LIVE फिर बढ़ा इंतजार, अब 16 अगस्त को आएगा विनेश फोगाट मामले में फैसला
x

फिर बढ़ा इंतजार, अब 16 अगस्त को आएगा विनेश फोगाट मामले में फैसला

देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है।


13 th August News: देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है।

Live Updates

  • 13 Aug 2024 5:31 PM GMT

    हिंडनबर्ग रिसर्च जैसे संगठनों को न दें अधिक महत्व: हरीश साल्वे

    वरिष्ठ अधिवक्ता हरीश साल्वे ने चेतावनी दी है कि अगर अमेरिकी शॉर्ट-सेलर हिंडनबर्ग रिसर्च जैसे संगठनों को अनुचित महत्व दिया जाता है तो वे न्यायाधीशों को बदनाम करेंगे. उन्होंने कहा है कि हिंडनबर्ग भारत का मज़ाक उड़ा रहा है और हम इसे विश्वसनीयता दे रहे हैं. पूर्व सॉलिसिटर जनरल ने एक मीडिया हाउस से कहा कि हिंडनबर्ग ने भारत में दो बार हंगामा खड़ा किया है. एक बार पिछले साल जब उसने अडानी समूह के बारे में कई दावे किए और फिर हाल ही में, जब उसने दावा किया कि सेबी ने अडानी के खिलाफ आरोपों की जांच नहीं की. क्योंकि इसकी अध्यक्ष माधबी पुरी बुच का समूह से जुड़े ऑफशोर फंड में हित था. दोनों बार, अडानी के शेयरों को झटका लगा है.

  • 13 Aug 2024 4:25 PM GMT

    विनेश फोगाट मामले में कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट्स (CAS) को अपना फैसला मंगलवार (13 अगस्त) को सुनाना था. लेकिन अब इसे फिर से टाल दिया गया है. अब कोर्ट का फैसला 16 अगस्त को रात 9.30 बजे आएगा. भारतीय ओलंपिक संघ ने भी इसकी पुष्टि कर दी है कि विनेश फोगाट मामले में फैसला टल चुका है. बता दें कि खेल पंचाट को फैसला करना है कि विनेश फोगाट को रजत पदक दिया जाएगा या नहीं. इस पर पहले ही सुनवाई पूरी हो चुकी है। पहले फैसला 10 अगस्त को आना था. फिर इसे टालकर 13 अगस्त को कर दिया गया था और अब 16 अगस्त को फैसला आ सकता है.

  • 13 Aug 2024 3:19 PM GMT

    महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और एनसीपी प्रमुख अजित पवार ने मंगलवार को 2024 के लोकसभा चुनावों में बारामती में "पवार बनाम पवार" चुनावी लड़ाई पर खेद व्यक्त किया. दशकों से शरद पवार का गढ़ रही बारामती लोकसभा सीट पर वरिष्ठ पवार की बेटी सुप्रिया सुले और उनके भतीजे की पत्नी सुनेत्रा पवार के बीच दिलचस्प मुकाबला देखने को मिला था. लोकसभा चुनाव पर विचार करते हुए अजित पवार ने कहा कि मैं अपनी सभी बहनों से प्यार करता हूं. राजनीति को घर में घुसने नहीं देना चाहिए.

  • 13 Aug 2024 3:11 PM GMT

    15 अगस्त को मनाएं राष्ट्रीय शोक दिवस: शेख हसीना

    बांग्लादेश की अपदस्थ प्रधानमंत्री के बेटे साजिब वाजेद जॉय ने अपने सोशल मीडिया हैंडल X पर शेख हसीना की ओर से एक बयान जारी किया. इसमें शेख हसीना ने कहा है कि मैं आपसे अपील करती हूं कि 15 अगस्त को राष्ट्रीय शोक दिवस को पूरी गरिमा और गंभीरता के साथ मनाएं. बंगबंधु भवन में पुष्प माला चढ़ाकर और प्रार्थना करके सभी आत्माओं की मुक्ति के लिए प्रार्थना करें.

  • 13 Aug 2024 2:41 PM GMT

    उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कहा कि कुछ लोग हमारे डेवलपमेंट की तेज़ गति को पचा नहीं पा रहे हैं. वे अड़चने खड़ी करना चाहते हैं, अस्थिरता लाना चाहते हैं. उन्हें लगता है कि अगर भारत इसी गति से आगे बढ़ता रहा तो निश्चित रूप से विश्वगुरु बन जाएगा. मैं देशवासियों को सावधान करता हूं, मैं नागरिकों से आग्रह करता हूं कि वे ऐसी ताकतों, दुष्ट ताकतों, घातक इरादों वाली ताकतों से बेहद सतर्क रहें. उनका एकमात्र उद्देश्य भारत को अस्थिर करना है, ताकि हमारी प्रगति बाधित हो.

  • 13 Aug 2024 2:36 PM GMT

    ओलंपिक 2028 में गोल्ड मेडल के लिए करूंगा मेहनत: अमन सेहरावत

    ओलंपिक कांस्य पदक विजेता अमन सेहरावत ने कहा कि मैं अब आगामी टूर्नामेंटों के लिए ट्रेनिंग लूंगा. मैं एलए ओलंपिक 2028 में स्वर्ण पदक जीतने के लिए कड़ी मेहनत करूंगा.

  • 13 Aug 2024 1:25 PM GMT

    नई हज नीति के तहत कुछ बदलाव किए गए हैं: दिल्ली राज्य हज समिति

    दिल्ली राज्य हज समिति की अध्यक्ष कौसर जहां ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में हम सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास के आदर्शों के साथ आगे बढ़ रहे हैं. हमने हज यात्रा की तैयारियां पहले ही शुरू कर दी हैं. नई हज नीति के तहत कुछ बदलाव किए गए हैं, जो सकारात्मक दिशा में हैं. इनमें से एक बदलाव यह है कि खादिम-उल-हुज्जाज को अब राज्य हज निरीक्षक कहा जाएगा. पहले 300 हज यात्रियों पर एक खादिम-उल-हुज्जाज होता था, अब यह संख्या आधी कर दी गई है. इससे सेवा की गुणवत्ता में सुधार होगा.

  • 13 Aug 2024 1:22 PM GMT

    पर्यावरण मंत्री से सड़कों को लेकर हुई चर्चा: भाजपा सांसद अनिल बलूनी

    भाजपा सांसद अनिल बलूनी ने कहा कि गढ़वाल लोकसभा क्षेत्र के नागरिकों के लिए आज का दिन बहुत महत्वपूर्ण है. आज मैंने पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव से मुलाकात की और गढ़वाल की 206 ऐसी सड़कों के बारे में चर्चा की, जो वन विभाग की एनओसी के कारण नहीं बन पा रही थीं. कुछ दिन पहले मैंने जिला मजिस्ट्रेट से सूची मांगी थी कि उनके जिलों में ऐसी कितनी सड़कें हैं, जो वन प्रबंधन एनओसी के कारण नहीं बन पा रही हैं. मैंने उन्हें बताया कि उत्तराखंड में गढ़वाल का भौगोलिक क्षेत्र बहुत बड़ा है और इन सड़कों के न बनने से लोगों को परेशानी हो रही है. मंत्री ने मुझे आश्वासन दिया कि हम प्रक्रिया पूरी करेंगे और लोगों की समस्याओं का समाधान भी करेंगे. मैं उनका बहुत आभारी हूं.

  • 13 Aug 2024 1:17 PM GMT

    नेशनल मेडिकल कमीशन ने जारी की एडवायजरी

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा के निर्देशानुसार, राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग ने सभी मेडिकल कॉलेजों और संस्थानों के लिए सुरक्षित कार्यस्थल वातावरण सुनिश्चित करने के लिए एक एडवायजरी जारी की है.

  • 13 Aug 2024 1:12 PM GMT

    असम: 80:20 के अनुपात में वितरित की जाएगी अनुकंपा अनुदान

    असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने एक्स पर पोस्ट किया है कि अब से मृतक सरकारी कर्मचारियों के लिए अनुकंपा अनुदान 80:20 के अनुपात में वितरित किया जाएगा. 80 फीसदी राशि जीवनसाथी को और 20 प्रतिशत माता-पिता को दी जाएगी.

Read More
Next Story