Kolkata Rape-Murder: डॉक्टर के पिता ने CBI से कहा- डॉक्टर, इंटर्न वारदात में हो सकते हैं शामिल
x

Kolkata Rape-Murder: डॉक्टर के पिता ने CBI से कहा- डॉक्टर, इंटर्न वारदात में हो सकते हैं शामिल

देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है।


16th August Live News Updates: देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है।

Live Updates

  • 16 Aug 2024 5:04 PM GMT

    कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में बलात्कार और हत्या की शिकार हुई डॉक्टर के पिता ने कि यह उनके लिए चिंता की बात है कि जब वह ड्यूटी पर थी तो सात घंटे तक किसी ने उसे फोन नहीं किया. कॉलेज में उसे कई समस्याओं का सामना करना पड़ा और पूरा विभाग संदेह के घेरे में है. मैं विरोध करने वालों का समर्थन करता हूं और सीबीआई अधिकारियों से भी बात की है. वहीं, माता-पिता ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को बताया कि उनका मानना ​​है कि अस्पताल के कई इंटर्न और चिकित्सक उनकी बेटी की हत्या में शामिल हो सकते हैं.

  • 16 Aug 2024 4:07 PM GMT

    घोटालों का हॉस्पिटल बन गया है आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल

    पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने शुक्रवार को कहा कि कोलकाता का वह अस्पताल, जहां एक ट्रेनी डॉक्टर के साथ क्रूरतापूर्वक बलात्कार किया गया और उसकी हत्या कर दी गई, "घोटालों का स्कूल" बन गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, राज्यपाल आनंद बोस ने कहा कि मुझे अस्पताल में हो रही घटनाओं के बारे में बहुत सारी शिकायतें मिली हैं. आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल घोटालों का स्कूल बन गया है. हम जो देख रहे हैं, वह तो बस एक छोटी सी झलक है.

  • 16 Aug 2024 4:02 PM GMT

    पहलवान विनेश फोगाट ने पेरिस ओलंपिक में अयोग्य करार दिए जाने के बाद संन्यास का एलान कर दिया था. अब उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट डाल अपनी यात्रा को शेयर करते हुए कहा कि किस तरह गांव की एक लड़की, जो ओलंपिक के बारे में जानती भी नहीं थी, वहां तक पहुंची. जब मैं छोटी बच्ची थी तो मेरा सपना लंबे बाल रखना, हाथ में मोबाइल फोन रखना और हर वो काम करने का था जो आमतौर पर एक युवा लड़की का सपना होता है.

  • 16 Aug 2024 1:44 PM GMT

    छात्र पर चाकूबाजी के के बाद उदयपुर में आगजनी

    राजस्थान के उदयपुर जिले के सूरजपोल इलाके में शुक्रवार को दो छात्रों के बीच चाकूबाजी का मामला सामने आया. इस चाकूबाजी की घटना में एक छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया. छात्र को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं, छात्र पर हमले की जानकारी मिलते ही आक्रोशित हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन करना शुरू कर दिया और इस दौरान कई गाड़ियों में आगजनी की घटना भी देखने को मिली है.

  • 16 Aug 2024 12:01 PM GMT

    कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुए रेप और हत्या पर देशभर में आक्रोश के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को पीड़िता के लिए न्याय और आरोपी को फांसी की मांग करते हुए कोलकाता में एक विशाल रैली निकाली. इस दौरान उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर फर्जी खबरें प्रसारित करके सच को छिपाने की जानबूझकर कोशिश की जा रही है. माकपा और भाजपा ने अपराध के सबूत मिटाने के लिए आरजी कर अस्पताल में तोड़फोड़ की. हम चाहते हैं कि सच सामने आए. लेकिन कुछ लोग लोगों को गुमराह करने के लिए झूठ फैला रहे हैं. वामपंथ और भाजपा के गठजोड़ का पर्दाफाश होना चाहिए.

  • 16 Aug 2024 11:18 AM GMT

    बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कांग्रेस नेता और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी की भारतीय नागरिकता रद्द करने के लिए गृह मंत्रालय को निर्देश देने की मांग करते हुए दिल्ली हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अधिवक्ता सत्य सभरवाल के माध्यम से प्रस्तुत स्वामी ने मूल रूप से 2019 में एमएचए को लिखा था. उन्होंने आरोप लगाया कि 2003 में यूनाइटेड किंगडम में पंजीकृत बैकऑप्स लिमिटेड नामक कंपनी के निदेशक और सचिव के रूप में राहुल गांधी थे. स्वामी ने दावा किया कि कंपनी के 10 अक्टूबर 2005 और 31 अक्टूबर 2006 को दायर वार्षिक रिटर्न में राहुल की राष्ट्रीयता ब्रिटिश बताई गई है. इसके अलावा, 17 फरवरी 2009 को कंपनी के विघटन आवेदन में फिर से राहुल की राष्ट्रीयता ब्रिटिश बताई गई. स्वामी ने दावा किया कि यह स्थिति भारत के संविधान के अनुच्छेद 9 और भारतीय नागरिकता अधिनियम, 1955 का उल्लंघन करती है. भारत के संविधान का अनुच्छेद 9 घोषित करता है कि कोई भी व्यक्ति भारत का नागरिक नहीं होगा या भारत का नागरिक नहीं माना जाएगा यदि उसने स्वेच्छा से किसी विदेशी राज्य की नागरिकता प्राप्त कर ली है.

  • 16 Aug 2024 10:20 AM GMT

    चुनाव आयोग ने जम्मू-कश्मीर और हरियाणा विधानसभा चुनावों को लेकर तारीखों की घोषणा कर दी है. जम्मू-कश्मीर तीन चरण में चुनाव होंगे. जबकि, हरियाणा में एक चरण में ही वोट डाले जाएंगे. मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्तूबर को तीन चरण में मतदान होगा और 4 अक्तूबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे. वहीं, हरियाणा में 1 अक्तूबर को मतदान होगा और यहां भी नतीजे 4 अक्तूबर को आएंगे.

  • 16 Aug 2024 7:43 AM GMT

    6 घंटे के भीतर दर्ज करानी होगी एफआईआर

    ड्यूटी के दौरान किसी भी स्वास्थ्यकर्मी के खिलाफ किसी भी तरह की हिंसा की स्थिति में, संस्थान का प्रमुख घटना के अधिकतम 6 घंटे के भीतर संस्थागत एफआईआर दर्ज करने के लिए जिम्मेदार होगा: स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय



  • 16 Aug 2024 6:36 AM GMT

    कलकत्ता हाईकोर्ट की कड़ी टिप्पणी

    कलकत्ता उच्च न्यायालय ने शुक्रवार सुबह (16 अगस्त) कहा कि “राज्य मशीनरी की पूर्ण विफलता” के कारण 15 अगस्त की सुबह कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में तोड़फोड़ की गई। अस्पताल के आपातकालीन वार्ड, नर्सिंग स्टेशन, दवा स्टोर और बाह्य रोगी विभाग के कुछ हिस्सों में उपद्रवियों ने तोड़फोड़ की। अब तक 19 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

  • 16 Aug 2024 5:31 AM GMT

    देश के अलग अलग हिस्सों में विरोध

    कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में एक महिला रेजिडेंट डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या के विरोध में आरएमएल अस्पताल के जूनियर डॉक्टर और मेडिकल छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं।आरएमएल अस्पताल के डॉ. आकाश कहते हैं, "...मैं सभी डॉक्टरों और आम लोगों से अपील करता हूं कि वे बड़ी संख्या में निर्माण भवन पहुंचें ताकि हम शांतिपूर्ण तरीके से सरकार के सामने अपनी समस्याएं रख सकें और बंगाल की अपनी सहकर्मी के लिए न्याय की मांग कर सकें, जिसने इस बर्बर और वीभत्स कृत्य में अपनी जान गंवा दी। हम बंगाल में प्रदर्शन कर रहे अपने दोस्तों को यह भी बताना चाहते हैं कि इस लड़ाई में वे अकेले नहीं हैं, देश भर के सभी डॉक्टर उनके साथ एकजुटता से खड़े हैं... हम सरकार से केंद्रीय संरक्षण अधिनियम की मांग करते हैं। हमारा विरोध तब तक जारी रहेगा जब तक हमें सरकार से यह आश्वासन नहीं मिल जाता कि ठोस कदम उठाए जाएंगे..."


Read More
Next Story