संजय लीला भंसाली की वेब सीरीज की कास्ट की देखें ये सुपरहिट 7 फिल्में
x

संजय लीला भंसाली की वेब सीरीज की कास्ट की देखें ये सुपरहिट 7 फिल्में

वीकेंड पर अगर आपको बोरियत से बचना है तो, इस हफ्ते आप संजय लीला भंसाली की वेब सीरीज की कास्ट की सुपरहिट फिल्में देखें.


संजय लीला भंसाली की हाल में एक वेब सीरीज नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई है. सीरीज को लोगों द्वारा खूब प्यार मिल रहा है. इस सीरीज में मनीषा कोइराला, सोनाक्षी सिन्हा, अदिति राव हैदरी, शर्मिन सहगल, संजीदा शेख और ऋचा चड्ढा की ड्रीम कास्ट दिखाई दी है. आपको बता दें, इस सीरीज से संजय लीला भंसाली ने ओटीटी प्लेटफॉर्म पर डेब्यू किया है. हीरामंडी लाहौर में हीरा मंडी की तवायफों की कहानी दिखाई गई है, जिन्होंने ब्रिटिश राज के खिलाफ भारत के स्वतंत्रता आंदोलन में छिपी हुई एक कहानी है. अगर आप हीरामंडी को मिस कर रहे हैं, तो आप ओटीटी प्लेटफॉर्म पर सीरीज की कास्ट की सुपरहिट 7 फिल्में देखें.



दिल से

फिल्म दिल से में शाहरुख खान के साथ मनीषा कोइराला दिखाई दी थी. हीरामंडी में मनीषा कोइराला शाही महल की मल्लिकाजान का किरदार निभाते हुए दिखाई दी थी. इसी के साथ फिल्म दिल से में मनीषा और शाहरुख खान की लव स्टोरी भी देखने को मिलेगी.


लुटेरा

हीरामंडी में सोनाक्षी सिन्हा ने शाही महल की रेहाना की भूमिका निभाई थी. सोनाक्षी अपनी कॉमेडी किरदार के लिए भी खूब जानी जाती हैं, लेकिन रणवीर सिंह के साथ लुटेरा में सोनाक्षी ने काफी कमाल की एक्टिंग की थी. ये फिल्म सिनेमाघरों में हिट साबित हुई थी. इस फिल्म के गाने भी काफी सुपरहिट हुए थे.


पद्मावत

हीरामंडी में मल्लिकाजान की बेटी बिब्बोजान के रूप में दिखाई देने वाली अदिति राव हैदरी ने संजय लीला भंसाली के साथ दूसरी बार काम किया है. इससे पहले अदिति ने संजय लीला भंसाली के साथ पद्मावत में काम किया था. फिल्म में हैदरी ने खिलजी की पहली पत्नी मेहरुनिसा का किरदार निभाया था. इस फिल्म को राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी मिला था.


मलाल

हीरामंडी में मल्लिकाजान की बेटी आलमजेब उर्फ शर्मिन सहगल और वकील नवाब ताजदार बलूच उर्फ ताहा शाह बदुशा की लव स्टोरी देखने लायक थी. अगर आपको शर्मिन की और एक्टिंग देखनी है तो आप उनकी पहली फिल्म मलाल जरुर देखें.


फाइटर

टीवी एक्ट्रेस संजीदा शेख टॉप एक्ट्रेस में से एक हैं. हीरामंडी में संजीदा वहीदा-रेहाना और मल्लिकाजान की बहन के किरदार में दिखाई दी थीं. इस सीरीज में उनकी एक्टिंग का जलवा देखने को मिला. हीरामंडी से पहले संजीदा शेख ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण की फिल्म फाइटर में दिखाई दी थीं.


गैंग्स ऑफ वासेपुर

हीरामंडी में लज्जो का किरदार निभाने वाली ऋचा चड्ढा ने संजय लीला भंसाली के साथ पहली बार काम किया है. इस सीरीज में एक बार फिर उनकी एक्टिंग का जलवा देखने को मिला. अगर आपको उनकी कोई हटके फिल्म देखनी है तो गैंग्स ऑफ वासेपुर जरुर देखें. इस फिल्म में ऋचा चड्ढा ने दमदार परफॉर्मेंस दी थी. इस फिल्म के दो पार्ट है. अनुराग कश्यप निर्देशन में बनी इस फिल्म में मनोज बाजपेयी, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, पंकज त्रिपाठी, हुमा कुरेशी और तिग्मांशु धूलिया भी हैं.



कभी खुशी- कभी गम

हीरामंडी में ताजदार की दादी कुदसिया बेगम का किरदार निभाने वाली फरीदा जलाल हैं. कई फिल्मों में शानदार भूमिका निभाने वाली फरीदा जलाल ने फिल्म कुछ कुछ होता है में भी अपने रोल से लाखों के दिल जीते थे. इस फिल्म में फरीदा जलाल ने शाहरुख खान की मां की भूमिका निभाई थी. फिल्म कुछ कुछ होता है में काजोल, रानी मुखर्जी और सलमान खान भी नजर आए थे.

Read More
Next Story