क्रूड ऑयल को लेकर भारत सरकार का फैसला, हटाया विंडफॉल टैक्स
x

क्रूड ऑयल को लेकर भारत सरकार का फैसला, हटाया विंडफॉल टैक्स

देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है।


17th September Live News Updates: देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है।

Live Updates

  • 17 Sept 2024 5:50 PM GMT

    J-K Election: आज डाले जाएंगे पहले चरण के लिए वोट

    जम्मू-कश्मीर में बुधवार (18 सितंबर) को विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान होना है. पीर पंजाल पर्वत श्रृंखला के दोनों ओर स्थित सात जिलों में कुल 90 विधानसभा सीटों में से 24 सीटों के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान होगा. एक दशक के बाद होने वाला यह चुनाव नए केंद्र शासित प्रदेशों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है.

  • 17 Sept 2024 4:59 PM GMT

    भारत सरकार ने मंगलवार को कच्चे तेल पर 1,800 रुपये प्रति टन से विंडफॉल टैक्स हटाने की घोषणा की. एक सरकारी अधिसूचना में कहा गया है कि यह 18 सितंबर से प्रभावी होगा. भारत ने 19 जुलाई 2022 से विंडफॉल टैक्स लगाया था. टैक्स लगाए जाने के बाद से यह दूसरी बार है, जब इसे घटाकर शून्य किया गया है. पिछली बार 4 अप्रैल, 2023 को केंद्र ने इसे शून्य कर दिया था.

  • 17 Sept 2024 4:51 PM GMT

    ट्रेनी डॉक्टर आत्महत्या मामला: दिल्ली मेडिकल काउंसिल ने गठित की जांच समिति

    दिल्ली मेडिकल काउंसिल ने मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज में एक ट्रेनी डॉक्टर की आत्महत्या की हालिया घटना का मंगलवार को स्वत: संज्ञान लिया और मामले की जांच के लिए छह सदस्यीय समिति का गठन किया. पुलिस ने रविवार को बताया कि 25 वर्षीय प्रशिक्षु डॉक्टर ने मध्य दिल्ली स्थित कॉलेज के छात्रावास के अपने कमरे में कथित तौर पर फांसी लगा ली थी.

  • 17 Sept 2024 4:19 PM GMT

    लेबनान: विस्फोट से 3 लोगों की मौत, हज़ारों लोग घायल

    लेबनानी सशस्त्र समूह हिजबुल्लाह के सदस्यों द्वारा संवाद करने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले हजारों पेजर मंगलवार (17 सितंबर) को लगभग एक ही समय पर फट गए, जिससे देशभर में उनके उपयोगकर्ता और अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. इस समूह के दो सदस्यों और एक नागरिक की मौत की खबर है. लेबनान में ईरानी राजदूत मोजतबा अमानी भी घायलों में शामिल हैं.

  • 17 Sept 2024 4:13 PM GMT

    अमेरिका के दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी, क्वाड लीडर्स समिट में लेंगे भाग

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चौथे क्वाड लीडर्स समिट में भाग लेने के लिए 21-23 सितंबर तक अमेरिका में रहेंगे. प्रधानमंत्री न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा में एक कार्यक्रम को भी संबोधित करेंगे.

  • 17 Sept 2024 1:15 PM GMT

    J-K Election: पंजाब के पूर्व सीएम चरणजीत सिंह चन्नी बनाए गए वरिष्ठ पर्यवेक्षक

    कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनावों के लिए चरणजीत सिंह चन्नी और मुकेश अग्निहोत्री को एआईसीसी का वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किया है.

  • 17 Sept 2024 12:49 PM GMT

    BSE सेंसेक्स 83 हजार के रिकॉर्ड स्तर पर हुआ बंद

    अमेरिकी फेडरल रिजर्व के बहुप्रतीक्षित ब्याज दरों पर फैसले से पहले मजबूत वैश्विक रुख के बीच मंगलवार को सेंसेक्स करीब 91 अंक की बढ़त के साथ नए सर्वकालिक उच्च स्तर पर बंद हुआ. जबकि निफ्टी भी सीमित दायरे में कारोबार करते हुए पहली बार 25,400 के स्तर से ऊपर बंद हुआ. लगातार दूसरे दिन रिकॉर्ड तोड़ तेजी के साथ 30 शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स 83,079.66 अंक पर बंद हुआ.

  • 17 Sept 2024 11:54 AM GMT

    एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी में भारतीय टीम ने अपना पांचवां खिताब जीतकर इतिहास रच दिया है. मंगलवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने चीन को उसी के घर में 1-0 से करारी शिकस्त दी है. भारतीय टीम के लिए यह एकमात्र गोल चौथे क्वार्टर के 10वें मिनट में डिफेंडर जुगराज सिंह ने किया.

  • 17 Sept 2024 11:29 AM GMT

    केजरीवाल इस्तीफा देकर निकले

    आम आदमी पार्टी के राष्ट्रिय संयोजक अरविन्द केजरीवाल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. अरविन्द केजरीवाल तय समय पर उपराज्यपाल आवास राज निवास पहुंचे और अपना इस्तीफा सौंपा. केजरीवाल इस्तीफा देने के बाद एलजी हाउस से जा चुके हैं.

  • 17 Sept 2024 11:02 AM GMT

    मनोज कुमार वर्मा बने कोलकाता के नये पुलिस कमिश्नर, विनीत कुमार गोयल की ली जगह

    पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार ने मंगलवार को मनोज कुमार वर्मा को कोलकाता पुलिस का नया कमिश्नर नियुक्त किया. वर्मा ने विनीत कुमार गोयल की जगह ली है, जिन्हें स्पेशल टास्क फोर्स के अतिरिक्त महानिदेशक (ADG) के पद पर ट्रांसफर किया गया है.

Read More
Next Story