LIVE याह्या सिनवार का खात्मा पूरी दुनिया के लिए अच्छा: जो बाइडेन
x

याह्या सिनवार का खात्मा पूरी दुनिया के लिए अच्छा: जो बाइडेन

देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे, जिसका आपसे सीधा सरोकार है।


18th October live news: देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे, जिसका आपसे सीधा सरोकार है.

Live Updates

  • 18 Oct 2024 8:19 AM IST

    व्हाइट हाउस द्वारा जारी एक बयान में, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने भी सिनवार की हत्या की पुष्टि की और कहा कि "यह इजरायल, संयुक्त राज्य अमेरिका और दुनिया के लिए अच्छा दिन है"। बिडेन ने सिनवार को "एक दुर्गम बाधा" कहा और "वह बाधा अब मौजूद नहीं है"। "आज सुबह-सुबह, इजरायली अधिकारियों ने मेरी राष्ट्रीय सुरक्षा टीम को सूचित किया कि गाजा में उनके द्वारा किए गए एक मिशन में हमास नेता याह्या सिनवार की मौत हो गई है। डीएनए परीक्षणों ने अब पुष्टि की है कि सिनवार मर चुका है। यह इजरायल, संयुक्त राज्य अमेरिका और दुनिया के लिए एक अच्छा दिन है।

    उन्होंने कहा, "आतंकवादी समूह हमास के नेता के रूप में, सिनवार हजारों इजरायलियों, फिलिस्तीनियों, अमेरिकियों और 30 से अधिक देशों के नागरिकों की मौत के लिए जिम्मेदार था। वह 7 अक्टूबर के नरसंहार, बलात्कार और अपहरण का मास्टरमाइंड था। उनके आदेश पर ही हमास के आतंकवादियों ने इजरायल पर आक्रमण किया था और जानबूझकर - और अकल्पनीय बर्बरता के साथ - नागरिकों, नरसंहार से बचे लोगों, बच्चों को उनके माता-पिता के सामने और माता-पिता को उनके बच्चों के सामने मार डाला था।

  • 18 Oct 2024 7:51 AM IST

    अनुमान के मुताबिक 18 और 19 अक्टूबर को प्रदूषण का स्तर खराब श्रेणी में रहेगा। 20 अक्टूबर को बेहद खराब श्रेणी में रहने की संभावना है। 17 अक्टूबर को हवा की रफ्तार 8 से 14 किमी प्रति घंटे रही जबकि 18 अक्टूबर को 4 से 10 किमी प्रति घंटे, 19 और 20 अक्टूबर को 6 से 8 घंटे प्रति किमी रह सकती है। यानी कि दिल्ली और एनसीआर की फिजा में प्रदूषक तत्वों की मात्रा बढ़ जाएगी।  

  • 18 Oct 2024 7:47 AM IST

    दिल्ली में वायु की गुणवत्ता खराब श्रेणी में है। गुरुवार का दिन इस सीजन का सबसे प्रदूषित दिन रहा। बताया जा रहा है कि 20 अक्टूबर के तस्वीर और खराब हो सकती है। ऐसे में ग्रैप-2 को अमल में लाया जा सकता है। इसके तहत डीजल से चलने वाले जनरेटर पर रोक लगाई जाती है। दिल्ली का एक्यूआई 285, वहीं गाजियाबाद, ग्रेटर नोएडा में आंकड़ा 250 के करीब था. फरीदाबाद, गुरुग्राम में यह आंकड़ा 200 के करीब था।

  • 18 Oct 2024 6:24 AM IST

    बेंगलुरु में भारी बारिश की आशंका के चलते मैच धुल सकता है। टीम इंडिया ने पहली पारी में बल्ले से भले ही शर्मनाक प्रदर्शन किया हो। लेकिन बारिश उन्हें खुशखबरी दे सकती है। 

Read More
Next Story