J-K Election: कांग्रेस ने जारी किया घोषणापत्र, अनुच्छेद 370 का नहीं कोई जिक्र
x

J-K Election: कांग्रेस ने जारी किया घोषणापत्र, अनुच्छेद 370 का नहीं कोई जिक्र

देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है।


16th September Live News Updates: देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है।

Live Updates

  • 16 Sept 2024 5:50 PM GMT

    संक्रमण को लेकर केरल सरकार की सख्ती, मलप्पुरम में प्रतिबंध

    केरल सरकार ने मलप्पुरम में नियंत्रण क्षेत्रों में प्रतिबंध लगा दिए हैं, जहां हाल ही में निपाह संक्रमण के कारण 24 वर्षीय एक युवक की मौत हो गई थी. मलप्पुरम जिले की दो पंचायतों के पांच वार्डों को नियंत्रण क्षेत्र घोषित किया गया है और बड़ी संख्या में लोगों को एकत्र नहीं होने के निर्देश दिए गए हैं. जिला प्राधिकारियों ने निषिद्ध क्षेत्रों में स्थित दुकानों को शाम 7 बजे तक बंद करने को कहा है. सिनेमा हॉल, स्कूल, कॉलेज, मदरसे, आंगनवाड़ी और ट्यूशन सेंटर कंटेनमेंट जोन में बंद रहेंगे. इस बीच, मलप्पुरम जिले में आंशिक प्रतिबंध लगाए गए हैं. अधिकारियों ने लोगों को सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनने का सख्ती से निर्देश दिया है.

  • 16 Sept 2024 5:22 PM GMT

    J-K Election: 10 साल बाद चुनाव होने का पूरजोर विरोध करता हूं- गुलाम नबी आजाद

    डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आज़ाद पार्टी के अध्यक्ष गुलाम नबी आज़ाद ने कहा कि मैं इस बात का पुरज़ोर विरोध करता हूं कि दस साल बाद चुनाव करवाए गए. अब तक दो चुनाव होने चाहिए थे, एक 2019 में और एक अभी. संसद के तीन चुनाव हो गए और यहां चुनाव न होने से राज्य बहुत पीछे छूट गया. शायद सत्ताधारी नेताओं को सिर्फ़ शहर की चहल-पहल ही दिखती होगी. लेकिन हमारा जिला डोडा, जिला रामबन, जिला किश्तवाड़ या कश्मीर के दूर-दराज के इलाके बहुत पीछे छूट गए हैं. विकास के मामले में मैंने सैकड़ों स्कूल और अस्पताल बनवाए. ये तब बने थे और उन सभी में डॉक्टर और शिक्षक थे. अब पंद्रह, सोलह साल हो गए हैं. मुझे गए हुए सत्रह साल हो गए हैं. हाई स्कूलों में बीस शिक्षक हुआ करते थे. लेकिन आज सिर्फ़ एक शिक्षक है, जहां 15 डॉक्टर हुआ करते थे वहां सिर्फ़ दो डॉक्टर हैं.

  • 16 Sept 2024 4:08 PM GMT

    बंगाल की सीएम ममता और प्रदर्शनकारी जूनियर डॉक्टरों के बीच आखिरकार शुरू हुई बातचीत

    आरजी कर गतिरोध को दूर करने के लिए पश्चिम बंगाल सरकार और आंदोलनकारी जूनियर डॉक्टरों के बीच सोमवार शाम (16 सितंबर) को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के कालीघाट आवास पर वार्ता शुरू हुई. गतिरोध को हल करने के लिए बातचीत शुरू करने के चार असफल प्रयासों के बाद, आंदोलनकारी जूनियर डॉक्टरों का एक प्रतिनिधिमंडल महत्वपूर्ण वार्ता के लिए उनके आवास पर पहुंचा. पायलट पुलिस वाहन की सुरक्षा में करीब 30 चिकित्सक शाम 6.20 बजे बनर्जी के आवास पर पहुंचे. यह बैठक मूल रूप से शाम 5 बजे होनी थी. लेकिन शाम 7 बजे शुरू हुई और अभी भी जारी है.

  • 16 Sept 2024 3:01 PM GMT

    कांग्रेस ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र जारी किया. इसमें किसानों, महिलाओं और युवाओं के लिए कई कल्याणकारी उपायों का वादा किया गया. हालांकि, इसमें अनुच्छेद 370 का कोई जिक्र नहीं था. घोषणापत्र में प्राकृतिक आपदाओं के विरुद्ध सभी फसलों के लिए बीमा तथा सेब के लिए 72 रुपये प्रति किलोग्राम का न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) का वादा किया गया है.

  • 16 Sept 2024 2:57 PM GMT

    मोदी ने किया राहुल गांधी पर हमला, नकारात्मकता से भरे लोग देश को कर रहे बदनाम

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर परोक्ष हमला करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि “घृणा और नकारात्मकता से भरे कुछ लोग देश को बदनाम कर रहे हैं”. बता दें कि हाल ही में अमेरिका में राहुल द्वारा की गई कुछ टिप्पणियों को लेकर विवाद छिड़ गया है, जिसमें आरक्षण पर की गई टिप्पणी भी शामिल है. मोदी अहमदाबाद में बोल रहे थे, जहां उन्होंने 8,000 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया.

  • 16 Sept 2024 2:55 PM GMT

    हरियाणा चुनाव: राज्य में लगभग 2.03 करोड़ वोटर, 8,821 मतदाताओं की उम्र 100 वर्ष से अधिक

    मुख्य निर्वाचन अधिकारी पंकज अग्रवाल ने सोमवार को कहा कि हरियाणा में दो करोड़ से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करने के पात्र हैं. 5 अक्टूबर को होने वाले चुनाव के लिए 20,629 मतदान केन्द्र स्थापित किये गये हैं. राज्य में कुल 2,03,54,350 (2.03 करोड़) मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करने के पात्र हैं. वहीं, राज्य में 100 वर्ष से अधिक आयु के 8,821 मतदाता हैं. कुल पात्र मतदाताओं में से 1,07,75,957 (1.07 करोड़) पुरुष, 95,77,926 (95.77 लाख) महिलाएं और 467 ट्रांसजेंडर मतदाता हैं.

  • 16 Sept 2024 1:37 PM GMT

    मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार शाम पीएसी की बैठक बुलाई. इस मीटिंग में मौजूदा कैबिनेट के सभी मंत्री मौजूद थे. अरविंद केजरीवाल ने वन-टू-वन नए मुख्यमंत्री के बारे में चर्चा की है. इस दौरान केजरीवाल ने स्पष्ट किया कि वह अपने इस्तीफे को लेकर सख्त निर्णय पर हैं और पार्टी को मजबूत नेतृत्व देना चाहते हैं.

  • 16 Sept 2024 1:32 PM GMT

    साउथ कोरिया को 4-1 से हरा फाइनल में पहुंची भारतीय हॉकी टीम, अब चीन से होगी खिताबी भिड़ंत

    कप्तान हरमनप्रीत सिंह के शानदार फॉर्म के दम पर गत चैंपियन भारत ने सोमवार को सेमीफाइनल में दक्षिण कोरिया को 4-1 से हराकर एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में प्रवेश कर लिया. मंगलवार को होने वाले फाइनल में भारत का मुकाबला मेजबान चीन से होगा.

  • 16 Sept 2024 1:29 PM GMT

    दिल्ली के नए CM के नाम पर चर्चा के लिए मंगलवार को होगी विधायकों की बैठक: AAP

    दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में कौन कार्यभार संभालेगा, इस पर अटकलों के बीच आम आदमी पार्टी (आप) ने कहा कि नए मुख्यमंत्री के नाम पर चर्चा के लिए मंगलवार सुबह पार्टी विधायकों की बैठक होगी. पार्टी ने कहा कि निर्णय होने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल संभवतः अपना इस्तीफा दे देंगे. केजरीवाल मंगलवार को शाम 4.30 बजे उपराज्यपाल वीके सक्सेना से मुलाकात करेंगे, जिस दौरान उनके इस्तीफा देने की संभावना है.

  • 16 Sept 2024 12:53 PM GMT

    कॉर्पोरेट अधिकारी को बचाने के लिए अवैध रूप से की गई गिरफ्तार: कादंबरी जेठवानी

    अभिनेत्री कादंबरी जेठवानी ने आरोप लगाया है कि उन्हें और उनके परिवार के सदस्यों को आंध्र प्रदेश पुलिस के तीन अधिकारियों ने मुंबई के एक बड़े कॉर्पोरेट अधिकारी को बचाने के लिए अवैध रूप से गिरफ्तार किया, जिसके खिलाफ उन्होंने यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया था. उन्होंने कहा कि उनकी गिरफ्तारी और उनके सेलफोन और अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को जब्त करना अवैध था और यह "लोकतांत्रिक और मानवाधिकारों का हनन" है.

Read More
Next Story