वो इतनी खूबसूरत... जब शम्मी कपूर मधुबाला की खूबसूरती देखकर सेट पर भूल गए थे अपनी लाइन
x

'वो इतनी खूबसूरत...' जब शम्मी कपूर मधुबाला की खूबसूरती देखकर सेट पर भूल गए थे अपनी लाइन

एक पुराने वीडियो में शम्मी कपूर ने रेल का डिब्बा के सेट पर मधुबाला से मुलाकात को याद की. उन्होंने कहा उसकी सुंदरता से इतना मोहित हो गया था कि मैं अपने सीन के दौरान अपनी डायलॉग की लाइन भूल गया था.


भारतीय सिनेमा की सबसे बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक मधुबाला ने अपने अभिनय और शाश्वत सुंदरता से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया था. अपनी सुंदरता और स्टाइल के लिए जानी जाने वाली मधुबाला अपने को-स्टार समेत सभी पर अपनी एक अलग ही छाप छोड़ती थी. पुरानी यादों को ताजा करने वाले वीडियो में शम्मी कपूर ने एक बार मधुबाला के साथ काम करने का अपना एक्सपीरियंस शेयर किया. उन्होंने स्वीकार किया था कि जब वो सेट पर पहली बार मिले तो उनकी सुंदरता ने उन्हें पूरी तरह से मंत्रमुग्ध कर दिया था. उन्होंने कहा, वो इतनी खूबसूरत लड़की थी. उनको देखकर ही मैं डायलॉग भूल गया था.

एक पुराने वीडियो में, शम्मी कपूर ने मधुबाला के साथ अपनी पहली मुलाकात को याद किया और एक किस्सा शेयर किया. अपनी फिल्म के एक सेट को याद किया और वो शूट रेल के डिब्बे में किया जा रहा था. उन्होंने कहा, रेल के डिब्बे में एक सीन था उसमें मधुबाला मेरी हीरोइन थी. उस समय में मैं नया नया हीरो बना था और वो दिखने में बहुत खूबसूरत थी. मैं उनसे इतना मंत्रमुग्ध हो गया था कि मैं अपनी लाइनें ही भूल गया था.

आपको बता दें, शम्मी कपूर ने एक्ट्रेस गीता बाली से शादी की थी. जो अपने समय की फेमस स्टार थीं. गीता उनसे एक साल बड़ी थी और उन्होंने उनके पिता, पृथ्वीराज कपूर और उनके भाई, राज कपूर के साथ काम किया था. इस कपल ने साल 1955 में शादी कर ली थी, जिससे उनके दो बच्चे हुए, आदित्य राज कपूर और कंचन. इस बीच मधुबाला ने अपने 22 साल लंबे शानदार करियर में लगभग 70 हिंदी फिल्मों में काम किया. दुख की बात है कि दिल की बीमारियों के कारण उनका जीवन छोटा हो गया और अपने अंतिम दिनों में वो एकांतवासी बन गईं थी. 23 फरवरी 1969 को 36 साल की उम्र में मधुबाला भारतीय सिनेमा को छोड़कर चली गई थी.

Read More
Next Story