LIVE मेरे पिता शेर थे जो हमेशा गरीबों के लिए लड़े- जीशान सिद्दीकी
x

मेरे पिता शेर थे जो हमेशा गरीबों के लिए लड़े- जीशान सिद्दीकी

देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे, जिसका आपसे सीधा सरोकार है।


21st October live news: देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे, जिसका आपसे सीधा सरोकार है.

Live Updates

  • 21 Oct 2024 9:43 AM IST

    एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी के बेटे विधायक जीशान सिद्दीकी ने कहा कि उनके पिता के हत्यारों ने उन पर नजरें गड़ा दी हैं। लेकिन उन्हें डराया नहीं जा सकता क्योंकि उनकी रगों में शेर का खून है और उनकी "दहाड़" भी शेर की तरह है।महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी को 12 अक्टूबर की रात मुंबई के बांद्रा इलाके में जीशान सिद्दीकी के कार्यालय के पास तीन लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी।

    बांद्रा (पूर्व) के विधायक जीशान सिद्दीकी ने रविवार को एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि उन्होंने मेरे पिता को चुप करा दिया। लेकिन वे भूल गए - वे एक शेर थे और मैं उनकी दहाड़, उनकी लड़ाई को अपने भीतर समेटे हुए हूं। वे न्याय के लिए खड़े हुए, बदलाव के लिए लड़े और अडिग साहस के साथ तूफानों का सामना किया। अब, जिन्होंने उसे नीचे गिराया, वे यह मानकर मेरी ओर देख रहे हैं कि वे जीत गए हैं, मैं उनसे कहता हूं: मेरी रगों में शेर का खून बहता है। मैं अभी भी यहां हूं, बेखौफ और अडिग। उन्होंने एक को मार गिराया, लेकिन मैं उसकी जगह पर खड़ा हूं। यह लड़ाई अभी खत्म नहीं हुई है। आज, मैं वहीं खड़ा हूं जहां वह खड़ा था

  • 21 Oct 2024 9:39 AM IST

    न्यूजीलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 32 रनों से हराकर महिला टी20 विश्व कप का खिताब जीत ली। न्यूजीलैंड क्रिकेट के लिए यह ऐतिहासिक जीत है क्योंकि व्हाइट फर्न्स ने 36 साल बाद भारत में अपनी पहली टेस्ट जीत दर्ज करने के कुछ ही घंटों बाद आईसीसी ट्रॉफी अपने नाम कर ली। लगातार दूसरा फाइनल खेल रहे दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड को बल्लेबाजी के लिए बुलाया और सोफी डिवाइन की अगुआई वाली टीम ने दबाव में अच्छा प्रदर्शन करते हुए दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में पांच विकेट पर 158 रन बनाए।

    एमिलिया केर ने 38 गेंदों पर 43 रन बनाए, जबकि ब्रुक हॉलिडे ने 28 गेंदों पर 38 रन बनाकर न्यूजीलैंड को कम स्कोर वाले टूर्नामेंट में 150 के पार पहुंचाया। दक्षिण अफ्रीका की कप्तान लॉरा वोल्वार्ड्ट (27 गेंदों पर 33 रन) ने पावरप्ले में अपनी टीम को बिना किसी नुकसान के 47 रन तक पहुंचाया, इससे पहले न्यूजीलैंड के गेंदबाज विपक्षी टीम को रोकने में सफल रहे। दक्षिण अफ्रीका की टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 126 रन ही बना सकी। केर ने भी अपनी लेग स्पिन से कमाल दिखाया और चार ओवर में 24 रन देकर तीन विकेट चटकाए।


  • 21 Oct 2024 9:37 AM IST

     दिल्ली के रोहिणी के प्रशांत विहार में सीआरपीएफ स्कूल के पास धमाका केस में जांच तेज हो गई है।  दिल्ली पुलिस संभावित खालिस्तानी लिंक की जांच कर रही है। विस्फोट में कोई घायल नहीं हुआ लेकिन इसने सीआरपीएफ स्कूल की दीवार को चीर दिया और वाहनों की खिड़कियों के शीशे तोड़ दिए, जबकि आस-पास की दुकानों को काफी नुकसान पहुँचा। यह विस्फोट ऐसे समय में हुआ है जब पिछले एक हफ्ते में फर्जी बम धमकियों की लहर ने विमानन क्षेत्र को हिलाकर रख दिया है।

    पीटीआई के मुताबिक दिल्ली पुलिस खालिस्तानी लिंक की जांच कर रही है क्योंकि सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में दावा किया गया था कि यह विस्फोट भारतीय एजेंटों द्वारा कथित तौर पर खालिस्तान समर्थक अलगाववादियों को निशाना बनाए जाने के प्रतिशोध में किया गया था। दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने कहा कि यह एक कम तीव्रता वाला आईईडी (इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस) था, जिसे बिना छर्रे या बॉल बेयरिंग के टाइमर या रिमोट से नियंत्रित किया जाता था।

  • 21 Oct 2024 7:33 AM IST

    बहराइच हिंसा के मुख्य आरोपी समेत 23 लोगों के घरों पर बुलडोजर नहीं चलेगा। इलाहाबाद हाईकोर्ट पीडब्लूडी की कार्रवाई पर रोक लगा दी है। बता दें कि इन लोगों से कहा गया था कि उनके घर सरकारी जमीन पर बने हुए हैंं। 

  • 21 Oct 2024 6:36 AM IST

    हरियाणा मंत्रिमंडल में विभागों का बंटवारा

    • श्रुति चौधरी-महिला एवं बाल विकास और सिंचाई विभाग
    • आरती राव-स्वास्थ्य विभाग और मेडिकल एजुकेशन व आयुष विभाग
    • श्याम सिंह राणा- कृषि, पशुपालन व मछली पालन
    • रणबीर गंगवा- पब्लिक हेल्थ इंजीनियरिंग, पब्लिक वर्क
    • कृष्ण कुमार बेदी- सोशल जस्टिस इनपावरमेंट, एससी-बीसी वेलफेयर, अंत्योदय, हास्पिटेलिटी और आर्किटेक्चर
    • राजेश नागर- फूड, सिविल सप्लाई एंड कंज्यूमर अफेयर्स, प्रिंटिंग व स्टेशनरी
    • गौरव गौतम- यूथ इंप्वारमेंट, स्पोटर्स व लॉ एंड लेजिस्लेटिव विभाग 

  • 21 Oct 2024 6:33 AM IST

    हरियाणा में मंत्रियों को कौन से विभाग मिले

    • कृष्ण लाल पंवार- पंचायत और खनन,
    • राव नरबीर सिंह-उद्योग, फारेस्ट, पर्यावरण, फॉरेन को-आपरेशन और सैनिक वेलफेयर,
    • महिपाल ढांडा- स्कूल एजुकेशन, हायर एजुकेशन, आर्काइव, संसदीय अफेयर्स,
    • विपुल गोयल-रेवन्यू और डिजास्टर, निकाय विभाग, सिविल एविएशन
    • अरविंद शर्मा को सहकारिता, जेल, इलेक्शन व टूरिज्म विभाग

  • 21 Oct 2024 6:29 AM IST

    हरियाणा में नायब सिंह सैनी सरकार ने अपने मंत्रिमंडल के सदस्यों में विभागों का बंटवारा कर दिया है। नायब सिंह सैनी ने कुल 12 विभाग अपने पास रखे हैं, गृह, वित्त, प्लानिंग, आबकारी हाउसिंग फॉर आल जैसे मुख्य विभाग उनके पास है। पिछली सरकार में गृह मंत्रालय की जिम्मेदारी संभाल रहे अनिल विज को ऊर्जा और परिवहन विभाग दिया गया है।

Read More
Next Story