कोलकाता रेप-मर्डर केस में CBI का बड़ा एक्शन, डॉ. संदीप घोष और एक SHO गिरफ्तार
x

कोलकाता रेप-मर्डर केस में CBI का बड़ा एक्शन, डॉ. संदीप घोष और एक SHO गिरफ्तार

देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है।


14th September Live News Updates: देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है।

Live Updates

  • 14 Sept 2024 5:46 PM GMT

    असम: भर्ती परीक्षा को लेकर पूरे राज्य में साढ़े 3 घंटे बंद रहेंगी मोबाइल इंटरनेट सेवा

    असम सरकार ने ग्रेड-III पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा के दौरान 15 सितंबर को सुबह 10 बजे से साढ़े तीन घंटे के लिए पूरे राज्य में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित करने का शनिवार को आदेश दिया. एक अधिसूचना में कहा गया है कि फिक्स्ड टेलीफोन लाइनों पर आधारित वॉयस कॉल और ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी चालू रहेगी.

  • 14 Sept 2024 5:44 PM GMT

    कर्नाटक: धमकी देने और जातिवादी टिप्पणी के आरोप में बीजेपी विधायक गिरफ्तार

    पूर्व मंत्री और बेंगलुरु के राजराजेश्वरीनगर निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा विधायक मुनिरत्न नायडू को शनिवार को एक ऑडियो क्लिप जारी होने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया, जिसमें उन्होंने कथित तौर पर जान से मारने की धमकी दी और एक कचरा ठेकेदार के खिलाफ जातिवादी टिप्पणी की.

  • 14 Sept 2024 5:13 PM GMT

    पीएम मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- नफरत की दुकान पर...

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को विपक्ष के नेता राहुल गांधी पर उनके नारे "मोहब्बत की दुकान" को लेकर निशाना साधा. जम्मू-कश्मीर के डोडा में एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि वे संविधान की बात करते हैं. ये नफरत की दुकान पर मोहब्बत की दुकान का बोर्ड लगाकर घूमते हैं. लेकिन हमारे देश के एक पत्रकार के साथ अमेरिका में कांग्रेस ने क्रूरता की. भारत के एक बेटे का अमेरिका में अपमान किया गया.

  • 14 Sept 2024 5:11 PM GMT

    कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी महिला डॉक्टर से रेप और मर्डर के मामले में सीबीआई ने बड़ा एक्शन लिया है. केंद्रीय जांच एजेंसी ने मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष और कोलकाता पुलिस के एसएचओ अभिजीत मंडल को गिरफ्तार कर लिया है. इससे पहले डॉ. संदीप घोष को वित्तीय धोखाधड़ी और भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार किया गया था. अब सीबीआई ने ट्रेनी डॉक्टर से रेप और मर्डर मामले में भी डॉ. संदीप घोष को अरेस्ट कर लिया है.

  • 14 Sept 2024 3:50 PM GMT

    सनातन धर्म सर्वसमावेशी और भगवान राम भारत को एक करने वाले: राज्यपाल आरएन रवि

    तमिलनाडु के राज्यपाल आरएन रवि ने शनिवार को कहा कि सनातन धर्म, चाहे कोई इसमें विश्वास करे या नहीं, सर्वसमावेशी है और भगवान राम आध्यात्मिक और सांस्कृतिक रूप से भारत को एकीकृत करने वाले हैं. सनातन धर्म की तीखी आलोचना को याद करते हुए उन्होंने किसी का नाम लिए बिना कहा कि यह गलत कहानी गढ़ी जा रही है कि भगवान राम उत्तर भारतीय देवता हैं. लेकिन ऐसा नहीं है. राज्यपाल ने कहा कि भारत के सबसे पूजनीय राष्ट्रीय प्रतीक श्री राम तमिलनाडु के लोगों के दिलों में भी बसते हैं. इस पवित्र भूमि के हर इंच पर उनके पदचिह्न हैं. वे वह गोंद हैं जो भारत को एकजुट करते हैं और वसुधैव कुटुम्बकम के विश्व दृष्टिकोण सहित इसकी संस्कृति और दर्शन को आकार देते हैं.

  • 14 Sept 2024 3:43 PM GMT

    उत्तराखंड: भारी बारिश से 4 की मौत, 2 लापता

    उत्तराखंड के कुमाऊं क्षेत्र में भारी बारिश के कारण चार लोगों की मौत हो गई और दो अन्य लापता हैं. जबकि विभिन्न स्थानों पर भूस्खलन के कारण राष्ट्रीय राजमार्गों सहित 478 सड़कें अवरुद्ध हो गईं. राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र से प्राप्त जानकारी के अनुसार, शनिवार सुबह साढ़े आठ बजे तक 24 घंटे की अवधि के दौरान कुमाऊं क्षेत्र के हल्द्वानी में 337 मिमी, नैनीताल में 248 मिमी, चंपावत में 180 मिमी, चोरगलिया में 149 मिमी और रुद्रपुर में 127 मिमी बारिश दर्ज की गई.

  • 14 Sept 2024 3:41 PM GMT

    दिल्ली में कश्मीरी पंडितों का प्रदर्शन, जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव का करेंगे बहिष्कार

    प्रवासी कश्मीरी पंडितों के एक समूह ने शनिवार को दिल्ली में विरोध-प्रदर्शन किया और जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनावों का बहिष्कार करने का अपना आह्वान दोहराया. प्रदर्शनकारियों ने कश्मीरी पंडितों के खिलाफ अत्याचारों को कानूनी मान्यता सुनिश्चित करने के लिए एक कानून बनाने की मांग की. जम्मू और कश्मीर में पिछले तीन दशकों के दौरान आतंकवाद के शिकार हुए कश्मीरी हिंदुओं को श्रद्धांजलि देने के लिए "शहीद दिवस" मनाने के लिए जंतर-मंतर पर शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन का आयोजन पनुन कश्मीर, कश्मीरी समिति दिल्ली, रूट्स इन कश्मीर, कश्मीरी पंडित कॉन्फ्रेंस और यूथ फॉर पनुन कश्मीर द्वारा किया गया था.

  • 14 Sept 2024 3:06 PM GMT

    वित्त वर्ष 2023-24 में 2.01 लाख करोड़ रुपये की जीएसटी चोरी: डीजीजीआई

    जीएसटी खुफिया महानिदेशालय (डीजीजीआई) ने वित्त वर्ष 2023-24 में 2.01 लाख करोड़ रुपये की जीएसटी चोरी से जुड़े 6,084 मामलों का पता लगाया है, जिसमें सेवाओं में ऑनलाइन गेमिंग और बीएफएसआई और वस्तुओं में लोहा, तांबा, स्क्रैप और मिश्र धातु सबसे अधिक चोरी वाले क्षेत्रों के रूप में उभरे हैं. यह राशि 2022-23 में 4,872 मामलों में पता लगाई गई 1.01 लाख करोड़ रुपये से दोगुनी है. इनमें से 2023-24 में 26,605 करोड़ रुपये का स्वैच्छिक कर चुकाया गया, जो 2022-23 में 20,713 करोड़ रुपये था.

  • 14 Sept 2024 3:03 PM GMT

    NCLT ने जी एंटरटेनमेंट-सोनी विलय को मंजूरी देने वाले आदेश को लिया वापस

    राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) ने जी एंटरटेनमेंट और सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया के विलय को मंजूरी देने वाले अपने आदेश को वापस लेने की अनुमति दे दी है और इस संबंध में पारित अपने पहले के आदेश को वापस ले लिया है. एनसीएलटी की मुंबई पीठ ने पिछले सप्ताह 10 अगस्त, 2023 को पारित अपने आदेश को वापस ले लिया था, जिसमें उसने ज़ी एंटरटेनमेंट के सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया के साथ विलय को मंजूरी दी थी. पीठ ने कहा कि निपटान समझौते के आधार पर दोनों पक्षों ने योजना को वापस लेने के लिए "पारस्परिक सहमति" व्यक्त की है और निदेशक मंडल ने विलय की योजना को वापस लेने के लिए प्रस्ताव पारित किया है.

  • 14 Sept 2024 2:59 PM GMT

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार (14 सितंबर) को कहा कि हरियाणा ने तय कर लिया है कि भाजपा 5 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव जीतकर हैट्रिक बनाएगी. चुनावों से पहले राज्य में अपनी पहली रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने विभिन्न मुद्दों को लेकर कांग्रेस पर हमला बोला. जबकि अपनी सरकार के नए कार्यकाल के कार्यों की प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि केंद्र की नई एनडीए सरकार को अभी 100 दिन भी पूरे नहीं हुए हैं. लेकिन उसने पहले ही लगभग 15 लाख करोड़ रुपये के काम शुरू कर दिए हैं.

Read More
Next Story