जब शोले की शूटिंग के दौरान संजीव कुमार ने हेमा मालिनी को कर डाला था प्रपोज
x

जब शोले की शूटिंग के दौरान संजीव कुमार ने हेमा मालिनी को कर डाला था प्रपोज

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार संजीव कुमार को इस बात का अंदाज़ा नहीं था कि हेमा मालिनी और धर्मेंद्र पहले से ही एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं.


बॉलीवुड ने कई अभिनेताओं को लीजेंड बनते देखा है. हालांकि उनमें से कई की मौत हो चुकी है, लेकिन उनकी फिल्में और गाने आज भी दर्शकों के दिलों पर राज कर रहे हैं. ऐसे ही एक अभिनेता हैं संजीव कुमार, जो शोले में ठाकुर की भूमिका के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने अपने करियर में भले ही अपार सफलता और स्टारडम हासिल किया हो, लेकिन उनकी निजी जिंदगी इतनी सहज नहीं थी. अभिनेता को बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल से बहुत प्यार था, लेकिन उनके प्यार को अस्वीकार करने के बाद वो जीवन भर अकेले रहे थे.

संजीव कुमार का जन्म हरिहर जेठालाल जरीवाला के रूप में हुआ था और वो गुजरात के सूरत के रहने वाले थे. वो अपने परिवार के साथ मुंबई आए और अभिनय के अपने सपने को पूरा करने के लिए एक फिल्म स्कूल में दाखिला लिया. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत इंडियन पीपुल्स थिएटर एसोसिएशन के साथ काम करके की और बाद में इंडियन नेशनल थिएटर से जुड़ गए. उन्होंने 1960 में रिलीज हुई हम हिंदुस्तानी में एक छोटी भूमिका के साथ अपनी शुरुआत की. उन्होंने निशान में भूमिका के बाद फेम हासिल किया था जो साल 1965 में रिलीज हुई थी.

अभिनय और उनके ऑन-स्क्रीन ने दर्शकों का दिल जीत लिया था. उन्होंने परिचय, कोशिश और आंधी जैसे कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया था. उन्होंने हेमा मालिनी, राखी गुलज़ार और मौसमी चटर्जी जैसी अभिनेत्रियों के साथ भी काम किया था. क्या आप बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी के लिए संजीव कुमार के एकतरफा प्यार के बारे में जानते हैं? शोले की शूटिंग के दौरान संजीव कुमार ने एक्ट्रेस के सामने शादी का प्रस्ताव रखा, जिसे उन्होंने ठुकरा दिया. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अभिनेता को इस बात का कोई अंदाजा नहीं था कि हेमा मालिनी और धर्मेंद्र पहले से ही एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं. उसके बाद उन्होंने जीवन भर कभी शादी नहीं करने का फैसला किया था.

Read More
Next Story