यह है मोदानी घोटाला, कांग्रेस ने सेबी चेयरपर्सन से मांगा इस्तीफा
x

'यह है मोदानी घोटाला', कांग्रेस ने सेबी चेयरपर्सन से मांगा इस्तीफा

देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है।


12th August News: देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है।

Live Updates

  • 12 Aug 2024 8:50 AM GMT

    अवैध हथियार सरेंडर करने के लिए अल्टीमेटम

    बांग्लादेश की अंतरिम सरकार ने सोमवार (12 अगस्त) को लोगों से 19 अगस्त तक सभी अवैध हथियार, जिनमें हाल ही में हुई हिंसा के दौरान सुरक्षा सेवाओं से लूटे गए हथियार भी शामिल हैं, सरेंडर करने का आग्रह किया। डेली स्टार की रिपोर्ट के अनुसार, गृह मामलों के सलाहकार एम सखावत हुसैन ने कहा कि अगर ऐसे हथियार नजदीकी पुलिस थानों को वापस नहीं किए गए तो अधिकारी तलाशी अभियान चलाएंगे और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे। हुसैन ढाका में संयुक्त सैन्य अस्पताल में पत्रकारों से बात कर रहे थे, जहां उन्होंने प्रधानमंत्री शेख हसीना को पद से हटाने के लिए हुए बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शनों के दौरान घायल हुए अर्धसैनिक बलों के जवानों से मुलाकात की। विरोध प्रदर्शनों में 500 लोगों की मौत हसीना ने नौकरियों में विवादास्पद कोटा प्रणाली को लेकर अपनी सरकार के खिलाफ हुए घातक विरोध प्रदर्शनों के बाद इस महीने इस्तीफा दे दिया और भारत भाग गईं। हुसैन ने कहा कि विरोध प्रदर्शनों के दौरान छात्रों सहित लगभग 500 लोग मारे गए और कई हजार अन्य घायल हो गए।

  • 12 Aug 2024 8:05 AM GMT

    सेबी चेयरपर्सन के इस्तीफे की मांग

    कांग्रेस ने सोमवार (12 अगस्त) को सुप्रीम कोर्ट से अडानी मामले की जांच सीबीआई या विशेष जांच दल (एसआईटी) को सौंपने का आग्रह किया, क्योंकि इस मामले में “सेबी के समझौता करने की संभावना” है।इसने “मोदानी महाघोटाला” के रूप में वर्णित मामले की जांच के लिए एक संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) की भी मांग की, जिसमें “स्व-घोषित गैर-जैविक प्रधानमंत्री और एक पूर्णतः जैविक व्यवसायी” शामिल हैं।साथ ही, कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने हिंडनबर्ग रिसर्च द्वारा उनके खिलाफ लगाए गए आरोपों के बाद सेबी की अध्यक्ष माधबी बुच के इस्तीफे की मांग की।

  • 12 Aug 2024 6:48 AM GMT

    छात्रों का विरोध

     कोलकाता में मेडिकल छात्र की मौत की घटना के विरोध में डॉक्टर और मेडिकल छात्र एकत्र हुए।FORDA के सदस्यों ने देशव्यापी हड़ताल का आह्वान किया और आरजी कर मेडिकल कॉलेज में दूसरे वर्ष के पीजी रेजिडेंट की दुखद मौत के लिए न्याय की मांग की।


  • 12 Aug 2024 6:39 AM GMT

    'राहुल गांधी की मांग में दम है'

    हिंडनबर्ग रिपोर्ट और उसमें लगाए गए आरोपों पर कांग्रेस सांसद मणिकम टैगोर ने कहा, "विपक्ष के नेता राहुल गांधी की मांग जायज है। हम सभी जानते हैं कि यह बहुत गंभीर मुद्दा है और हमें यह समझने की जरूरत है कि सेबी चेयरपर्सन ने अडानी समूह के साथ समझौता किया है और वह इस पूरे मामले में सरकार के बजाय अडानी को रिपोर्ट कर रही हैं। सुप्रीम कोर्ट को भी गुमराह किया गया है। 2023 में भाजपा जश्न मना रही थी कि सुप्रीम कोर्ट ने अडानी और अन्य को क्लीन चिट दे दी है। अब हम समझ पा रहे हैं कि क्लीन चिट कैसे मिली। यह बहुत गंभीर बात है। विपक्ष के नेता के तौर पर राहुल गांधी ने मांग की है कि सेबी प्रमुख को इस्तीफा देना चाहिए या सरकार को उन्हें उनके पद से हटाना चाहिए। हमें नहीं पता कि पीएम मोदी चुप क्यों हैं...हम निष्पक्ष जांच के लिए जेपीसी की मांग करते रहेंगे..."

  • 12 Aug 2024 6:09 AM GMT

    दिल्ली के कपड़ा फैक्ट्री में लगी आग

    अधिकारियों ने बताया कि सोमवार सुबह बाहरी दिल्ली के बादली औद्योगिक क्षेत्र में स्थित जींस निर्माण इकाई में आग लग गई।दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) के एक अधिकारी ने बताया कि आग लगने की घटना के बारे में सुबह सात बजे सूचना मिली और आठ दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया।अधिकारी ने बताया कि आग तीन मंजिला इमारत के भूतल पर लगी थी।उन्होंने बताया कि कोई हताहत नहीं हुआ और बचाव अभियान जारी है।

  • 12 Aug 2024 3:22 AM GMT

    असम के डीजीपी जीपी सिंह ने ट्वीट किया, "सोनितपुर जिले के ढेकियाजुली पुलिस थाने के अंतर्गत बिलासिगुड़ी-बतासीपुर गांव से आज सुबह चीनी मूल के पांच हथगोले और पांच हस्तनिर्मित ग्रेनेड, एक पिस्तौल, एक रिवॉल्वर, पांच डेटोनेटर बरामद किए गए, जहां इन्हें एनडीएफबी के दिनों में जमीन के नीचे छिपाया गया था।"

  • 12 Aug 2024 1:19 AM GMT

    मृतकों की पहचान की कोशिश

    जहानाबाद के एसएचओ दिवाकर कुमार विश्वकर्मा ने कहा, "डीएम और एसपी ने घटनास्थल का दौरा किया और वे हालात का जायजा ले रहे हैं... कुल सात लोगों की मौत हो गई है... हम (मृतकों और घायलों के) परिवार के सदस्यों से मिल रहे हैं और उनसे पूछताछ कर रहे हैं... हम (मृतकों की) पहचान करने की कोशिश कर रहे हैं, इसके बाद हम शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजेंगे..."


  • 12 Aug 2024 1:11 AM GMT

    जहानाबाद में बड़ा हादसा, कम से कम सात की मौत

    जहानाबाद जिले के मखदुमपुर में बाबा सिद्धनाथ मंदिर में भगदड़ मचने से कम से कम सात लोगों की मौत हो गई और नौ लोग घायल हो गए। हम हर चीज पर नजर रख रहे हैं और अब स्थिति नियंत्रण में है," जहानाबाद डीएम अलंकृता पांडे ने इस बारे में जानकारी दी। 


  • 12 Aug 2024 12:55 AM GMT

    पेरिस ओलंपिक का समापन

    खेलों के महाकुंभ का शानदार समापन हो चुका है। मनु और श्रीजेश ने जहां भारतीय तिरंगे को थामा वहीं टाम क्रूज ने ओलंपिक ध्वज को थामा


Read More
Next Story