सलमान, रजनीकांत के साथ दी हिट फिल्में, लेकिन इस गलती ने बर्बाद कर दिया करियर
x

सलमान, रजनीकांत के साथ दी हिट फिल्में, लेकिन इस गलती ने बर्बाद कर दिया करियर

रंभा 1990 के दशक में हिंदी, तेलुगु और तमिल सिनेमा में सबसे ज्यादा डिमांड वाली एक्ट्रेस में से एक थीं. उन्होंने सलमान खान, गोविंदा, रजनीकांत, थलपति विजय और चिरंजीवी के साथ कई हिट फिल्में दी हैं.


एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना से लेकर असिन तक और नम्रता शिरोडकर से लेकर मंदाकिनी तक, ऐसी कई बॉलीवुड अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने शादी के बाद एक्टिंग छोड़ दी. इस लिस्ट में एक और नाम है रंभा का है, जिन्होंने साल 2010 में अपनी शादी के बाद एक्टिंग छोड़ दी और अब अपने पति और तीन बच्चों के साथ कनाडा में बस गई.

5 जून 1976 को विजयवाड़ा आंध्र प्रदेश में विजयलक्ष्मी यीदी के रूप में जन्मी एक्ट्रेस ने 15 साल की उम्र में अपनी शिक्षा छोड़ दी और 1992 में मलयालम फिल्म सरगम में ऑन-स्क्रीन नाम अमृता के साथ एक्टिंग की शुरुआत की. फिल्मों में अपनी एक्टिंग से सफल रही और उन्होंने उसी साल आ ओक्कती अदक्कू से अपना तेलुगु डेब्यू किया, जिसमें उनका स्क्रीन नाम रंभा था. उन्होंने अपने एक्टिंग करियर में इसी नाम को अपने स्क्रीन नाम के रूप में अपनाया.

साल 1990 के दशक में रंभा हिंदी, तेलुगु और तमिल सिनेमा में सबसे ज्यादा मांग वाली अभिनेत्री बन गईं. उन्होंने साल 1995 में मिथुन चक्रवर्ती के साथ जल्लाद से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. उन्होंने फिल्म जुडवा और बंधन में सलमान खान के साथ एक्टिंग किया और बेटी नंबर 1 और क्यो की...मैं झूठ नहीं बोलता में गोविंदा की सिंगर की भूमिका निभाई. हालांकि उनका बॉलीवुड करियर सात साल के अंदर ही छोटा हो गया जब उन्होंने साल 2002 की फिल्म जानी दुश्मन: एक अनोखी कहानी में एक्टिंग किया, जिसे अक्सर सबसे खराब हिंदी फिल्मों में से एक में गिना जाता है. एक्शन थ्रिलर फिल्म को दर्शकों ने पसंद नहीं किया.

साल 1990 के दशक में रंभा ने तमिल और तेलुगु फिल्मों में सुपरस्टार चिरंजीवी, वेंकटेश, थलापति विजय और रजनीकांत के साथ हिट फिल्में दीं हैं. इनमें अरुणाचलम, हिटलर, बावगारु बागुन्नारा, एंड्रेंड्रम कधल, निनैथेन वंधई और गणेश समेत कई शामिल थे. साल 2000 के दशक में जब उनकी लोकप्रियता कम होने लगी, तो उन्होंने कुछ मलयालम और कन्नड़ फिल्में की थी.

8 अप्रैल साल 2010 में एक्ट्रेस कनाडा इंद्रन पथमनाथन से शादी करके शिफ्ट हो गई थी. शागी के बाद रंभा ने अभिनय करना छोड़ दिया था. इस कपल के तीन बच्चे हैं, लावण्या और साशा नाम की दो बेटियां और शिविन नाम का एक बेटा है. रंभा अपने परिवार के साथ कनाडा के टोरंटो में सेटल हैं और अपने इंस्टाग्राम पर अपनी पर्सनल लाइफ की तस्वीरें और वीडियो शेयर करती रहती हैं.

Read More
Next Story