महिला टी 20 विश्व कप: भारत हारा पहला मैच, न्यूजीलैंड ने 58 रनों से दी करारी शिकस्त
x

महिला टी 20 विश्व कप: भारत हारा पहला मैच, न्यूजीलैंड ने 58 रनों से दी करारी शिकस्त

देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है।


4th October live news: देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है।

Live Updates

  • 4 Oct 2024 6:42 PM GMT

    भारत को शुक्रवार को दुबई में चल रहे महिला टी 20 विश्व कप 2024 के अपने अभियान के पहले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ 58 रनों से भारी हार का सामना करना पड़ा. 161 रनों का पीछा करते हुए भारत 19 ओवर में 102 रन पर सिमट गई.

  • 4 Oct 2024 6:05 PM GMT

    पाकिस्तान: एससीओ सम्मेलन में हिस्सा लेंगे विदेश मंत्री जयशंकर

    भारत ने शुक्रवार को घोषणा की कि विदेश मंत्री एस जयशंकर अक्टूबर के मध्य में शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के सम्मेलन में भाग लेने के लिए पाकिस्तान की यात्रा करेंगे. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने यह घोषणा की. बता दें कि पाकिस्तान का दौरा करने वाली आखिरी भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज थीं. वह दिसंबर 2015 में अफगानिस्तान पर एक सम्मेलन में भाग लेने के लिए इस्लामाबाद गई थीं. पाकिस्तान 15 और 16 अक्टूबर को एससीओ शासनाध्यक्ष परिषद (सीएचजी) की बैठक की मेजबानी कर रहा है.

  • 4 Oct 2024 5:31 PM GMT

    पश्चिम बंगाल: जूनियर डॉक्टरों ने पुलिस पर पिटाई का लगाया आरोप

    पश्चिम बंगाल में जूनियर डॉक्टरों ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के एक मृतक सहकर्मी के लिए न्याय की मांग करने के लिए आयोजित रैली के दौरान पुलिस पर हमला करने का आरोप लगाया. प्रदर्शनकारियों ने मध्य कोलकाता के धर्मतला में धरना शुरू किया था. उन्होंने दावा किया कि वे शांतिपूर्ण तरीके से विरोध कर रहे थे, तभी पुलिस ने उनके कुछ साथियों की पिटाई कर दी.

  • 4 Oct 2024 5:29 PM GMT

    सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को कहा कि पत्रकारों के खिलाफ सिर्फ इसलिए आपराधिक मामला नहीं दर्ज किया जाना चाहिए. क्योंकि उनके लेखन को सरकार की आलोचना के रूप में देखा जाता है. जस्टिस हृषिकेश रॉय और जस्टिस एसवीएन भट्टी की पीठ ने कहा कि लोकतांत्रिक देशों में अपने विचार व्यक्त करने की स्वतंत्रता का सम्मान किया जाता है और संविधान के अनुच्छेद 19(1)(ए) के तहत पत्रकारों के अधिकारों की रक्षा की जाती है.

  • 4 Oct 2024 4:49 PM GMT

    पुणे की एक अदालत ने शुक्रवार को आपराधिक मानहानि के मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को समन जारी किया है. यह मामला विनायक दामोदर सावरकर के पोते सत्यकी सावरकर की ओर से दायर किया गया है. उन्होंने आरोप लगाया है कि राहुल गांधी ने पिछले साल ब्रिटेन की यात्रा के दौरान हिंदुत्व विचारक के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी.

  • 4 Oct 2024 4:43 PM GMT

    गंभीर श्रेणी में दिल्ली का वायु प्रदूषण, नेहरू नगर में AQI 425

    दिल्ली में प्रदूषण का स्तर गंभीर श्रेणी में पहुंच गया है. शुक्रवार को नेहरु नगर इलाके में वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 425 दर्ज किया गया. दिल्ली के 10 इलाकों में अधिकतम एक्यूआई बेहद खराब से गंभीर श्रेणी में दर्ज किया गया.

  • 4 Oct 2024 3:35 PM GMT

    मुंबई में राज्य सचिवालय में शुक्रवार को महाराष्ट्र के उप सभापति नरहरि जिरवाल और तीन अन्य विधायकों ने एक समुदाय को अनुसूचित जनजाति श्रेणी में शामिल करने का विरोध करने के लिए तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी. हालांकि, सभी एक मंजिल नीचे एक जाल पर सुरक्षित रूप से गिरे. अधिकारियों ने कहा कि किसी को कोई चोट नहीं आई है.

  • 4 Oct 2024 3:04 PM GMT

    कानपुर में बंटी और बबली स्टाइल में ठगी

    बॉलीवुड फिल्म बंटी और बबली की तरह धोखाधड़ी करते हुए उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक जोड़े पर 'ग्राहकों' को इजरायल निर्मित 'टाइम मशीन' की मदद से उम्र उलटने में मदद करने का वादा करके 35 करोड़ रुपये से अधिक की ठगी करने का आरोप लगाया गया है.

  • 4 Oct 2024 2:03 PM GMT

    सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 24 नक्सलियों की मारे जाने की खबर

    छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर और दंतेवाड़ा जिले की सीमा पर सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में 24 नक्सलियों के मारे जाने की खबर है. इस दौरान बड़ी संख्या में ऑटोमेटिक हथियार बरामद किए गए हैं. मुठभेड़ जारी है.

  • 4 Oct 2024 1:07 PM GMT

    भारत का विदेशी मुद्रा भंडार पहली बार 700 बिलियन डॉलर के पार जा पहुंचा है. आरबीआई के डेटा के अनुसार, 27 सितंबर 2024 को खत्म हुए सप्ताह में 12.588 बिलियन डॉलर के उछाल के साथ फॉरन करेंसी रिजर्व 704.885 बिलियन डॉलर के लेवल पर जा पहुंचा है. बता दें कि भारत के अलावा चीन, जापान और स्विट्जरलैंड के पास ही 700 बिलियन डॉलर से ज्यादा की फॉरेन करेंसी रिजर्व है.

Read More
Next Story