Taare Zameen Par से लेकर KD तक, आपनी वॉचलिस्ट में एड करें दिल को छू लेने वाली ये फिल्में
x

Taare Zameen Par से लेकर KD तक, आपनी वॉचलिस्ट में एड करें दिल को छू लेने वाली ये फिल्में

इन फिल्मों को न सिर्फ बिजनेस बल्कि बॉक्स ऑफिस पर सफलता मिली है. साथ ही इन फिल्मों ने लोगों के दिलों में खास जगह बनाई हुई है.


कुछ फिल्में ऐसी है जिन्होंने दर्शकों के दिलों में राज किया है, जिससे वो इमोशनल और होते दिखाई दिए थे. इन फिल्मों को न केवल बॉक्स ऑफिस पर व्यावसायिक सफलता मिलती है बल्कि ये लोगों के दिलों में खास जगह भी बना चुकी हैं. उन 4 फिल्मों की लिस्ट जिन्हें आपको अपनी वॉचलिस्ट में जरुर एड करनी चाहिए.

तारे जमीन पर

साल 2007 में रिलीज हुई फिल्म तारे जमीन को आमिर खान ने इस फिल्म का निर्देशन किया था, जबकि अमोले गुप्ते ने इसकी कहानी लिखी थी. तारे जमीन पर में दर्शील सफारी, आमिर खान, टिस्का चोपड़ा, विपिन शर्मा और कई कलाकार शामिल थे. ये फिल्म यूट्यूब पर भी है. इस फिल्म में डिस्लेक्सिया बीमारी पर फोकस किया हुआ है. इस फिल्म का दूसरा पार्ट भी आने वाला है.

केडी

साल 2019 में रिलीज हुई केडी फिल्म मधुमिता सुंदररमन ने निर्देशन किया है, जिसमें एक्टर मु रामास्वामी, नागविशाल, अस्मिथा और कई कलाकारों ने अभिनय किया. ये कुट्टी नाम के एक अनाथ और एक बूढ़े व्यक्ति केडी के बीच के प्यारे बंधन को दर्शाता है. ये फिल्म नेटफ्लिक्स और अमेजन प्राइम वीडियो पर ऑनलाइन स्ट्रीमिंग के लिए उपलब्ध है. इस फिल्म का भी दूसरा पार्ट बनने की कगार पर है.

इकबाल

फिल्म साल 2005 में रिलीज हुई इकबाल को नागेश कुकुनूर ने निर्देशन दिया था. जो फिलहाल अमेजन प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम हो रही है. इकबाल में श्रेयस तलपड़े, नसीरुद्दीन शाह, श्वेता बसु प्रसाद है. ये फिल्म एक किसान के मूक-बधिर बेटे इकबाल के जीवन पर प्रकाश डालती है, जो क्रिकेट का शौकीन है.

स्टेनली का डब्बा

साल 2011 में रिलीज हुई फिल्म स्टेनली का डब्बा काफी हिट फिल्म में एक थी. इस फिल्म को अमोल गुप्ते ने लिखा और निर्देशन किया है, जिसमें पार्थो ए गुप्ते, नुमान शेख, दिव्या दत्ता, राज जुत्शी और अन्य ने अभिनय किया है. ये फिल्म एक स्कूल टीचर की कहानी बताती है, जो बच्चों को अपने साथ खाना शेयर करने के लिए मजबूर करता है.

Read More
Next Story