पीएम मोदी- राष्ट्रपति जो बाइडेन ने की फोन पर बात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा
x

पीएम मोदी- राष्ट्रपति जो बाइडेन ने की फोन पर बात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है।


26th August Live News Updates: देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है।

Live Updates

  • 26 Aug 2024 5:39 PM GMT

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से बात की. टेलीफोन पर बातचीत के दौरान दोनों नेताओं ने प्रमुख वैश्विक मुद्दों पर चर्चा की. प्रधानमंत्री ने सोशल प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया कि "आज @POTUS @JoeBiden से फोन पर बात की. हमने यूक्रेन की स्थिति सहित विभिन्न क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर विचारों का विस्तृत आदान-प्रदान किया. मैंने शांति और स्थिरता की शीघ्र वापसी के लिए भारत के पूर्ण समर्थन को दोहराया. हमने बांग्लादेश की स्थिति पर भी चर्चा की और सामान्य स्थिति की शीघ्र बहाली और बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों, विशेष रूप से हिंदुओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने की आवश्यकता पर जोर दिया.

  • 26 Aug 2024 5:06 PM GMT

    कोलकाता पुलिस ने वायरल वीडियो का किया खंडन, कहा- सेमिनार हॉल में नहीं हुई भीड़ दाखिल

    कोलकाता पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को एक वीडियो के आधार पर आरोपों का खंडन किया, जिसमें कथित तौर पर पुलिस और अस्पताल अधिकारियों सहित लोगों को आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के सेमिनार कक्ष में दाखिल होते हुए दिखाया गया था. बता दें कि सोशल मीडिया पर सामने आए 43 सेकंड के वीडियो में कथित तौर पर डॉक्टर, पुलिस अधिकारी और यहां तक ​​कि अस्पताल में तैनात निजी सुरक्षा गार्ड सेमिनार कक्ष के अंदर इकट्ठा होते हुए दिखाई दे रहे हैं, जहां पीड़िता का शव मिला था.

  • 26 Aug 2024 5:02 PM GMT

    कंगना की टिप्पणी पर सियासी घमासान, राहुल गांधी ने साधा निशाना

    लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने भाजपा सांसद कंगना रनौत पर किसान आंदोलन पर उनकी टिप्पणी को लेकर निशाना साधा. सोशल प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में गांधी ने कहा ने कहा कि किसानों से किए गए वादों को पूरा करने में विफल रही मोदी सरकार का प्रचार तंत्र लगातार किसानों का अपमान करने में लगा हुआ है.

  • 26 Aug 2024 3:50 PM GMT

    महाराष्ट्र: छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा गिरी, पीएम मोदी ने किया था अनावरण

    महाराष्ट्र में विपक्षी दलों ने सिंधुदुर्ग जिले के एक किले में मराठा राजा छत्रपति शिवाजी महाराज की एक प्रतिमा के गिरने के बाद राज्य सरकार की आलोचना की. इस प्रतिमा का अनावरण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था. एक अधिकारी ने कहा कि मालवण में राजकोट किले में छत्रपति शिवाजी महाराज की 35 फुट ऊंची मूर्ति सोमवार दोपहर करीब 1 बजे गिर गई. जिले में पिछले दो से तीन दिनों में भारी बारिश और तेज हवाएं चली हैं.

  • 26 Aug 2024 1:28 PM GMT

    अभिनेता दर्शन को दूसरी जेल में किया जाएगा शिफ्ट

    कन्नड़ फिल्म अभिनेता दर्शन थुगुदीपा को बेंगलुरु सेंट्रल जेल में विशेष सुविधाएं मिलने के आरोपों के बीच, सोमवार (26 अगस्त) को नौ जेल अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया और कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि अभिनेता को दूसरी जेल में स्थानांतरित किया जाएगा. निलंबित किए गए लोगों में मुख्य जेल अधीक्षक वी शेषमूर्ति और जेल अधीक्षक मल्लिकार्जुन स्वामी भी शामिल हैं. दर्शन फिलहाल रेणुकास्वामी हत्या मामले में न्यायिक हिरासत में हैं.

  • 26 Aug 2024 1:25 PM GMT

    अभिनेत्री श्रीलेखा मित्रा ने निर्देशक रंजीत के खिलाफ पुलिस में शिकायत कराई दर्ज

    बंगाली अभिनेत्री श्रीलेखा मित्रा ने मलयाली निर्देशक रंजीत पर उनके साथ दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया है और उन्होंने उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. केरल में स्थानीय मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि अभिनेत्री ने कोच्चि पुलिस सिटी कमिश्नर के समक्ष रंजीत के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. श्रीलेखा मित्रा ने आरोप लगाया कि फिल्म निर्माता और केरल राज्य चलचित्र अकादमी के अध्यक्ष रंजीत ने 2009 की मलयालम फिल्म पालेरी मणिक्यम: ओरु पथिरकोलापथकाथिंते कथा के प्री-प्रोडक्शन चरण के दौरान उनके साथ अनुचित व्यवहार किया, जिसमें ममूटी ने मुख्य भूमिका निभाई थी. इससे पहले, अभिनेता सिद्दीकी ने रेवती संपत के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी.

  • 26 Aug 2024 12:49 PM GMT

    छात्र कल करेंगे शांतिपूर्ण विरोध-प्रदर्शन: पश्चिम बंगाल BJP अध्यक्ष

    केंद्रीय मंत्री और पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा कि कल पश्चिम बंगाल के छात्र शांतिपूर्ण लोकतांत्रिक तरीके से विरोध प्रदर्शन करने जा रहे हैं. इसमें बाधा डालने का क्या मतलब है? छात्रों ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से इसकी घोषणा की है, जिसका मतलब है कि आप (पुलिस) इसके बारे में जानते हैं. भाजपा का रुख स्पष्ट है, यह भाजपा का आंदोलन नहीं है. लेकिन हम इसका समर्थन करते हैं. यह छात्रों का आंदोलन है. यह एक गैर-राजनीतिक आंदोलन है. हम छात्रों के साथ हैं.

  • 26 Aug 2024 12:45 PM GMT

    राम-लेफ्ट सभी टीएमसी के खिलाफ पैदा कर रहे हैं अराजकता: कुणाल घोष

    कोलकाता: टीएमसी नेता कुणाल घोष ने कहा कि बीजेपी, सीपीएम और कांग्रेस सभी एक हैं. बीजेपी आंदोलन कर रही है. कांग्रेस इसका समर्थन कर रही है और सीपीएम जो भी कहे, लेकिन वे विरोध की बात कर रहे हैं. राम-लेफ्ट सभी टीएमसी और पश्चिम बंगाल के खिलाफ अराजकता पैदा करने के लिए एक साथ आ रहे हैं.

  • 26 Aug 2024 12:16 PM GMT

    मलयाली फिल्म उद्योग में यौन उत्पीड़न के आरोपों पर बोले राज्यपाल

    मलयालम फिल्म उद्योग में यौन उत्पीड़न के आरोपों पर केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने कहा कि मुख्यमंत्री पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि यदि लोग विशिष्ट शिकायतों के साथ आगे आते हैं तो कानून अपना काम करेगा. राजभवन को अब तक कोई शिकायत नहीं मिली है.

  • 26 Aug 2024 12:13 PM GMT

    पीएम मोदी जाएंगे पाकिस्तान?

    पाकिस्तान में 15-16 अक्टूबर को होने वाली एससीओ की मीटिंग के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके समकक्ष ने न्यौता भेजा है. हालांकि, पीएम मोदी के वहां जाने की संभावना नहीं है. ऐसे में पीएम नरेंद्र मोदी की जगह वहां विदेश मंत्री डॉ.एस जयशंकर जाएंगे या फिर कोई और हिस्सा लेगा? फिलहाल यह साफ नहीं है.

Read More
Next Story