LIVE Monkeypox: केंद्र ने एयरपोर्ट्स अधिकारियों को जारी किया अलर्ट, इन हॉस्पिटल्स को बनाया नोडल सेंटर
x

Monkeypox: केंद्र ने एयरपोर्ट्स अधिकारियों को जारी किया अलर्ट, इन हॉस्पिटल्स को बनाया नोडल सेंटर

देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है.


19th August live news: देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है.

Live Updates

  • 19 Aug 2024 5:57 PM GMT

    मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में अभिनेत्रियों का होता है शोषण: हेमा कमेटी रिपोर्ट

    मलयालम फिल्म इंडस्ट्री को लेकर एक रिपोर्ट सामने आई है. जस्टिस हेमा कमिटी की रिपोर्ट में ये खुलासा हुआ है कि कई एक्ट्रेसेज ने अपने बयान में बताया है कि मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में धड़ल्ले से एक्ट्रेसेज का शोषण होता है. वहां हीरो का बोलबाला है.

  • 19 Aug 2024 5:23 PM GMT

    उदयपुर: चाकू घोंपने के 3 दिन बाद अस्पताल में भर्ती छात्र की मौत

    अपने सहपाठी द्वारा चाकू घोंपने के तीन दिन बाद उदयपुर में कक्षा 10 के एक छात्र की सोमवार को इलाज के दौरान मौत हो गई. बता दें कि चाकू घोंपने की घटना ने उदयपुर में सांप्रदायिक तनाव पैदा कर दिया था और लड़के की मौत ने शहर को और भी तनावपूर्ण बना दिया है. जिला प्रशासन ने उदयपुर और आसपास के इलाकों में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं के निलंबन को 24 घंटे के लिए बढ़ा दिया है. शुक्रवार को चाकू घोंपने की घटना के बाद छात्र को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. घटना के विरोध में प्रदर्शन के दौरान भीड़ ने कुछ वाहनों को आग लगा दी थी और दुकानों में तोड़फोड़ की थी.

  • 19 Aug 2024 4:50 PM GMT

    आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बांग्लादेश और पाकिस्तान की सीमाओं पर स्थित सभी हवाई अड्डों और भूमि बंदरगाहों के अधिकारियों को मंकीपॉक्स के लक्षण वाले आने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के बारे में सतर्क रहने को कहा है. मंत्रालय ने मंकीपॉक्स से पीड़ित किसी भी मरीज को अलग रखने, उसके प्रबंधन और उपचार के लिए राष्ट्रीय राजधानी में तीन केंद्र संचालित अस्पतालों राम मनोहर लोहिया अस्पताल, सफदरजंग और लेडी हार्डिंग को नोडल केंद्र बनाया है.

  • 19 Aug 2024 4:36 PM GMT

    चंपई सोरेन को लेकर झारखंड कांग्रेस प्रभारी ने कहा- परिवार में हो सकती हैं शिकायतें

    चंपई सोरेन के बारे में कांग्रेस के झारखंड प्रभारी गुलाम अहमद मीर ने कहा कि यह (झामुमो) एक परिवार है. कुछ शिकायतें हो सकती हैं. अगर परिवार में कोई शिकायत नहीं है तो यह बनावटी लगता है. अगर कोई व्यक्त करता है कि वे परेशान हैं तो इसका मतलब है कि कुछ विश्वास है, कुछ संबंध हैं. मुझे पता चला है कि उनके परिवार (झामुमो) के प्रमुखों ने लगातार घर पर बात करने की कोशिश की है.

  • 19 Aug 2024 2:58 PM GMT

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कीव यात्रा से कुछ दिन पहले भारत ने सोमवार को कहा कि वह यूक्रेन में संघर्ष का शांतिपूर्ण समाधान खोजने में योगदान देने को तैयार है. मोदी 23 अगस्त को यूक्रेन की राजधानी का दौरा करेंगे और राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की से बातचीत करेंगे. विदेश मंत्रालय (एमईए) में सचिव (पश्चिम) तन्मय लाल ने एक मीडिया ब्रीफिंग में कहा कि भारत हमेशा से यूक्रेन में संघर्ष को हल करने के लिए कूटनीति और बातचीत की वकालत करता रहा है. यूक्रेन में चल रहा संघर्ष चर्चा का हिस्सा होगा.

  • 19 Aug 2024 1:06 PM GMT

    कर्नाटक हाई कोर्ट ने सोमवार (19 अगस्त) को निचली अदालत को मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण (MUDA) द्वारा भूमि आवंटन में अनियमितताओं का आरोप लगाने वाली निजी शिकायतों के संबंध में मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के खिलाफ कार्यवाही स्थगित करने का निर्देश दिया. यह कदम कर्नाटक के राज्यपाल थावर चंद गहलोत द्वारा 17 अगस्त को मुख्यमंत्री पर मुकदमा चलाने की अनुमति दिए जाने के बाद उठाया गया था. इसके जवाब में सिद्धारमैया ने हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया और तर्क दिया कि यह कदम उनकी सरकार को अस्थिर करने का प्रयास है.

  • 19 Aug 2024 12:29 PM GMT

    जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में सीआरपीएफ की पेट्रोलिंग टीम पर आतंकियों ने घात लगाकर हमला कर दिया. इसमें एक सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए हैं.

  • 19 Aug 2024 11:39 AM GMT

    केरल सरकार ने वायनाड में भूस्खलन पीड़ितों और बचे लोगों के खातों से बैंकों द्वारा लोन की मासिक किस्तें काटने पर सोमवार को कड़ी नाराजगी जताई और मांग की कि इन लोन को पूरी तरह से माफ कर दिया जाए. मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा कि लोन माफ करने से बैंकों पर कोई असहनीय बोझ नहीं पड़ेगा. इसलिए इसे पूरी तरह से माफ कर दिया जाना चाहिए. यहां राज्य स्तरीय बैंकर्स समिति (एसएलबीसी) की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि सीएम ने कहा कि ब्याज राशि में छूट या मासिक किस्तों को जमा करने के लिए समय बढ़ाने से भूस्खलन प्रभावित क्षेत्रों में कोई समाधान नहीं होगा. जिन लोगों ने लोन लिया था, उनमें से कई की मौत हो चुकी है. विजयन ने कहा कि हम केवल इतना कर सकते हैं कि इन प्रभावित क्षेत्रों में लोगों द्वारा लिए गए पूरे लोन को माफ कर दें.

  • 19 Aug 2024 11:11 AM GMT

    तमिलनाडु: नाबालिक लड़की के यौन उत्पीड़न मामले में 11 लोग गिरफ्तार

    तमिलनाडु के कृष्णागिरी जिले के एक निजी स्कूल में फर्जी एनसीसी कैंप में 13 साल की लड़की के कथित यौन उत्पीड़न और 12 अन्य छात्राओं के यौन शोषण के लिए पुलिस ने 11 लोगों को गिरफ्तार किया है. मुख्य आरोपी 28 वर्षीय शिवरामन है, जो फर्जी राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी) शिविर का आयोजक और यौन अपराधों का कथित अपराधी है. गिरफ्तार किए गए अन्य लोगों में स्कूल के संवाददाता आई सैमसन वेस्ले, प्रिंसिपल ए सतीश कुमार, दो शिक्षक और छह अन्य शामिल हैं.

  • 19 Aug 2024 11:03 AM GMT

    अस्पतालों में बढ़ाई गई सुरक्षा: हेल्थ सेक्रेट्ररी

    केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव अपूर्व चंद्रा ने कहा कि सभी केंद्रीय सरकारी अस्पतालों में सुरक्षा कर्मियों में 25% की वृद्धि की गई है. तत्काल सुरक्षा संबंधी सहायता के लिए केंद्रीय सरकारी अस्पतालों में मार्शलों की तैनाती की गई है. सभी केंद्रीय सरकारी अस्पतालों में सीसीटीवी कैमरों सहित सुरक्षा संबंधी उपकरणों में वृद्धि की गई है.

Read More
Next Story