लाल निशान के साथ बंद हुआ शेयर मार्किट
x

लाल निशान के साथ बंद हुआ शेयर मार्किट

देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है।


1st October live news: देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है।

Live Updates

  • 2 Oct 2024 10:56 AM GMT

    भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग

    बिहार के सीतामढ़ी सेक्टर में बाढ़ राहत अभियान के दौरान बुधवार को भारतीय वायुसेना के एडवांस लाइट हेलीकॉप्टर को एहतियातन उतारा गया. अधिकारियों ने बताया कि हेलीकॉप्टर में दो पायलट समेत चार लोग सवार थे और सभी सुरक्षित हैं. हेलीकॉप्टर को औराई ब्लॉक के जल-जमाव वाले इलाके में आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी.

  • 1 Oct 2024 11:29 AM GMT

    उतार चड़ाव के बीच गिरावट के साथ बंद हुआ शेयर बाज़ार

    Stock Exchange : सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन और लगातार तीसरे सेशन में आज शेयर बाजार में गिरावट देखने को मिली. BSE, NSE के बेंचमार्क इंडेक्स करीब-करीब सपाट पर बंद हुए. कारोबार के दौरान शेयर बाजार का रुख उतार-चढ़ाव भरा रहा और अंत में S&P BSE Sensex 0.04% या 33.49 अंक गिरकर 84,266.29 के लेवल पर तो वहीं, निफ्टी-50 भी 0.05% या 13.95 अंक लुढ़ककर 25,796.90 के लेवल पर बंद हुआ.

    शेयर बाजार में आज IT और स्मॉलकैप स्टॉक्स ने दम भरा. जिसके चलते भारी गिरावट का सामना मार्केट को नहीं करना पड़ा. व्यापक सूचकांकों की बात की जाए तो निफ्टी स्मॉलकैप 100 आज 0.79% और निफ्टी मिडकैप 100 0.34% की बढ़त बनाने में सफल रहे.

  • 1 Oct 2024 8:43 AM GMT

    भारतीय टीम अब आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के खिताबी मुकाबले के लिए क्वालीफाई करने के करीब पहुंच गई है। 11 मैचों में 8वीं जीत है। प्वाइंट्स टेबल में अब टीम इंडिया शीर्ष पर है। भारत को अब न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की होम सीरीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की अवे सीरीज खेलनी है। 

  • 1 Oct 2024 8:41 AM GMT

     टीम इंडिया ने कानपुर में भी बांग्लादेश को हरा दिया। बांग्लादेश की टीम बुरी तरह से लड़खड़ा गई। बता दें कि बारिश की वजह से सही से सिर्फ दो दिन का ही खेल हो सका। ढाई दिन से अधिक का खेल खराब हो गया था। रोहित शर्मा की रणनीति ने टेस्ट मैच को भी टी 20 की तरह बना दिया। रोहित शर्मा की टीम ने बांग्लादेश को दूसरी पारी में 146 रनों पर ढेर किया और 95 रनों का लक्ष्य मिला। इस आसान लक्ष्य को 3 विकेट खोकर टीम इंडिया ने बना लिए।  उसके लिए यशस्वी जायसवाल ने 51 रनों की पारी खेली।  विराट कोहली ने नाबाद 29 रन बनाए और पंत नाबाद 4 रन बनाकर लौटे।

  • 1 Oct 2024 8:29 AM GMT

    कानपुर में बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच का पांचवां दिन है। टीम इंडिया को जीत के लिए 95 रन का आसान लक्ष्य मिला है। क्रीज पर विराट कोहली और यशस्वी जायसवाल जमे हुए हैं। 

  • 1 Oct 2024 8:11 AM GMT

    भाजपा सांसद रविशंकर प्रसाद ने कहा, "कांग्रेस पार्टी को मणिपुर से आगे आने की जरूरत है। यह एक संवेदनशील क्षेत्र है और हम सभी को मिलकर काम करने की जरूरत है...कांग्रेस पार्टी को मणिपुर में आग भड़काना बंद करना चाहिए...क्या वे आतंकवाद के खिलाफ एकता के मामले में प्रधानमंत्री के रुख का समर्थन करते हैं? कांग्रेस पार्टी ने स्पष्ट रूप से चुप्पी साध रखी है। उन्हें अनुच्छेद 370 और आतंकवाद पर अपना रुख स्पष्ट करने की जरूरत है...मणिपुर में स्थिति सुधारने के प्रयास चल रहे हैं..."




  • 1 Oct 2024 8:06 AM GMT

    लखनऊ  पुलिस ने बताया कि 30 वर्षीय डिलीवरी मैन की दो लोगों ने कथित तौर पर हत्या कर दी। जब वह उनमें से एक को आईफोन देने गया था,जो उसे उत्पाद के लिए ₹1.5 लाख देने वाला था। उन्होंने कहा कि उसका शव लखनऊ में इंदिरा नहर में फेंक दिया गया था और उसे खोजने के लिए एसडीआरएफ की एक टीम को बुलाया गया है।

    पुलिस उपायुक्त शशांक सिंह ने कहा कि चिनहट के गजानन ने फ्लिपकार्ट से लगभग ₹1.5 लाख का आईफोन ऑर्डर किया था और सीओडी (कैश ऑन डिलीवरी) भुगतान विकल्प चुना था। उन्होंने कहा कि 23 सितंबर को निशातगंज का डिलीवरी बॉय भरत साहू उसके घर फोन देने गया था जहां गजानन और उसके साथी ने उसकी हत्या कर दी। साहू का गला घोंटने के बाद उन्होंने उसके शव को एक बोरे में डालकर इंदिरा नहर में फेंक दिया।

  • 1 Oct 2024 6:34 AM GMT

    अंतिम चरण के रण में जम्मू कश्मीर की 40 विधानसभा सीटों के लिए मतदान जारी है। अब तक करीब 28 फीसद वोटिंग दर्ज की गई है। उत्तरी कश्मीर के तीन सीमावर्ती जिलों के 16 विधानसभा क्षेत्रों और जम्मू क्षेत्र के 24 निर्वाचन क्षेत्रों में कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह 7 बजे मतदान शुरू हुआ। मतदान शाम 6 बजे समाप्त होगा। 39.18 लाख से अधिक पात्र मतदाता 415 उम्मीदवारों के चुनावी भाग्य का फैसला करेंगे जिनमें दो पूर्व उपमुख्यमंत्री तारा चंद और मुजफ्फर बेग शामिल हैं। पहली बार चुनाव में पश्चिमी पाकिस्तानी शरणार्थी, वाल्मीकि समाज और गोरखा समुदाय अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं।  जिन्हें 2019 में अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद पहले विधानसभा चुनावों के लिए मतदान का अधिकार मिला है। इससे पहले उन्होंने क्रमशः 2019 और 2020 के ब्लॉक विकास परिषद और जिला विकास परिषद चुनावों में भाग लिया था। 

    इन 16 क्षेत्रों में कुल 202 उम्मीदवार मैदान में हैं।  कड़ी सुरक्षा व्यवस्था सुरक्षित मतदान माहौल सुनिश्चित करने के लिए अर्धसैनिक और सशस्त्र पुलिस कर्मियों सहित सुरक्षा बलों की 400 से अधिक कंपनियों को तैनात किया गया है। जम्मू क्षेत्र के निर्वाचन क्षेत्र उधमपुर, सांबा और कठुआ जिलों में स्थित हैं। चुनाव के पहले चरणों में भारी मतदान हुआ था, 18 सितंबर को पहले चरण में 61.38 प्रतिशत और 25 सितंबर को दूसरे चरण में 57.31 प्रतिशत मतदान हुआ था।

  • 1 Oct 2024 5:30 AM GMT

    अभिनेता गोविंदा को सोमवार सुबह लाइसेंसी रिवॉल्वर को जल्दबाजी में केस में डालते समय गलती से पैर में गोली लग गई। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन चोट गंभीर नहीं है और वे खतरे से बाहर हैं, उनके मैनेजर ने बताया। दुर्घटना सुबह 4.45 बजे हुई, जब 60 वर्षीय अभिनेता मुंबई के जुहू में अपने घर पर अकेले थे। पुलिस ने कहा कि उन्होंने कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई है। पुलिस ने उनकी बंदूक जब्त कर ली है और जांच शुरू कर दी है।  गोविंदा एयरपोर्ट के लिए निकलने वाले थे, तभी यह घटना हुई। रिवॉल्वर उनके हाथ से गिर गई और गोली चल गई, जो उनके पैर में लगी।

    सिन्हा ने बताया कि डॉक्टर ने उनके पैर से गोली निकाल दी है और उनकी हालत ठीक है। गोविंदा अभी भी अस्पताल में हैं। अभिनेता के मैनेजर ने कहा, "यह भगवान की कृपा है कि गोविंदा जी को केवल पैर में चोट लगी है और यह कोई गंभीर बात नहीं है। गोविंदा 90 के दशक में बॉलीवुड के सबसे लोकप्रिय अभिनेताओं में से एक थे। उन्होंने एक एक्शन हीरो के रूप में शुरुआत की और फिर कई कॉमेडी फिल्में कीं। वह अपने डांस के लिए भी जाने जाते थे। उन्होंने पिछले पांच सालों से किसी भी फिल्म में अभिनय नहीं किया है। वह संसद के सदस्य भी रहे हैं और इस साल शिवसेना में शामिल हुए हैं।

  • 1 Oct 2024 4:23 AM GMT

    सोनम वांगचुक के हिरासत के विरोध में लद्दाख बंद

    दिल्ली में एक्टिविस्ट सोनम वांगचुक की हिरासत के खिलाफ कारगिल डेमोक्रेटिक अलायंस (केडीए) और एपेक्स बॉडी, लेह (एबीएल) द्वारा लद्दाख बंद का आह्वान किया गया है. बता दें कि सोनम वांगचुक को कल रात सिंघू सीमा से हिरासत में लिया गया, जब वह गांधी समाधि की ओर मार्च निकालने जा रहे थे.

Read More
Next Story