पैरिस पैरालंपिक: सुहाई एलवाई को बैडमिंटन में मिला सिल्वर
x

पैरिस पैरालंपिक: सुहाई एलवाई को बैडमिंटन में मिला सिल्वर

देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है।


2nd September Live News Updates: देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है।

Live Updates

  • 2 Sept 2024 5:49 PM GMT

    अफगानिस्तान: काबुल में आत्मघाती बम हमले में 6 की मौत, 13 घायल

    अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में 2 सितंबर को एक आत्मघाती बम हमले में छह लोगों की मौत हो गई और 13 लोग घायल हो गए. यह हमला सोमवार दोपहर काबुल के दक्षिणी बाहरी इलाके के कला-ए-बख्तियार इलाके में हुआ, जब एक आत्मघाती हमलावर ने सार्वजनिक क्षेत्र में कई विस्फोटकों को उड़ा दिया.

  • 2 Sept 2024 5:14 PM GMT

    भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी सुहास एलवाई को पेरिस पैरालंपिक में सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा. 2 सितंबर को उन्हें बैडमिंटन के पुरुष सिंगल्स SL4 फाइनल में फ्रांस के दिग्गज खिलाड़ी लुकास माजुर के हाथों 9-21, 13-21 से हार गए. 41 साल के सुहास को टोक्यो पैरालंपिक में भी रजत पदक मिला था.

  • 2 Sept 2024 4:39 PM GMT

    eShram पोर्टल लॉन्च होने के बाद 30 करोड़ से ज्यादा लोगों ने कराया रजिस्ट्रेशन

    श्रम एवं रोजगार मंत्रालय (MoLE) ने 26 अगस्त 2021 को eShram पोर्टल लॉन्च किया था. लॉन्च होने के तीन साल की छोटी सी अवधि में eShram ने 30 करोड़ से ज़्यादा असंगठित कामगारों को रजिस्टर किया है, जो असंगठित कामगारों के बीच इसके तेज़ी से और व्यापक रूप से अपनाए जाने को दर्शाता है.

  • 2 Sept 2024 4:32 PM GMT

    HAL से 240 एयरो-इंजन खरीदेगा एयरफोर्स, सुरक्षा मामलो की कैबिनेट समिति ने दी मंजूरी

    सुरक्षा मामलों की कैबिनेट समिति ने 2 सितंबर, 2024 को हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) से भारतीय वायुसेना (IAF) के Su-30 MKI विमानों के लिए 240 एयरो-इंजन (AL-31FP) खरीदने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. इसकी लागत सभी करों और शुल्कों सहित 26,000 करोड़ रुपये से अधिक है. इन एयरो-इंजनों की डिलीवरी एक साल बाद शुरू होगी और आठ साल की अवधि में पूरी होगी.

  • 2 Sept 2024 2:54 PM GMT

    मणिपुर: बीजेपी विधायक ने अमित शाह से किया अनुरोध, राज्य से केंद्रीय बलों को हटाया जाए

    मणिपुर के भाजपा विधायक राजकुमार इमो सिंह ने सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से अनुरोध किया कि जातीय संघर्ष प्रभावित राज्य में शांति बहाल करने के प्रयास के तहत केंद्रीय बलों को हटाकर राज्य सुरक्षा कर्मियों को कार्यभार संभालने दिया जाए. शाह को लिखे पत्र में सिंह, जो मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह के दामाद भी हैं, ने तर्क दिया कि मणिपुर में लगभग 60,000 केंद्रीय बलों की मौजूदगी के बावजूद शांति नहीं आई है.

  • 2 Sept 2024 2:52 PM GMT

    सेंसेक्स ने छुया नया रिकॉर्ड स्तर, बीएसई 82,559 के लेवल पर हुआ बंद

    विदेशी पूंजी प्रवाह और अमेरिकी बाजारों में तेजी के चलते बीएसई सेंसेक्स सोमवार को करीब एक साल की सबसे लंबी बढ़त के साथ 10वें दिन नए सर्वकालिक उच्च स्तर पर बंद हुआ. तीस शेयरों वाला सेंसेक्स 194.07 अंक या 0.24 प्रतिशत की बढ़त के साथ 82,559.84 अंक के रिकॉर्ड स्तर पर बंद हुआ. कारोबार के दौरान यह 359.51 अंक या 0.43 प्रतिशत की बढ़त के साथ 82,725.28 अंक के नए रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा.

  • 2 Sept 2024 2:20 PM GMT

    महाराष्ट्र: बीजेपी विधायक के खिलाफ मामला दर्ज, भड़काऊ भाषण का है आरोप

    महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले में पुलिस ने भाजपा विधायक नितेश राणे के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने के आरोप में मामला दर्ज किया है, जिसमें उन्होंने मुसलमानों को धमकी दी थी. राणे ने हिंदू संत महंत रामगिरी महाराज के समर्थन में श्रीरामपुर और तोपखाना क्षेत्रों में दो जनसभाओं को संबोधित किया, जो पिछले महीने इस्लाम और पैगंबर मोहम्मद के बारे में अपमानजनक टिप्पणी करने के कारण चर्चा में रहे थे. राणे ने कहा कि अगर महाराज को नुकसान पहुंचाया गया तो इसके परिणाम भुगतने होंगे.

  • 2 Sept 2024 2:17 PM GMT

    तेलंगाना-आंध्र प्रदेश में बारिश से 31 लोगों की मौत

    तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में मूसलाधार बारिश के कारण कम से कम 31 लोगों की मौत हो गई. जबकि सड़क और रेल संपर्क बाधित हो गया. कृषि फसलें जलमग्न हो गईं और लोगों को दैनिक जरूरतों के लिए परेशान होना पड़ा. दोनों तेलुगु भाषी राज्य सोमवार को बारिश के प्रभाव से जूझ रहे हैं. तेलंगाना में 16 लोग मारे गए और पड़ोसी आंध्र प्रदेश में 15 अन्य लोग मारे गए.

  • 2 Sept 2024 1:27 PM GMT

    कोलकाता रेप-मर्डर: अब ये डॉक्टरों का प्रोटेस्ट नहीं, बल्कि जनआंदोलन बन गया है- डॉ. कौशिक लाहिड़ी

    आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल बलात्कार-हत्या मामला: पश्चिम बंगाल डॉक्टर फोरम के सलाहकार डॉ. कौशिक लाहिड़ी ने कहा कि अब यह वास्तव में डॉक्टरों का आंदोलन नहीं रह गया है. यह एक जन आंदोलन बन गया है. लगभग एक क्रांति की तरह. न केवल राज्य से, न केवल शहर से, यह एक राष्ट्रीय और साथ ही अंतरराष्ट्रीय मुद्दा बन गया है.

  • 2 Sept 2024 1:22 PM GMT

    बीजेपी सांसद ने खड़गे पर लगाया आरोप, कहा- 19 एकड़ जमीन दी गई मुफ्त

    भाजपा सांसद लहर सिंह सिरोया ने आरोप लगाया कि कांग्रेस अध्यक्ष एम मल्लिकार्जुन खड़गे के परिवार से संबंधित सिद्धार्थ विहार ट्रस्ट द्वारा संचालित एक संस्थान को 19 एकड़ सरकारी जमीन मुफ्त में दी गई है. उन्होंने मांग की कि इसकी एक स्वतंत्र एजेंसी से जांच कराई जाए. राज्यसभा सदस्य ने दावा किया कि नए दस्तावेजों से पता चलता है कि यह भूमि ट्रस्ट द्वारा संचालित अंतरराष्ट्रीय पाली, संस्कृत और तुलनात्मक दर्शन संस्थान, कलबुर्गी को दे दी गई थी.

Read More
Next Story