आंध्र प्रदेश: दवा की यूनिट में आग लगने से 17 लोगों की मौत, कई घायल
x

आंध्र प्रदेश: दवा की यूनिट में आग लगने से 17 लोगों की मौत, कई घायल

देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है.


21 th August live news: देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है.

Live Updates

  • 21 Aug 2024 5:28 PM GMT

    शरद पवार को मिली Z प्लस सिक्योरिटी

    केंद्र सरकार ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) के प्रमुख शरद पवार को Z प्लस श्रेणी की सुरक्षा दी है. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) से महाराष्ट्र के 83 वर्षीय पूर्व मुख्यमंत्री को सुरक्षा मुहैया कराने को कहा है. उनके सिक्योरिटी में अब सीआरपीएफ के 55 सशस्त्र जवानों को तैनात किया गया है.

  • 21 Aug 2024 4:50 PM GMT

    पीएम मोदी ने कोल्हापुर स्मारक पर पुष्पांजलि की अर्पित

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पोलैंड के वारसॉ में कोल्हापुर स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की. एक पोलिश नागरिक ने कहा कि 1942 से 48 तक भारत में पोलिश एसोसिएशन के सदस्यों और मैं, प्रधानमंत्री महोदय, आपके अच्छे स्वास्थ्य और पोलैंड तथा यूरोप की यात्रा करके आपके द्वारा शुरू किए गए मिशन को पूरा करने में सफलता की कामना करता हूं. हमने अपने घर खो दिए, हमारे पास लौटने के लिए कोई जगह नहीं थी. केवल 10% लोग ही पोलैंड वापस लौटे. भारत हमेशा हमारे दिलों में रहा है.

  • 21 Aug 2024 3:46 PM GMT

    आंध्र प्रदेश के अचुतापुरम में बुधवार को एक दवा इकाई में आग लगने से कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए. अनकापल्ली के जिला कलेक्टर विजय कृष्णन ने कहा कि अनकापल्ली जिले के अचुतापुरम में एसिएंटिया एडवांस्ड साइंसेज प्राइवेट लिमिटेड में दोपहर 2:15 बजे आग लग गई. कारखाने में दो शिफ्ट में 381 कर्मचारी काम करते हैं. विस्फोट दोपहर के भोजन के समय हुआ. इसलिए, कर्मचारियों की उपस्थिति कम थी. विस्फोट बिजली से संबंधित होने का संदेह है.

  • 21 Aug 2024 1:32 PM GMT

    कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में 31 वर्षीय डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या के बाद अब केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) इस सरकारी अस्पताल की सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालेगा. केंद्र सरकार ने सीआईएसएफ को कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल की सुरक्षा संभालने को कहा है. गृह मंत्रालय की ओर से यह निर्देश सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर आया है.

  • 21 Aug 2024 11:21 AM GMT

    यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने एक और बड़ा फैसला किया है. सीएम योगी ने निर्देश दिया है कि अब राज्य के सभी सरकारी कर्मचारियों को अपनी चल और अचल संपत्ति घोषित करनी होगी. इसके लिए आखिरी तारीख 31 अगस्त रखी गई है. अगर इस तारीख तक कर्मचारी अपनी संपत्ति घोषित नहीं करते हैं तो अगस्त महीने की सैलेरी नहीं आएगी और प्रमोशन भी नहीं होगा.

  • 21 Aug 2024 9:33 AM GMT

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बुधवार को दावा किया कि ठाणे के एक स्कूल में चार साल की दो लड़कियों के कथित यौन उत्पीड़न के बाद बदलापुर में किया गया विरोध प्रदर्शन राजनीति से प्रेरित था। उन्होंने दावा किया कि प्रदर्शनकारियों में से अधिकांश बाहरी लोग थे।ठाणे में दो किंडरगार्टन लड़कियों के कथित तौर पर एक स्कूल के अंदर यौन उत्पीड़न के बाद गुस्साए स्थानीय लोगों और अभिभावकों ने रेल रोको आंदोलन किया। सीएम के मुताबिक, विरोध प्रदर्शन राजनीति से प्रेरित था और इसका उद्देश्य राज्य सरकार को बदनाम करना था।

    पत्रकारों से बात करते हुए शिंदे ने विपक्ष पर निशाना साधा और कहा कि इस घटना पर राजनीति करने वालों को शर्म आनी चाहिए।

  • 21 Aug 2024 7:28 AM GMT

    बदलापुर में इंटरनेट सर्विस निलंबित

    महाराष्ट्र के बदलापुर में दो किंडरगार्टन लड़कियों के कथित यौन शोषण के खिलाफ बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन के बाद बुधवार (21 अगस्त) को इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गईं और अधिकांश स्कूल बंद रहे। मंगलवार को विरोध प्रदर्शन के दौरान बदलापुर रेलवे स्टेशन और शहर के अन्य हिस्सों में पथराव में कम से कम 17 पुलिस और आठ रेलवे पुलिस कर्मी घायल हो गए। अधिकारियों ने कहा कि हिंसा के सिलसिले में कम से कम 72 लोग गिरफ्तार किए गए हैं।

  • 21 Aug 2024 6:04 AM GMT

    आरोपी के पॉलीग्राफ टेस्ट पर ब्रेक

    आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल बलात्कार और हत्या मामले में मुख्य आरोपी संजय रॉय पर पॉलीग्राफ परीक्षण स्थगित कर दिया गया क्योंकि सीबीआई मंगलवार (20 अगस्त) को अनिवार्य सहमति के लिए उसे अदालत में पेश करने में विफल रही। सीबीआई ने कथित तौर पर अदालत को बताया कि अदालत जाते समय रॉय की सुरक्षा एक चिंता का विषय थी। प्रक्रिया से जुड़ी कानूनी बातों के कारण आरोपी को परीक्षण के शारीरिक, भावनात्मक और कानूनी निहितार्थों के बारे में बताना अनिवार्य है। इसके लिए व्यक्ति की सहमति न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष दर्ज की जानी चाहिए और सुनवाई के दौरान एक वकील को आरोपी का प्रतिनिधित्व करना चाहिए।

  • 21 Aug 2024 4:52 AM GMT

    सफदरजंग अस्पताल बना डेडिकेटेड सेंटर

    मंकीपॉक्स को लेकर  एयरपोर्ट पर निगरानी रखी जा रही है। सफदरजंग अस्पताल को डेडिकेटेड सेंटर बनाया गया है। अगर किसी मरीज की पहचान होती है तो उसे सफदरजंग भेजा जाएगा। आरएमएल और लेडी हार्डिंग को भी आइसोलेशन वॉर्ड के लिए चुना गया है। वहीं एम्स में सस्पेक्टेड मामले के लिए 5 बेड का आइसोलेशन वॉर्ड बनाया है। पिछले दिनों WHO ने मंकीपॉक्स (Mpox) को लेकर ग्लोबल इमरजेंसी घोषित की है, लेकिन राहत की बात यह है कि अभी तक मंकीपॉक्स का एक भी केस देश में सामने नहीं आया है। 

  • 21 Aug 2024 4:50 AM GMT

    अकोला में टीचर गिरफ्तार, छेड़खानी का मामला

    महाराष्ट्र के अकोला जिले में एक 47 वर्षीय सरकारी स्कूल शिक्षक को छह छात्राओं को कथित तौर पर अश्लील वीडियो दिखाने और महीनों तक उनका यौन शोषण करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। यह घटनाक्रम मुंबई के पास बदलापुर शहर के एक स्कूल में दो किंडरगार्टन छात्राओं के कथित यौन शोषण को लेकर विरोध प्रदर्शनों के बीच हुआ है।

Read More
Next Story