बिना स्टार, कम बजट वाला ये शो साल 2024 में सबसे ज्यादा देखे जाने वाले वेब शो में से एक है
x

बिना स्टार, कम बजट वाला ये शो साल 2024 में सबसे ज्यादा देखे जाने वाले वेब शो में से एक है

This starless low budget show is one of the most watched web shows in the year 2024


ओटीटी प्लेटफॉर्म धीरे-धीरे डिजिटल मनोरंजन का सबसे बड़ा कारण बन गए हैं. कोरोना वायरस महामारी के दौरान ओटीटी में बड़ा उछाल देखने को मिला है और जब सिनेमाघरों के बंद होने और घर में लोगों ने मनोरंजन के लिए ओटीटी प्लेटफार्मों की ओर रुख कर लिया है. अब, सीधे ओटीटी फिल्म रिलीज हो रही हैं और बड़े फिल्म निर्माताओं और अभिनेताओं ने हालिया नेटफ्लिक्स सीरीज हीरामंडी: द डायमंड बाजार जैसी वेब सीरीज का रुख किया है.

साल 2024 में वेब सीरीज के लिए चलना कोई असान बात नही है. भारत में निर्मित सबसे बड़ी और सबसे महंगी वेब सीरीज के रिकॉर्ड को दो अलग-अलग प्लेटफार्मों पर शो के साथ दो बार पार किया गया है. बॉलीवुड हस्तियों की हाई-प्रोफाइल सीरीज भी आई हैं. हालांकि इस सीरीज ने कुछ खास कमाल नहीं किया. वहीं स्टारलेस स्लाइस-ऑफ-लाइफ कॉमेडी ने सभी का ध्यान अपनी ओर खीच लिया है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पंचायत 2024 की पहली ओटीटी पर सबसे ज्यादा देखी जाने वाली इंडियन सीरीज में से एक है. सीरीज के तीसरे सीजन, जिसका प्रीमियर इस साल की शुरुआत में अमेजॉन प्राइम वीडियो पर हुआ था ने 28.2 मिलियन दर्शकों को अपना फैन बनाया है. वहीं इस सीरीज ने नेटफ्लिक्स के हीरामंडी को पीछे छोड़ दिया, जिसने 20.3 मिलियन दर्शकों के साथ दूसरा स्थान हासिल किया.

संजय लीला भंसाली की हीरामंडी सबसे महंगी वेब सीरीज में से एक थी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस सीरीद में 250 करोड़ रुपये से अधिक पैसे लगे हैं और इसमें बॉलीवुड अभिनेत्रियों की स्टार-स्टडेड कास्ट भी शामिल थी. पंचायत में लीड रोल में जितेंद्र कुमार हैं, जिन्हें नीना गुप्ता और रघुबीर यादव के साथ चंदन रॉय, सांविका, फैसल मलिक, दुर्गेश कुमार और पंकज झा के साथ काम किया है. शोटाइम में इमरान हाशमी हैं, जबकि द नाइट मैनेजर में अनिल कपूर और आदित्य रॉय कपूर हैं. ऐसी स्टार पावर की कमी के बावजूद, पंचायत ने इन शोज से बेहतर प्रदर्शन किया.

पंचायत सीजन 3 का बजट 20-30 करोड़ रुपये था, जो कुछ हाई-प्रोफाइल सीरीज के 200+ करोड़ रुपये के बजट से काफी कम था. पंचायत सीजन 3 को सराहा गया है और इसे सबसे बेस्ट शो में से एक के रूप में मना गया है.

Read More
Next Story