राहुल गाँधी और प्रियंका वाड्रा पहुंचे वायनाड पीड़ित परिवारों से की मुलाकात
x

राहुल गाँधी और प्रियंका वाड्रा पहुंचे वायनाड पीड़ित परिवारों से की मुलाकात

देश और दुनिया की हर छोटी बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा वास्ता है।


1ST August Latest News: देश और दुनिया की हर छोटी बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा वास्ता है।

Live Updates

  • 1 Aug 2024 12:12 PM GMT

    राहुल और प्रियंका ने वायनाड पहुँच कर पीड़ितों की सुध ली

    लोकसभा के नेता प्रतिपक्ष कांग्रेस सांसद राहुल गाँधी आज ( 1 अगस्त ) को अपनी बहन प्रियंका गाँधी वाड्रा के साथ केरल के वायनाड पहुंचे, जहाँ दोनों ने भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन की वजह से भारी तबाही मची है. लगभग 250 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और बड़ी संख्या में लोग घायल हुए हैं. इतना ही नहीं कई लोग अभी तक लापता हैं. बता दें राहुल गाँधी वायनाड से दो बार सांसद चुने जा चुके हैं. इस बार लोकसभा में भी वो वायनाड से चुने गए थे लेकिन उन्होंने यहाँ से इस्तीफा दे दिया था.


  • 1 Aug 2024 9:15 AM GMT

    मुस्लिम पक्ष की अपील

    मुस्लिम पक्ष की दलील है कि दोनों पक्षों के बीच 1968 में समझौता हुआ। अब करीब 56 साल बाद समझौते को गलत बताना गलत है। इसके साथ ही प्लेसेज ऑफ वर्शिप एक्ट 1991 के तहत यह सुनवाई योग्य नहीं है। इसके तहत यह साफ तौर पर बताया गया है कि 15 अगस्त 1947 को जिस धार्मिक स्थल की प्रकृति जैसी थी उसे यथावत रखा जाएगा.

  • 1 Aug 2024 9:09 AM GMT

    हिंदू पक्ष की अपील

    हिंदु पक्ष की याचिकाओं में कहा गया है कि शाही ईदगाह की जमीन हिंदुओं की है और पूजा के अधिकार की मांग है। मुस्लिम पक्ष ने वक्फ ऐक्ट का हवाला देते हुए कहा कि हिंदु पक्ष की अपील को खारिज करने की अपील की। लेकिन इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कहा कि यह पूरा मामला सुनवाई के योग्य है।

  • 1 Aug 2024 8:59 AM GMT

    अब चलेगा ट्रायल

    मथुरा के श्रीकृ्ष्ण जन्मभूमि विवाद में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मुस्लिम पक्ष की सभी आपत्तियों को खारिज कर दिया है। अदालत में हिंदू पक्ष की मालिकाना हक संबंधी याचिकाओं को सुनवाई के लिए योग्य माना है। 

  • 1 Aug 2024 8:32 AM GMT

    भारत को एक और कांस्य पदक

    भारतीय निशानेबाज स्वप्निल कुसाले ने पुरुषों की 50 मीटर राइफल स्पर्धा में कांस्य पदक जीता। 


  • 1 Aug 2024 7:27 AM GMT

    दिल्ली सरकार को सिर्फ करप्शन से मतलब

    भाजपा सांसद मनोज तिवारी का कहना है, "अरविंद केजरीवाल की सरकार ने दिल्ली को इंसानों के लिए सबसे खतरनाक जगह बना दिया है। दिल्ली देश की राजधानी है लेकिन एक निकम्मी सरकार आ गई है जिसका काम से कोई लेना-देना नहीं है, वो सिर्फ भ्रष्टाचार करना चाहती है। ...आप सरकार को हटाकर दिल्ली में भाजपा को सत्ता में लाना चाहिए...


  • 1 Aug 2024 6:16 AM GMT

    संसद में आरजेडी का विरोध

    आरजेडी सांसद मीसा भारती कहती हैं, "हम इस बात का विरोध कर रहे हैं कि जब बिहार में महागठबंधन की सरकार थी, सीएम नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव डिप्टी सीएम थे - तब से हमारी जाति जनगणना की मांग लंबे समय से रही है। लंबे समय के बाद, बिहार में ऐसा किया गया - हम चाहते हैं कि दलितों, आदिवासियों और ओबीसी का आरक्षण जिसे हमने बढ़ाकर 65% किया है, उसे संरक्षित किया जाना चाहिए..."


  • 1 Aug 2024 5:39 AM GMT

    एससी-एसटी के कोटे में कोटे पर मुहर

    सुप्रीम कोर्ट की सात जजों वाली बेंच ने 6-1 से एससी-एसटी के कोटे में उपवर्गीकरण किए जाने के पक्ष में फैसला सुनाया है। राज्यों को तर्कसंगत तरीके से उपवर्गीकरण का आधार दे दिया है। हालांकि दोनों का कोटा तय सीमा से अधिक नहीं हो सकता। 

  • 1 Aug 2024 4:21 AM GMT

    उत्तराखंड में बारिश से तबाही

    उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश के कारण बुधवार (31 जुलाई) शाम को हरिद्वार जिले में एक मकान ढहने से तीन लोगों की मौत हो गई और कम से कम छह लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि टिहरी जिले के घनसाली क्षेत्र के एक गांव में बादल फटने के बाद एक परिवार लापता हो गया है। मकान ढह गए पुलिस ने बताया कि हरिद्वार जिले में रुड़की के पास भरपुर गांव में भारी बारिश के कारण एक मकान ढह गया, जिसके मलबे में दबने से तीन लोगों की मौत हो गई और आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

  • 1 Aug 2024 4:16 AM GMT

    ट्रैफिक एडवायजरी जारी

    दिल्ली में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग की तरफ से सलाह दी गई है कि जरूरी होने पर ही घरों से बाहर निकलें। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के अनुसार अंधेरिया मोड़ से गुरुग्राम की ओर जाने वाली महात्मा गांधी रोड पर ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ सकता है लिहाजा उस रास्ते से बचें।


Read More
Next Story