10-12 साल पहले सुनील शेट्टी ने छोड़ दी थी कोल्ड ड्रिंकस, जानें क्या थी असली वजह
x

10-12 साल पहले सुनील शेट्टी ने छोड़ दी थी कोल्ड ड्रिंकस, जानें क्या थी असली वजह

सुनील ने एक इंटरव्यू में बताया था कि, मैं ऐसा इसलिए नहीं है कह रहा क्योंकि मैं कोई स्टेटमेंट देना चाहता हूं. बल्कि मैं सच में कोल्ड ड्रिंकस पसंद नहीं करता और वो मुझे शोभा भी नहीं देती.


बॉलीवुड एक्टर सुनील शेट्टी ने अपनी दमदार एक्टिंग के दम पर फिल्म इंडस्ट्री में एक अलग पहचान बनाई है. जैसे-जैसे उनकी उम्र बढ़ती जा रही है वैसे-वैसे वो और भी जवान दिखाई दे रहे हैं. 62 साल की उम्र में सुनील शेट्टी का फिट रहने का आखिरकार रहस्य क्या है? धड़कन अभिनेता की लाइफस्टाइ में कोई तंबाकू नहीं, कोई शराब नहीं, कोई देर रात पार्टी नहीं और ना ही कोई कोल्ड ड्रिंक शामिल है. जी हां, आपने सही पढ़ा है.

‘कोई तंबाकू नहीं, कोई शराब नहीं, कोई देर रात नहीं, कोई चीनी नहीं, कोई कोल्ड ड्रिंक नहीं. उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि मुझे कोक, पेप्सी छोड़े हुए 10 से 12 साल से ज्यादा हो गए हैं. मैं सिर्फ नींबू पानी या नींबू पानी चीजें ले सकता हूं. ऐसा इसलिए नहीं है क्योंकि मैं कोई बयान देना चाहता हूं. लेकिन मैं सच में उन्हें पसंद नहीं करता और वो मुझ पर सूट नहीं करती. शेट्टी ने कॉमेडियन भारती सिंह और उनके पति हर्ष लिंबाचिया के पॉडकास्ट पर बताया था.

सुनील शेट्टी के अनुसार, जिन्हें प्यार से अन्ना कहा जाता है. वो फिट रहने के लिए सबसे ज्यादा अपनी डाइट पर ध्यान देते हैं. मैं अपना खाना कैलोरी के हिसाब से खाता हूं. हर दिन तेल की मात्रा 15-18 ग्राम और चीनी 15-16 ग्राम होती है. फिलहाल तो वो भी नहीं है. लेकिन मैं हरी सब्जियों और प्रोटीन वाली चीजें ज्यादा खाता खाता हूं.

कोल्ड ड्रिंक्स जैसी चीजों में कई तरह से आपके शरीर में बुरा प्रभाव डाल सकते हैं. इन ड्रिंक्स में काफी ज्यादा चीनी होती है जो हमारे शरीर के लिए काफी नुकसानदायक है. इससे मोटापा और टाइप 2 शुगर बहुत तेजी से बढ़ता है. साथ ही फॉस्फोरिक एसिड हमारे दांतों के इनेमल को नुकसान पहुंचाता है. आपको बता दें, सुनील शेट्टी ने अपने करियर की शुरुआत 1942 में आई फिल्म बलवान से की थी. इसके बाद सुनील शेट्टी ने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

Read More
Next Story