चंपई सोरेन का JMM से इस्तीफा, बोले-पार्टी की कार्यशैली व नीतियों से दुखी
x

चंपई सोरेन का JMM से इस्तीफा, बोले-पार्टी की कार्यशैली व नीतियों से दुखी

देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है।


28th August Live News Updates: देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है।

Live Updates

  • 28 Aug 2024 6:13 PM GMT

    बच्चे की वीडियो पर EC का कड़ा रुख, BJP को जारी किया 'कारण बताओ नोटिस'

    भारतीय चुनाव आयोग ने हरियाणा भाजपा के हैंडल एक्स पर एक पोस्ट को गंभीरता से लिया है, जिसमें चुनाव प्रचार वीडियो में एक बच्चे को दिखाया गया है. चुनाव आयोग ने बुधवार को जारी कारण बताओ नोटिस में कहा कि यह ईसीआई के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन है, जो चुनाव संबंधी गतिविधियों और प्रचार में बच्चों के इस्तेमाल पर रोक लगाते हैं. हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने हरियाणा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष को कारण बताओ नोटिस जारी कर तत्काल सुधारात्मक कार्रवाई की मांग की है. भगवा पार्टी को 29 अगस्त को शाम 6 बजे तक जवाब देने का निर्देश दिया गया है.

  • 28 Aug 2024 5:36 PM GMT

    पेरिस पैरालिंपिक के लिए पीएम मोदी ने दी भारतीय दल को बधाई

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया कि 140 करोड़ भारतीय पेरिस पैरालिंपिक 2024 में हमारे दल को शुभकामनाएं देते हैं. हर एथलीट का साहस और दृढ़ संकल्प पूरे देश के लिए प्रेरणा का स्रोत है. हर कोई उनकी सफलता के लिए उत्साहित है.

  • 28 Aug 2024 4:59 PM GMT

    पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने बुधवार को झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने कहा कि वह पार्टी की मौजूदा कार्यशैली और नीतियों से व्यथित होकर ऐसा कदम उठाने को मजबूर हुए हैं. पार्टी सुप्रीमो शिबू सोरेन को लिखे इस्फीफे में चंपई सोरेन ने पार्टी की स्थिति पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए कहा कि झामुमो उन आदर्शों से भटक गया है, जिनके लिए उन्होंने और पार्टी के अन्य कार्यकर्ताओं ने शिबू सोरेन के मार्गदर्शन में लड़ाई लड़ी थी.

  • 28 Aug 2024 4:10 PM GMT

    पंजाब: ढिल्लों AAP में शामिल, सुखबीर बादल के माने जाते थे करीबी

    हाल ही में शिरोमणि अकाली दल छोड़ने वाले हरदीप सिंह डिम्पी ढिल्लों बुधवार को सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए. ढिल्लों को शिअद प्रमुख सुखबीर बादल का करीबी माना जाता था. आप की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मुक्तसर के गिद्दड़बाहा में एक जनसभा के दौरान डिम्पी ढिल्लों को औपचारिक रूप से पार्टी में शामिल किया.

  • 28 Aug 2024 3:33 PM GMT

    महादेव सट्टाबाजी ऐप पर बोले भूपेश बघेल, इतनी छानबीन के बावजूद कुछ परिणाम नहीं निकला

    RAIPUR: महादेव सट्टेबाजी ऐप केस में CBI पर पूर्व छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि उन्होंने (राज्य सरकार) ने सीबीआई को इतने सारे मामलों को सौंप दिया, क्या परिणाम थे? यह 9 महीने हो चुके हैं. पहले पुलिस इसकी जांच कर रही थी, फिर ईडी ने प्रवेश किया. लोकसभा चुनाव हो रहे थे, हमें अपमान किया गया था.

  • 28 Aug 2024 1:48 PM GMT

    आईएमए ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल डॉ. संदीप घोष की सदस्यता निलंबित कर दी है. बता दें कि संदीप घोष एसोसिएशन की कोलकाता शाखा के उपाध्यक्ष हैं और उनकी आईएमए सदस्यता निलंबित करने का फैसला अनुशासन समिति की तरफ से लिया गया है.

  • 28 Aug 2024 1:43 PM GMT

    सुप्रीम कोर्ट में साफ हो जाएगा- पेड़ को लेकर किसने झूठ बोला: सौरभ भारद्वाज

    रिज एरिया ट्री फेलिंग साइट पर डीडीए के उपाध्यक्ष के हलफनामे को लेकर दिल्ली मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि यह मामला कल सीजेआई पीठ के सामने आ रहा है. अगर सीजेआई डीडीए के उपाध्यक्ष के हलफनामे को 10 मिनट के लिए भी पढ़ता है, तो उन्हें एहसास होगा कि क्या हो रहा है. देश, दिल्ली की सरकार के साथ क्या किया जा रहा है और दिल्ली सरकार के अधिकारियों के लिए एलजी क्या कर रहे हैं. सैकड़ों पेड़ गिरा दिए गए. डीडीए ने स्वीकार किया कि उनके पास पेड़ों को गिराने की कोई अनुमति नहीं थी. न तो दिल्ली सरकार से और न ही केंद्र से, डीडीए ने स्वीकार किया कि उनके वकील ने सुप्रीम कोर्ट के समक्ष झूठ बोला था कि डीडीए का ईमेल हैक किया गया था. उन्होंने स्वीकार किया कि कोई ईमेल हैक नहीं किया गया था और उनके अपने कार्यकारी इंजीनियर ने मेल किया और ठेकेदार को दो बार बताया कि एलजी यहां आया और निर्देश दिया कि पेड़ गिराए जाएं. इसका मतलब है कि यह स्पष्ट है कि सभी के पास मौखिक आदेश थे कि पेड़ गिराए जाएंगे.

  • 28 Aug 2024 1:38 PM GMT

    वॉल्ट डिजनी और रिलायंस में 8.5 बिलियन डॉलर का विलय

    एंटीट्रस्ट वॉचडॉग प्रतियोगिता आयोग (CCI) के अनुसार, वॉल्ट डिज़नी कंपनी और रिलायंस इंडस्ट्रीज को कुछ शर्तों के अधीन भारतीय मीडिया परिसंपत्तियों के 8.5 बिलियन डॉलर के विलय के लिए मंजूरी मिली है. यह सौदा भारत की सबसे बड़ी मनोरंजन इकाई का निर्माण करेगी.

  • 28 Aug 2024 11:56 AM GMT

    भाजपा नेता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि कोलकाता की दिल दहला देने वाली घटना और उस पर टीएमसी के निंदनीय आचरण के बाद पूरे देश में आक्रोश है. आरोपियों को बचाने, जांच को गुमराह करने और सबूतों को नष्ट करने के प्रयास के बाद, अब डॉक्टरों को धमकाने की एक नई रणनीति दिखाई दे रही है. आपने कभी ऐसा बंद नहीं देखा होगा जिसमें सत्तारूढ़ पार्टी के नेता दुकानें खुलवाने का प्रयास करते हैं.

  • 28 Aug 2024 11:50 AM GMT

    ED ने DMK सांसद पर लगाया 908 करोड़ रुपये का जुर्माना

    ईडी ने डीएमके सांसद एस जगत्राचकन पर विदेशी मुद्रा विनिमय नियमों के उल्लंघन से जुड़े एक मामले में 908 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया गया है. एजेंसी ने एक बयान में कहा कि सितंबर 2020 में जब्त की गई 89.19 करोड़ रुपये की संपत्तियां 26 अगस्त को जारी फेमा के तहत एक निर्णय आदेश के बाद जब्त कर ली गई हैं.

Read More
Next Story