शाहरुख खान से पहले सैफ अली खान को ऑफर हुई थी ये फिल्में, जानिए उन्होंने किस फिल्म को कहा था ना
x

शाहरुख खान से पहले सैफ अली खान को ऑफर हुई थी ये फिल्में, जानिए उन्होंने किस फिल्म को कहा था ना

शाहरुख खान की बॉलीवुड क्लासिक फिल्मों के लिए सैफ अली खान पहली पसंद थे. लेकिन आप इस फिल्मों के बारे में नहीं जानते.


साल 1993 की फिल्म परंपरा से अपने अभिनय करियर की शुरुआत करने वाले सैफ अली खान ने अपने तीन दशकों के करियर में कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों से लोगों को अपना दीवाना बनाया है. इस लिस्ट में मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी, कल हो ना हो, हम तुम, रेस, लव आज कल और कई हिट फिल्में शामिल हैं. हालांकि ये बात भी सही है कि उन्होंने कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों को ठुकरा दिया था. जो बॉक्स ऑफिस पर बड़ी हिट साबित हुई थी. उसमें से एक फिल्म शाहरुख खान की भी है. तो चलिए हम आपको अपनी इस स्टोरी में उन सभी फिल्मों के नाम बताते हैं.

क्या आप दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे फिल्म के बारे में जानते हैं. जानते कैसे नहीं है. ये फिल्म तो हर किसी की यादों में बसी हुई है, लेकिन क्या आप लीड रोल में सैफ अली खान की कल्पना कर सकते हैं? इस फिल्म के निर्माताओं ने राज मल्होत्रा का रोल शाहरुख खान से पहले सैफ अली खान को ऑफर किया था. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सैफ अली खान ने इस फिल्म को करने से मना कर दिया था.

आदित्य चोपड़ा की इस फिल्म में राज और सिमरन की कहानी दिखाई गई थी. जो यूरोप में छुट्टियों के दौरान एक-दूसरे से प्यार कर बैठते हैं. जैसे-जैसे कहानी आगे बढ़ती है, राज सिमरन के परिवार पर जीत हासिल करने का प्रयास करता है. उसके पिता ने लंबे समय से अपने दोस्त के बेटे को उसका हाथ देने का वादा किया था. आगे जो होगा वह आपको अंत तक स्क्रीन से बांधे रखेगा. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 4 करोड़ रुपये के बजट में बनी बॉलीवुड क्लासिक, दुनिया भर में 103 करोड़ रुपये का कारोबार करने में सफल रही.

सैफ अली खान जल्द ही तेलुगु एक्शन थ्रिलर देवारा में जूनियर एनटीआर और जान्हवी कपूर के साथ नजर आएंगे. बॉलीवुड आने वाली फिल्म कोराताला शिव-निर्देशन में लीड रोले की भूमिका निभा रहे हैं. फिल्म देवारा नाम के एक बहादुर आदमी की कहानी बताती है, जो अपने लोगों को खतरों से बचाने के लिए एक मिशन पर निकलता है, जबकि उसका भाई भैरा उसके खिलाफ साजिश रचता है. देवारा के अलावा, सैफ अली खान के पास पाइपलाइन में ज्वेल थीफ: द रेड सन चैप्टर के नाम एक डकैती-थ्रिलर भी है.

Read More
Next Story