Electoral bonds scheme FIR: कर्नाटक HC ने सीतारमण के खिलाफ जांच पर लगाई रोक
x

Electoral bonds scheme FIR: कर्नाटक HC ने सीतारमण के खिलाफ जांच पर लगाई रोक

देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है।


30th September live news: देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है।

Live Updates

  • 30 Sept 2024 6:13 PM GMT

    गाय 'राज्यमाता-गोमाता' घोषित, महाराष्ट्र सरकार का फैसला

    महाराष्ट्र सरकार ने भारतीय संस्कृति, कृषि और स्वास्थ्य सेवा में गायों के महत्व का हवाला देते हुए देसी गायों को 'राज्यमाता-गोमाता' घोषित किया. मुंबई में राज्य मंत्रिमंडल की बैठक के बाद उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने कहा कि देसी गायों के संरक्षण को सुनिश्चित करने के लिए यह निर्णय लिया गया है. राज्य सरकार किसानों को इन गायों के लिए चारा भी उपलब्ध कराएगी. गौशाला संचालकों को प्रति पशु 50 रुपये प्रतिदिन अनुदान देने के पशुपालन विभाग के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी गई.

  • 30 Sept 2024 4:57 PM GMT

    Kolkata rape-murder: सुप्रीम कोर्ट ने पश्चिम बंगाल सरकार को लगाई फटकार

    सुप्रीम कोर्ट ने पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा सीसीटीवी लगाने तथा चिकित्सा सुविधाओं में शौचालयों और पृथक विश्राम कक्षों के निर्माण में "धीमी" प्रगति पर असंतोष व्यक्त किया और राज्य सरकार को 15 अक्टूबर तक चल रहे कार्य को पूरा करने का निर्देश दिया. सर्वोच्च न्यायालय कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में एक स्नातकोत्तर चिकित्सक के बलात्कार और हत्या से संबंधित स्वतः संज्ञान मामले की सुनवाई कर रहा था.

  • 30 Sept 2024 3:08 PM GMT

    कर्नाटक हाई कोर्ट ने रद्द हो चुकी चुनावी बांड योजना से संबंधित कथित अनियमितताओं को लेकर केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और अन्य के खिलाफ जांच पर सोमवार को रोक लगा दी. जस्टिस एम. नागप्रसन्ना ने भाजपा नेता नलिन कुमार कतील द्वारा दायर याचिका पर अंतरिम आदेश पारित किया, जिसमें उन्होंने उस प्राथमिकी को चुनौती दी है, जिसमें उन्हें आरोपी बनाया गया है. मामले की अगली सुनवाई 22 अक्टूबर को होगी.

  • 30 Sept 2024 3:02 PM GMT

    काम के दबाव में एक और कर्मचारी ने ली अपनी जान, फाइनेंस कंपनी में था कार्यरत

    उत्तर प्रदेीश के झांसी में बजाज फाइनेंस में एरिया मैनेजर के रूप में कार्यरत 42 वर्षीय व्यक्ति ने आत्महत्या कर ली. मृतक की पहचान तरुण सक्सेना के रूप में हुई है. एक नोट में तरुण ने दावा किया कि पिछले कुछ महीनों से उनके सीनियर अधिकारी टारगेट पूरा करने के लिए दबाव डाल रहे थे और वेतन कटौती की धमकी दे रहे थे. हालांकि, बजाज फाइनेंस ने अभी तक आरोपों का जवाब नहीं दिया है.

  • 30 Sept 2024 2:37 PM GMT

    देश में बढ़ रही मुस्लिम आबादी, बीजेपी का शासन होगा खत्म: सपा नेता

    समाजवादी पार्टी के एक विधायक की यह टिप्पणी कि देश में मुस्लिम आबादी बढ़ रही है और भाजपा का शासन जल्द ही समाप्त हो जाएगा.इस टिप्पणी ने उत्तर प्रदेश में राजनीतिक विवाद खड़ा कर दिया है. बिजनौर में एक जनसभा में पूर्व मंत्री और अमरोहा विधायक महबूब अली ने ये बातें कहीं.

  • 30 Sept 2024 2:34 PM GMT

    चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर भारत के पाकिस्तान दौरे पर फैसला सरकार करेगी: बीसीसीआई

    बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा कि अगले साल आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के पाकिस्तान दौरे पर जाने का फैसला सरकार की मंजूरी पर निर्भर करेगा. बता दें कि पाकिस्तान को 19 फरवरी से 9 मार्च तक इस प्रतिष्ठित एकदिवसीय टूर्नामेंट की मेजबानी करनी है.

  • 30 Sept 2024 1:22 PM GMT

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर उद्योगपतियों के लिए काम करने का आरोप लगाया और दावा किया कि गौतम अडानी के खाते में ‘सुनामी की तरह’ पैसा आता रहता है. जबकि आम आदमी संघर्ष करता रहता है. उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस हरियाणा में सरकार बनाएगी और बदलाव लाएगी.

  • 30 Sept 2024 12:37 PM GMT

    नेतन्याहू हिटलर के बाद सबसे बड़े आतंकवादी: महबूबा मुफ्ती

    पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने सोमवार को कहा कि इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ‘‘एडोल्फ हिटलर के बाद सबसे बड़े आतंकवादी’’ हैं. क्योंकि यहूदी नेता ने फिलिस्तीन और लेबनान को ‘‘गैस चैंबर’’ में बदल दिया है.

  • 30 Sept 2024 11:56 AM GMT

    भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा और आखिरी मैच कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में खेला जा रहा है. इससे पहले लगातार दो दिन का खेल बारिश की वजह से रद्द हुआ था. वहीं, चौथे दिन भारत ने 9 विकेट के नुकसान पर 285 रन बनाकर पहली पारी घोषित कर दी है. टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ 52 रनों की बढ़त बनाई है. बता दें कि चौथे दिन बांग्लादेश की टीम पहली पारी में 233 रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी.

  • 30 Sept 2024 9:32 AM GMT

    सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि कम से कम भगवान को राजनीति से दूर रखा जाना चाहिए। इसके साथ ही अदालत ने जानना चाहा कि तिरुपति के लड्डू बनाने में दूषित घी का इस्तेमाल किए जाने का क्या सबूत है।जस्टिस बी आर गवई और के वी विश्वनाथन की बेंच ने यह भी पूछा कि जब मामले की जांच के आदेश पहले ही दिए जा चुके हैं तो सार्वजनिक बयान देने की क्या जरूरत थी। बेंच ने कहा, "कम से कम हम उम्मीद करते हैं कि भगवान को राजनीति से दूर रखा जाएगा।"

    सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने बेंच से कहा कि यह आस्था का मामला है और अगर लड्डू बनाने में दूषित घी का इस्तेमाल किया गया है तो यह अस्वीकार्य है।मामले की सुनवाई चल रही है।बेंच तिरुपति के लड्डू बनाने में पशु वसा के कथित इस्तेमाल की जांच की मांग करने वाली याचिकाओं पर सुनवाई कर रही है।आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने इस महीने की शुरुआत में दावा किया था कि राज्य में पिछली वाई एस जगन मोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली सरकार के दौरान तिरुपति लड्डू तैयार करने में जानवरों की चर्बी का इस्तेमाल किया गया था, जिससे बड़े पैमाने पर राजनीतिक विवाद पैदा हो गया था। वाईएसआर कांग्रेस पार्टी ने नायडू पर राजनीतिक लाभ के लिए "घृणित आरोप" लगाने का आरोप लगाया है।

Read More
Next Story