पोर्ट ब्लेयर का नाम बदलकर श्री विजयपुरम, अमित शाह ने कहा- पीएम मोदी का सपना साकार
x

पोर्ट ब्लेयर का नाम बदलकर 'श्री विजयपुरम', अमित शाह ने कहा- पीएम मोदी का सपना साकार

देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है।


13th September Live News Updates: देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है।

Live Updates

  • 13 Sept 2024 6:06 PM GMT

    जम्मू-कश्मीर: आतंकियों के साथ मुठभेड़ में 2 जवान शहीद

    जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में शुक्रवार को आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में भारतीय सेना के दो जवान शहीद हो गए. वहीं, दो अन्य जवानों का उधमपुर के कमांड अस्पताल में इलाज चल रहा है.

  • 13 Sept 2024 5:33 PM GMT

    मणिपुर में हिंसा: जांच के लिए गठित समिति की बढ़ी समयसीमा

    केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा शुक्रवार को जारी अधिसूचना के अनुसार, मणिपुर में हिंसा की जांच के लिए पिछले वर्ष गठित तीन सदस्यीय जांच आयोग को अब केंद्र द्वारा 20 नवंबर तक का समय दिया गया है.

  • 13 Sept 2024 5:31 PM GMT

    नोएडा डीएम की पोस्ट पर विवाद, कांग्रेस ने कहा- ऐसी भाषा विचार जरूर देखें

    गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी के आधिकारिक एक्स हैंडल से कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत को ट्रोल करने वाली एक सोशल मीडिया पोस्ट ने शुक्रवार को विवाद खड़ा कर दिया, जिसमें नौकरशाही के भीतर राजनीतिक पूर्वाग्रह को लेकर सवाल उठाए गए. कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने इतिहासकार अशोक पांडे के साथ अपनी बातचीत का एक क्लिप एक्स पर पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने टिप्पणी की कि इतिहास बनता है और इसे बदला नहीं जा सकता. नरेंद्र मोदी जानते हैं कि इतिहास उन्हें कैसे याद रखेगा और इसीलिए वे चिंतित हैं. जवाब में, गौतमबुद्ध नगर/नोएडा के जिलाधिकारी के आधिकारिक एक्स हैंडल ने जवाब दिया कि आपको अपने और अपने पप्पू के बारे में सोचना चाहिए. जवाब पर नाराजगी व्यक्त करते हुए श्रीनेत ने कहा कि यह डीएम नोएडा है, वह पूरे जिले के लिए जिम्मेदार है. देश के विपक्षी नेता राहुल गांधी के बारे में उनकी भाषा और विचार अवश्य देखे जाने चाहिए. यह स्पष्ट है कि प्रशासनिक अमला संघियों से भरा हुआ है और अब वे संवैधानिक पदों पर बैठे हैं और नफरत को बढ़ावा दे रहे हैं.

  • 13 Sept 2024 5:27 PM GMT

    बीजेपी नेता की राहुल गांधी को धमकी के बाद कांग्रेस ने की FIR की मांग, कहा- सुरक्षा की भी करें समीक्षा

    अमेरिका की यात्रा के दौरान सिख समुदाय पर राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भाजपा के एक नेता द्वारा उन्हें दी गई “धमकी” ने राजनीतिक विवाद को जन्म दे दिया है. कांग्रेस ने कथित “धमकी” को लेकर भाजपा नेता के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की और गांधी की सुरक्षा की समीक्षा करने की मांग की. यह तब हुआ जब कई कांग्रेस सदस्यों ने भाजपा नेता तरविंदर सिंह मारवाह की एक क्लिप शेयर की, जिन्होंने दिल्ली में विपक्ष के नेता के आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन के दौरान कथित तौर पर राहुल गांधी को “धमकी” दी. वीडियो में, मारवाह को कथित तौर पर यह कहते हुए सुना गया कि राहुल गांधी बाज़ आजा, नहीं तो आने वाले समय में तेरा भी वही हाल होगा, जो तेरी दादी का हाल हुआ. समय के साथ, तुम्हें भी अपनी दादी के समान ही कष्ट सहना पड़ेगा.

  • 13 Sept 2024 4:34 PM GMT

    जम्मू-कश्मीर चुनाव: बीजेपी ने कहा- अनुच्छेद 370 हटने के बाद राज्य में 890 केंद्रीय कानून हुए लागू

    जम्मू-कश्मीर भाजपा ने कहा कि लोगों के कल्याण के लिए केंद्र द्वारा कई क्रांतिकारी कदम उठाए गए हैं. अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को हटाए जाने के बाद से केंद्र शासित प्रदेश में 890 केंद्रीय कानून लागू किए गए हैं. इसमें कहा गया है कि जम्मू-कश्मीर में भाजपा की सरकार बनने पर भूमिहीनों को पांच मरला जमीन दी जाएगी और गरीबों के लिए अलग कॉलोनियां भी बनाई जाएंगी. मोदी सरकार द्वारा अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के बाद पूर्ववर्ती जम्मू-कश्मीर राज्य के 209 (209) कानून भी निरस्त कर दिए गए हैं.

  • 13 Sept 2024 4:31 PM GMT

    बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी: विराट कोहली के साथ मुकाबले का लुत्फ उठाता हूं- मिशेल स्टार्क

    स्टार ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने विराट कोहली के साथ अपनी प्रतिद्वंद्विता पर खुलकर बात करते हुए कहा कि वह भारतीय बल्लेबाजी के महारथी के साथ "अच्छी लड़ाइयों" का पूरा आनंद लेते हैं. 22 नवंबर से पर्थ में शुरू होने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में जब भारत और ऑस्ट्रेलिया आमने-सामने होंगे तो दोनों क्रिकेटरों के बीच प्रतिद्वंद्विता फिर से शुरू हो जाएगी. स्टार्क ने कहा कि मैं विराट कोहली के साथ अपनी लड़ाइयों का आनंद लेता हूं. ऐसा इसलिए है क्योंकि हमने एक-दूसरे के खिलाफ काफी क्रिकेट खेली है.

  • 13 Sept 2024 4:28 PM GMT

    नेटफ्लिक्स सीरीज़ पर विवाद के बीच जयशंकर ने कहा- उनके पिता 1984 में अपहृत विमान में थे

    विदेश मंत्री एस जयशंकर ने एक ऐसे अनुभव को याद करते हुए, जो संभवतः एक और रोमांचक वेब-सीरीज़ के लिए प्रेरणा बन सकता है, बताया कि उनके पिता, जो एक पूर्व आईएएस अधिकारी थे, 1984 में अपहृत विमान में सवार थे. जबकि वे स्वयं बंधकों को छुड़ाने वाली टीम का हिस्सा थे. जिनेवा में एक सामुदायिक कार्यक्रम में पूर्व नौकरशाह द्वारा सुनाई गई घटना, नेटफ्लिक्स श्रृंखला आईसी814: द कंधार हाईजैक पर उठे विवाद के मद्देनजर महत्वपूर्ण हो गई है, जो 1999 में दिल्ली जाने वाली इंडियन एयरलाइंस की उड़ान के अपहरण पर आधारित है.

  • 13 Sept 2024 4:25 PM GMT

    मुद्रास्फीति में कमी, लेकिन काफी कुछ हासिल किया जाना बाकी: गवर्नर शक्तिकांत दास

    रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास ने कहा कि भारत में मुद्रास्फीति में कमी आई है. लेकिन अभी भी काफी कुछ हासिल किया जाना बाकी है. उपभोक्ता मूल्य सूचकांक (सीपीआई) में उतार-चढ़ाव के आधार पर भारत की खुदरा मुद्रास्फीति अगस्त में 3.65 प्रतिशत रही, जिससे यह लगातार दूसरा महीना रहा जब मुद्रास्फीति 4 प्रतिशत से कम रही. सरकार ने आरबीआई को यह सुनिश्चित करने का काम सौंपा है कि मुद्रास्फीति 2 प्रतिशत के मार्जिन के साथ 4 प्रतिशत पर बनी रहे.

  • 13 Sept 2024 3:18 PM GMT

    एमपॉक्स के लिए पहली वैक्सीन को WHO से मिली अनुमति

    विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने शुक्रवार को घोषणा की कि MVA-BN वैक्सीन, mpox के विरुद्ध पहला वैक्सीन है, जिसे इसकी प्रीक्वालिफिकेशन सूची में शामिल किया गया है. इससे वैक्सीन की पहुंच में सुधार होने की उम्मीद है, विशेष रूप से उन समुदायों के बीच जिन्हें इसकी तत्काल आवश्यकता है.

  • 13 Sept 2024 2:33 PM GMT

    केंद्र सरकार ने हटाया प्याज के एक्सपोर्ट से MEP

    केंद्र सरकार ने प्याज के निर्यात के लिए पहले से तय न्यूनतम मूल्य सीमा को खत्म कर दिया. क्योंकि वह अंतरराष्ट्रीय बाजार में प्याज की अधिकता का लाभ भारतीय किसानों को देना चाहती है. सरकार ने पहले न्यूनतम निर्यात मूल्य (एमईपी) के रूप में 550 अमेरिकी डॉलर प्रति टन तय किया था, जिसका मूलतः यह अर्थ था कि किसान इस दर से कम पर अपनी उपज विदेशों में नहीं बेच सकते थे.

Read More
Next Story