सलमान खान की ये फिल्म थी 200 करोड़ क्लब में एंट्री करने वाली पहली मूवी
x

सलमान खान की ये फिल्म थी 200 करोड़ क्लब में एंट्री करने वाली पहली मूवी

क्या आपको पता है सलमान खान की कौन सी पहली फिल्म थी जो 200 करोड़ क्लब में एंट्री की थी. नहीं तो हमारी ये स्टोरी जरुर पढ़े.


बॉलीवुड एक्टर सलमान खान का स्क्रीन पर एक लवर बॉय से एक लार्जर देन लाइफ के दमदार एक्शन हीरो में बदलाव 2009 की फिल्म वांटेड से शुरू हुआ. इसके बाद उनकी ज्यादातर फिल्में एक्शन जॉनर की थीं और बॉक्स ऑफिस पर सफल रहीं. सलमान की पहली फिल्म जिसने 200 करोड़ रुपये के क्लब में प्रवेश किया वो थी साजिद नाडियाडवाला की फिल्म किक. ये फिल्म निर्माता साजिद नाडियाडवाला की पहली निर्देशित फिल्म थी और ये फिल्म उन्हें पसंद आई. इसके अलावा उन्हें बेस्ट डेब्यू निर्देशक का आईफा अवॉर्ड भी मिला था. 25 जुलाई 2014 को सिनेमाघरों में हिट होने के बाद फिल्म किक ने हाल ही में रिलीज हुए 10 साल पूरे किए हैं.

फिल्म किक बॉक्स-ऑफिस पर जबरदस्त हिट थी और अपने समय की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्मों में से एक बन गई थी. इसकी कमाई ने कई रिकॉर्ड तोड़ दिए थे और दुनियाभर में 400 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की थी. फिल्म में सलमान खान की एक्टिंग को लोगों ने खूब पसंद किया. किक में सलमान खान के साथ जैकलीन फर्नांडीज, रणदीप हुडा, मिथुन चक्रवर्ती और नवाजुद्दीन सिद्दीकी भी अहम किरदार में नजर आए थे. फिल्म में सलमान खान ने शैतान नाम के एक डाकू की भूमिका निभाई है जो अनाथ बच्चों की देखभाल के लिए अमीर और भ्रष्ट लोगों से चोरी करता है. रणदीप हुडा एक पुलिसवाले की भूमिका निभाते हैं, जो शैतान का पीछा करता है. नवाजुद्दीन नेगेटिव रोल निभाते हुए दिखाई दिए थे.

फिल्म के कुछ हिस्सों की शूटिंग विदेशी स्थानों पर भी की गई थी. फिल्म शूटिंग साल 2013 को स्कॉटलैंड में शुरू हुई थी. जहां सलमान खान ने हेलीकॉप्टर के सीन शूट किए थे. हैंगओवर और जुम्मे की रात जैसे गाने चार्टबस्टर बन गए थे. हाल ही में फिल्म किक 2 के सीक्वल की घोषणा की गई है. सलमान खान जल्द ही एआर मुर्गदोस और साजिद नाडियाडवाला की फिल्म सिकंदर में नजर आएंगे.

Read More
Next Story