी. दोनों फिल्म एक-दूसरे के सात महीने के अंदर रिलीज हुई और हिंदी सिनेमा में सबसे बड़ा नाम बना दिया.

तमिल फिल्म कावलन इसमें विजय और असिन लीड रोल में थे और मिथरा ने अपनी भूमिका से सभी का दिल जीत लिया था. सिद्दीकी द्वारा निर्देशित ये फिल्म एक बार फिर ब्लॉकबस्टर रही और दुनिया भर में 100 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की थी.

सिद्दीकी ने कवलन की रिलीज होने के सात महीने बाद उन्होंने बॉडीगार्ड फिर से फिल्म बनाई. जो हिंदी में थी. इस फिल्म में हेजल कीच के साथ सलमान खान और करीना कपूर नजर आए थे. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस के सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए दुनिया भर में 252 करोड़ रुपये की कमाई की थी.

फिल्म बॉडीगार्ड के दो और रीमेक बने कन्नड़ और तेलुगु में. सिद्दीकी ने किसी का भी निर्देशन नहीं किया. इसके बाद उन्हें भास्कर द रास्कल जैसी फिल्मों से सफलता मिली, जिसका उन्होंने तमिल में भी रीमेक बनाया था. हालांकि साल 2020 में उन्हें अपनी फिल्म बिग ब्रदर की असफलता का सामना करना पड़ा था.

Read More
Next Story