साउथ स्टार से भी कई ज्यादा अमीर है बॉलीवुड का ये सितारा, कभी किया करता था दर्जी का काम
x

साउथ स्टार से भी कई ज्यादा अमीर है बॉलीवुड का ये सितारा, कभी किया करता था दर्जी का काम

कभी चॉल में रहने वाला ये सितारा अब हर फिल्म से 70 करोड़ रुपये कमाता है. साथ ही अपने संघर्ष के दिनों में रहा करता था चॉल में.


कई सितारे अपनी फिल्मों से कमा कर मुंबई के आलीशान बंगलों में रहा करते हैं, लेकिन कुछ ऐसे भी थे जिनके पास कभी सोने के लिए जगह नहीं थी. वो अपने परिवार के साथ एक ही कमरे में रहा करते थे. ऐसा ही एक सितारा, जो चॉल में रहता था, अब अपनी कास्ट से 30 गुना ज्यादा कमाता है. हम जिस स्टार के बारे में बात कर रहे हैं, उन्होंने अपने फिल्मी करियर में कुछ बेहतरीन क्लासिक फिल्में और ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं और अब हर एक स्टार उनकी फिल्मों में काम करने का सपना देखते हैं. वो कोई और नहीं बल्कि संजय लीला भंसाली हैं.

संजय लीला भंसाली का जन्म एक चॉल में हुआ था और वो अपने परिवार के साथ 10 बाय 10 के कमरे में रहते हैं. उन्होंने एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि बॉलीवुड में निर्माता बनने में असफल होने के बाद उनके पिता शराब की लत में चले गए थे. तब उनकी मां ने पूरी जिम्मेदारी ली और दर्जी के रूप में काम किया. अपनी मां की मदद करने के लिए वो साड़ियों के लिए फॉल सिलते थे.

उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया कि हम बहुत गरीब घर में रहते थे. हमारी दीवारों पर कोई पेंट नहीं था. हमारे पास पहनने के लिए अच्छे कपड़े नहीं थे. तो, ऐसी बहुत सी चीजें थीं. मेरा दिमाग हमेशा एक फिल्म निर्माता का दिमाग था. बचपन में जब मैं बैठकर होमवर्क करता था तो सोचता था कि दीवार का रंग कैसा होना चाहिए. घर को कैसे सजाया जा सकता है.

उन्होंने एक सबसे पहले असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में काम करना शुरू किया लेकिन जल्द ही उन्होंने रोमांटिक म्यूजिकल खामोशी: द म्यूजिकल में अपनी शुरुआत की. उन्हें रोमांटिक ड्रामा हम दिल दे चुके सनम और देवदास से फेम मिला.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक संजय लीला भंसाली ने हीरामंडी में अपनी कास्ट से 30 गुना ज्यादा फीस ली थी. उन्होंने निर्देशक के रूप में अपनी भूमिका के लिए 60-70 करोड़ रुपये कमाए. ये उन्हें बॉलीवुड में सबसे ज्यादा भुगतान पाने वाले निर्देशकों में से एक बनाता है. इतना ही नहीं उनकी कुल संपत्ति 940 करोड़ रुपये है और इस तरह वो प्रभास 250 करोड़ रुपये, रजनीकांत 450 करोड़ रुपये और ऐश्वर्या राय 862 करोड़ रुपये जैसे कुछ बड़े सितारों से ज्यादा अमीर हैं. इस बीच, संजय लीला भंसाली लव एंड वॉर पर काम करेंगे, जिसमें रणबीर कपूर, आलिया भट्ट और विक्की कौशल लीड रोल में होंगे. ये फिल्म 2025 में रिलीज होने वाली है.

Read More
Next Story