दुर्गा पूजा से पहले इस फिल्मों को देखने से बढ़ जाएगी आपकी और भक्ति- भावना, नेटफ्लिक्स पर देखें फिल्में
x

दुर्गा पूजा से पहले इस फिल्मों को देखने से बढ़ जाएगी आपकी और भक्ति- भावना, नेटफ्लिक्स पर देखें फिल्में

त्योहारों का मौसम नजदीक आ रहा है और हम त्योहार को लेकर हर साल की तरह काफी खुश हो जाते हैं. यहां हम आपको फेस्टिव सीजन में आपका उत्साह बढ़ाने के लिए लेकर आए हैं नेटफ्लिक्स की 4 फिल्मे की लिस्ट. जिसे आप जरुर देखें.


दुर्गा पूजा, दशहरा और दिवाली आने वाली हैं और इन सभी त्योहारों में बुराई पर अच्छाई की जीत का जश्न मनाते हैं. जहां एक राक्षस महिषासुर पर देवी दुर्गा की विजय का प्रतीक है, वहीं दूसरा रावण पर भगवान राम की जीत का जश्न मनाता है. क्योंकि इन दिनों हवा में भी धूप की खुशबू भर जाती है और सड़कें सुंदर दिखाई देने लगती हैं. ये सीजन नेटफ्लिक्स भी आपके लिए बेस्ट 4 फिल्मे लेकर आया है.

फिल्म- बुलबुल

फिल्म बुलबुल बंगाल की एक कहानी है. ये फिल्म पारंपरिक चीजों को दिखाने में सबसे आगे है. इसमें आपको बंगाल की कई त्योहार का सेलिब्रेशन देखने को मिलेगा. सबसे बड़ा तो त्योहार दुर्गा पूजा देखने को मिलेगा. साथ ही कहानी भी दुर्गा पूजा के रंगों और भावनाओं से जुड़ी हुई है. ये फिल्म एक युवा बाल वधू बुलबुल के इर्द-गिर्द घूमती है, जो अपने गांव की रहस्यमय महिला बन जाती है. तब और गहरा हो जाता है जब गांव के पुरुष रहस्यमय तरीके से मरने लगते हैं और सभी को ये लगने लगता है कि बुलबुल एक चुड़ैल है. फिल्म में लाल रंग से सजी पैलेट, दुर्गा पूजा पंडालों और देवी की सिन्दूर वाली मूर्ती देखने को मिलेगी.

फिल्म- जग्गा जासूस

फिल्म जग्गा जासूस एक रोमांच से भरपूर है जो त्योहार को सेलिब्रेट करती दिखाई दी है. ये फिल्म हकलाने वाले एक युवा लड़के जग्गा रणबीर कपूर पर आधारित है, जो एक शानदार जासूस बन जाता है. उसके कारनामे उसे पत्रकार श्रुति के साथ अपने लापता पिता की तलाश में दुनिया भर में ले जाते हैं. इस फिल्म में भी दुर्गा पूजा का त्योहार मनाते हुए दिखाया गया है.

फिल्म- दिल्ल 6

दिल्ली-6 में रामलीला को दिखाया गया है. जो रामायण की कहानी को दिखाती है. ये फिल्म पुरानी दिल्ली पर है. राम नवमी और दशहरा की तैयारी के दौरान रामलीला देखने के लिए एक साथ आता है. फिल्म को इस त्योहार सीजन के दौरान देखने लायक फिल्मों में से एक बनाता है. फिल्म एक भारतीय-अमेरिकी रोशन की कहानी बताती है जो अपनी बीमार दादी के साथ भारत लौटता है और दिल्ली की सुंदरता के बीच अपनी जड़ों की खोज करता है.

फिल्म- आदिपुरुष

आदिपुरुष फिल्म में भी रामायण की एक कहानी को दिखाया गया है. जो एक पौराणिक कहानी है जो दुर्गा पूजा के त्योहार से गहराई से जुड़ी हुई है. फिल्म भगवान राम की यात्रा का वर्णन करती है, जब वो अपनी पत्नी जानकी को राक्षस राजा लंकेश के चंगुल से बचाने के लिए निकलते हैंय फिल्म अच्छे और बुरे के बीच की लड़ाई पर केंद्रित है, जो दुर्गा पूजा का मुख्य विषय है जब भगवान राम रामायण में रावण को हराते हैं. फिल्म सीधे तौर पर दुर्गा पूजा की भावना से जुड़ी है, जो अधर्म पर धर्म की जीत का प्रतीक है. आप नेटफ्लिक्स पर इनमें से कौन सी फिल्म देखना चाहोगे?

Read More
Next Story