लाइट ऑफ, जलाई मोमबत्ती- न्याय की मांग लेकर सैकड़ों लोग सड़कों पर उतरे
x

लाइट ऑफ, जलाई मोमबत्ती- न्याय की मांग लेकर सैकड़ों लोग सड़कों पर उतरे

देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है।


4th September Live News Updates: देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है।

Live Updates

  • 4 Sept 2024 5:11 PM GMT

    बुधवार को सैकड़ों लोग कोलकाता में एकत्रित हुए और पिछले महीने सरकारी आरजी कर अस्पताल में हत्या की शिकार हुई एक महिला डॉक्टर के लिए न्याय की मांग की. यह सभा शहर के 'रिक्लेम द नाइट' अभियान का हिस्सा थी, जिसका उद्देश्य महिलाओं की सुरक्षा से संबंधित मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करना है. न्यू टाउन के बिस्वा बांग्ला गेट, श्यामबाजार, सिंथिर मोड़, सोदपुर ट्रैफिक मोड़, हाजरा मोड़, जादवपुर 8बी बस स्टैंड, लेक गार्डन और बेहाला साखर बाजार जैसे प्रमुख स्थानों पर लोग एकत्रित हुए, जो 14 अगस्त की आधी रात के आंदोलन की याद दिलाते हैं. इससे पहले दिन में वकीलों ने कलकत्ता हाई कोर्ट और बैंकशाल कोर्ट के बाहर मानव श्रृंखला बनाकर पीड़िता के लिए न्याय की मांग की. पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी.वी. आनंद बोस ने बलात्कार-हत्या मामले के विरोध में कोलकाता के राजभवन में मोमबत्ती जलाई.

  • 4 Sept 2024 5:02 PM GMT

    नॉर्थ जॉर्जिया के स्कूल में गोलीबारी, दो लोगों की मौत

    उत्तरी जॉर्जिया के एक हाई स्कूल में गोलीबारी में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई. बैरो काउंटी शेरिफ कार्यालय ने पुष्टि की कि यह एक सक्रिय शूटर स्थिति थी. क्योंकि स्थानीय समयानुसार सुबह 10:30 बजे के आसपास कई कानून प्रवर्तन एजेंसियों और प्रतिक्रियाकर्ताओं को स्कूल में तैनात किया गया था. तब से अपालाची हाई स्कूल को "एहतियाती उपाय" के रूप में बंद कर दिया गया है.

  • 4 Sept 2024 3:14 PM GMT

    सीबीआई ने बुधवार को महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री और वरिष्ठ एनसीपी (सपा) नेता अनिल देशमुख के खिलाफ मामला दर्ज किया है. अधिकारियों के अनुसार, उन पर भाजपा नेताओं को झूठे मामलों में फंसाने का प्रयास करने का आरोप है. हालांकि, एनसीपी (सपा) नेता अनिल देशमुख ने सीबीआई के आरोपों को "निराधार" बताते हुए खारिज कर दिया और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की कथित घबराहट को अपने खिलाफ "साजिश" का कारण बताया. देशमुख पहले से ही भ्रष्टाचार के आरोपों में सीबीआई की जांच के दायरे में हैं और ईडी द्वारा दर्ज एक मामले का भी सामना कर रहे हैं.

  • 4 Sept 2024 3:08 PM GMT

    मृतका डॉक्टर के परिवार के वकील ने रेप विरोध बिल को बताया 'बेकार'

    मृतक महिला डॉक्टर के परिवार के वकील विकास रंजन भट्टाचार्य ने बुधवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बलात्कार विरोधी विधेयक को "बिल्कुल बेकार" करार देते हुए कहा कि यह यौन हिंसा के मुद्दे को वास्तविक रूप से संबोधित करने की बजाय केंद्र सरकार से टकराव पर अधिक केंद्रित है.

  • 4 Sept 2024 3:06 PM GMT

    डॉक्टर बिरुपाक्ष बिस्वास का किया गया ट्रांसफर

    बर्दवान मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के डॉक्टर बिरुपाक्ष बिस्वास, जो 9 अगस्त को महिला ट्रेनी डॉक्टर के बलात्कार और हत्या के बाद कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में दिखे थे. उनको पश्चिम बंगाल स्वास्थ्य विभाग ने दक्षिण 24 परगना जिले के काकद्वीप उप-मंडल अस्पताल में ट्रांसफर कर दिया. बता दें कि कोलकाता और बर्दवान शहर के बीच की दूरी 101 किलोमीटर से अधिक है.

  • 4 Sept 2024 3:00 PM GMT

    MCD वार्ड समिति चुनाव: बीजेपी ने 7 पर जीत की हासिल, 'आप' को 5 समितियों में मिली जीत

    बीजेपी ने बुधवार को दिल्ली एमसीडी वार्ड समिति चुनाव में कुल 12 वार्ड समितियों में से 7 पर जीत हासिल की. वहीं, ​​दिल्ली नगर निगम पर शासन करने वाली 'आप' ने 5 वार्ड समितियों में जीत हासिल की. ​​भाजपा सांसद योगेंद्र चंदोलिया ने कहा कि अगर ये चुनाव मेयर चुनाव के बाद होते, तो भी यही नतीजे आते. उन्हें (आप) लगता था कि हमें स्थायी समिति में बहुमत नहीं मिलेगा और वे सारा नियंत्रण अपने पास रखना चाहते थे. बता दें कि यह परिणाम दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना द्वारा एमसीडी आयुक्त को चुनाव के लिए पीठासीन अधिकारी के रूप में डिप्टी कमिश्नरों की नियुक्ति को अधिसूचित करने के आदेश के एक दिन बाद आया है.

  • 4 Sept 2024 2:56 PM GMT

    हरियाणा चुनाव: बीजेपी ने जारी की पहली सूची, सीएम सैनी लाडवा से लडेंगे चुनाव

    हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है. पहली लिस्ट में 67 उम्मीदवारों के नाम हैं. सीएम नायब सिंह सैनी लाडवा सीट से चुनाल लड़ेंगे. अभी वो करनाल सीट से विधायक हैं.


  • 4 Sept 2024 2:49 PM GMT

    हरियाणा चुनाव: जेजेपी- आजाद समाज पार्टी ने जारी की 19 उम्मीदवारों की पहली सूची

    हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए जेजेपी और आजाद समाज पार्टी गठबंधन ने कुछ सीटों पर उम्मीदवार तय कर दिए हैं. दोनों दलों ने 19 उम्मीदवारों की पहली सूची भी जारी कर दी है. 19 उम्मीदवारों में चार उम्मीदवार आजाद सामाज पार्टी और शेष 15 प्रत्याशी जजपा के हैं. पहली सूची में पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का भी नाम शामिल है, वह उचाना सीट से चुनाव लड़ेंगे. वहीं, दिग्विजय चौटाला डबवाली सीट से उम्मीदवार बनाए गए हैं. 

  • 4 Sept 2024 2:46 PM GMT

    मणिपुर: ड्रोन से गिराए बम में एक परिवार के 3 सदस्य घायल

    मणिपुर के सेनजाम चिरांग के ग्रामीणों के एक वर्ग को दो दिन पहले ड्रोन से गिराए गए बमों में एक स्थानीय निवासी के परिवार के तीन सदस्यों के घायल होने के बाद अपने घरों को छोड़कर पास के सामुदायिक हॉल में शरण लेने के लिए मजबूर होना पड़ा है. पहला बम 65 वर्षीय किसान के घर की छत पर गिरा, जिससे उसकी बेटी घायल हो गई. कुछ ही मिनटों बाद आसमान से एक और बम गिरा, जिससे वह और उसका बेटा घायल हो गए. ड्रोन एक नई तकनीक है, जिसे हाल ही में पूर्वोत्तर राज्य में दो बड़े जातीय समूहों मीतेई और कुकी के बीच हिंसा में इस्तेमाल किए गए हथियारों में जोड़ा गया है, जिसमें पिछले साल मई से 200 से अधिक लोग मारे गए हैं.

  • 4 Sept 2024 1:16 PM GMT

    सरकार के प्रमुखों से ‘पुराने जमाने के राजा’ होने की उम्मीद नहीं की जा सकती: सुप्रीम कोर्ट

    सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को कहा कि सरकार के प्रमुखों से ‘पुराने जमाने के राजा’ होने की उम्मीद नहीं की जा सकती और हम ‘सामंती युग’ में नहीं हैं. कोर्ट ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से सवाल किया कि उन्होंने राज्य के वन मंत्री और अन्य की राय की अनदेखी करते हुए एक भारतीय वन सेवा (आईएफएस) अधिकारी को राजाजी बाघ अभयारण्य का निदेशक नियुक्त किया.

Read More
Next Story