डिज्नी+हॉटस्टार की ये बायोपिक फिल्में हैं बेहद इंस्पायरिंग, गर्मियों की छुट्टियों में देख डालें सारी
x

डिज्नी+हॉटस्टार की ये बायोपिक फिल्में हैं बेहद इंस्पायरिंग, गर्मियों की छुट्टियों में देख डालें सारी

ओटीटी पर ये बायोपिक फिल्में आपको कर देगी मोटिवेट. गर्मियों की छुट्टियों में घर बैठे देख डाले ये सारी मूवी.


महान लोगों और एथलीटों पर बनी बायोपिक फिल्म आज ओटीटी पर आप असानी से देख सकते हैं. कुछ बायोपिक फिल्में ऐसी होती है जो लोगों को खूब मोटिवेट करती हैं फिर चाहे वो खेल में हो पढ़ाई करने में हो या फिर किसी और फील्ड में. ऐसे में आज हम आपको बॉलीवुड में ऐसी फिल्मों के बारे में बताएंगे जिन्हें देखने के बाद आपके मन से सारी नेगेटिविटी दूर हो जायेगी और आपका मनोबल भी मजबूत होगा.

माडू

इस फिल्म में कहानी 12 साल के एंथोनी माडू नाम के लड़के के इर्द-गिर्द घूमती है. एक वक्त ऐसा आता है कि वो इंटरनेट पर काफी वायरल हो जाता है. सोशल मीडिया पर उसका एक नंगे पैर पर बैले करते हुए वीडियो वायरल हो जाता है. अपने परिवार को छोड़ और अपने सपने को पूरा करने के लिए इंग्लैंड में बैले सीखने के लिए किसी एक स्कूल में एडमिशन ले लेता है. फिल्म में कहानी धीरे-धीरे दिलचस्प होने लगती है. इस फिल्म को आप जरुर देखें.

भाग मिल्खा भाग

अब बारी आती है फिल्म भाग मिल्खा भाग की. ये फिल्म 2013 रिलीज हुई थी. इस फिल्म में एथलीट मिल्खा सिंह की कहानी को दिखाया गया है. ये एक बायोपिक फिल्म है. फिल्म में उनकी लगन को दिखाया गया है कि कैसे वो कितनी मुश्किलों का सामना करक एक मुकाम पर पहुंचते हैं. इस फिल्म को आप डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देख सकते हैं.

12 वीं फेल

साल 2023 में रिलीज हुई विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म 12 वीं फेल एक बहुत ही इस्पायरिंग मूवी है. फिल्म की कहानी आईपीएस ऑफिसर मनोज शर्मा की है. इस फिल्म को भी आप डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देख सकते हैं. ये फिल्म आपको एक मोटिवेशन जरुर देगी. साथ ही इस फिल्म को आप अपने बच्चों को जरुर दिखाएं.

सुपर 30

ऋतिक रोशन की फिल्म सुपर 30 अपने आप में एक मोटिवेशनल फिल्म है. ये फिल्म साल 2019 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में पटना के मैथ्स टीचर आनंद कुमार पर कहानी दिखाई गई है. इस फिल्म को हर एक बच्चें को देखनी चाहिए.

तारे जमीन पर

तारे जमीन पर साल 2007 ने रिलीज हुई थी. इस फिल्म की कहानी ईशान नाम के एक छोटे बच्चों की है. जिसे पढ़ाई में ज्यादा मन नहीं लगता इसकी वजह से उसके पिता उसे बोर्डिंग स्कूल भेज देते हैं.

Read More
Next Story