क्यों बदला था अक्षय कुमार ने अपना नाम? पापा हो गए हैरान कहा- तुम्हें क्या दिक्कत है...
x

क्यों बदला था अक्षय कुमार ने अपना नाम? पापा हो गए हैरान कहा- तुम्हें क्या दिक्कत है...

हाल ही में अक्षय कुमार ने पुरानी यादों की सैर की और अपने पिता की प्रतिक्रिया को याद किया जब उन्होंने अपना नाम राजीव भाटिया से बदलने का फैसला किया था.


अक्षय कुमार इन दिनों अपनी हाल ही में रिलीज हुई फिल्म सरफिरा की सफलता का आनंद ले रहे हैं, जिसमें उनके साथ राधिक्का मदान भी दिखाई दी. ये फिल्म सिनेमाघरों में काफी अच्छा प्रर्दशन कर रही है, लेकिन क्या आपको पता है अपनी सफलता से पहले खिलाड़ी कुमार को राजीव भाटिया के नाम से जाना जाता था, जो उनका असली नाम था. उन्होंने अपनी पहली फिल्म के बाद अपना असली नाम बदल लिया था. हाल ही में उन्होंने एक इंटरव्यू में उन्होंने इस फैसले को लेने से लेकर अपने पिता के रिएक्शन को याद किया.

इंटरव्यू में अक्षय कुमार ने बताया कि उन्होंने अपना नाम राजीव भाटिया से क्यों बदला था? जब उनसे उनकी पहली फिल्म आज के सेट पर उनके पहले दिन के बारे में पूछा गया. तो उन्होंने बताया कि ऐसा करने का विचार मुझे फिल्म में कुमार गौरव के किरदार से मिली, जिसका नाम अक्षय था. बहुत से लोग ये नहीं जानते, लेकिन मेरा असली नाम राजीव भाटिया है. शूटिंग के दौरान मैंने पूछा कि फिल्म में हीरो का क्या नाम है और जब उन्होंने कहा अक्षय तो मैंने वो नाम अपनाने का फैसला किया था.

उन्होंने आगे बताया कि राजीव एक अच्छा नाम है और हमारे देश के तत्कालीन प्रधान मंत्री का नाम भी राजीव गांधी था, उन्होंने बिना किसी कारण इसे बदला था. साथ उन्होंने ये भी शेयर किया जब उनके पिता को पता चला कि मैंने अपना नाम बदल लिया है. जब मैंने अपने पिता को बताया कि मैंने अपना नाम बदल कर अक्षय कुमार कर लिया है तो मेरे पिता ने मेरे फैसले पर सवाल उठाया और कहा, तुम्हें क्या दिक्कत है. तब मैंने कहा था कि उनकी पहली फिल्म में हीरो का नाम अक्षय था, इसलिए मैंने ऐसा कर लिया.

वर्क फ्रंट

अक्षय कुमार इन दिनों कई फिल्में कतार में हैं. उन्होंने हाल ही में अरशद वारसी, हुमा कुरेशी और सौरभ शुक्ला के साथ जॉली एलएलबी 3 का शेड्यूल पूरा किया है. इसके अलावा अक्षय कुमार रोहित शेट्टी की सिंघम अगेन में भी नजर आएंगे, जिसमें उनके साथ रणवीर सिंह, अजय देवगन, करीना कपूर खान, जैकी श्रॉफ, दीपिका पादुकोण, अर्जुन कपूर और टाइगर श्रॉफ दिखाई देंगे. इसी के साथ वेलकम टू द जंगल, स्काई फोर्स और शंकरा भी हैं, जिसमें आर माधवन और अनन्या पांडे भी हैं.

Read More
Next Story