लद्दाख में सेना का टैंक पानी में बहा, 5 जवान शहीद
x

लद्दाख में सेना का टैंक पानी में बहा, 5 जवान शहीद

लद्दाख में सेना का युद्ध अभ्यास चल रहा था जिसमें टैंक से पानी को पार करने का प्रयास किया जा रहा था अचानक से पानी का जलस्तर कफी बढ़ने से टैंक उसमें फंस गया, जिससे ये हादसा हुआ.


Soldiers Died at Ladakh: लद्दाख में एक युद्ध-अभियास के दौरान हुए हादसे में पांच भारतीय सैनिकों की मौत हो गयी. जो सैनिक शहीद हुए हैं, उनमें एक जूनियर कमीशंड अधिकारी भी शामिल था. ये हादसा उस समय हुआ जब भारतीय सैनिक युद्ध-अभियास के दौरान टैंक से स्वर होकर नदी पार कर रहे थे. नदी में अचानक से बढे जल स्तर की वजह से पानी का बहाव काफी तेज हो गया और टैंक पानी में फंस गया. सूत्रों का कहना है कि जो टैंक दुर्घटनाग्रस्त हुआ वो टी-72 है. ये हादसा लेह से लगभग 148 किलोमीटर दूर मंडी मोड़ के पास दौलत बेग ओडे में हुआ जो लाइन ऑफ़ एक्चुअल कंट्रोल ( LAC ) के नजदीक स्थित है. शुक्रवार आधी रात के बाद 1 बजे के करीब हुआ. फिलहाल इस मामले की जाँच की जा रही है.

बादल फटना बताया जा रहा है जल स्तर बढ़ने की वजह

सूत्रों का कहना है कि ये युद्ध अभियास जिस जलधारा में किया रहा था, वहां अचानक से पानी बढ़ने लगा और उसका बहाव भी बहुत तेज हो गया. उस जल धारा से कुछ उप्पर अचानक से बादल फटा और एक साथ काफी ज्यादा पानी निचे की तरफ बहने लगा. वहां एक दम से बाढ़ आ गयी. इसी बीच एक टैंक अचानक आई बाढ़ में फंस गया और ये हादसा हो गया.


रक्षा मंत्री ने जताया दुःख

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने 'X' पर पोस्ट करते हुए लिखा कि लद्दाख में नदी पार कराते समय हुए दुर्भाग्यपूर्ण हादसे में भारतीय सेना के पांच बहादुर जवानों की जान जाने से मैं बहुत दुखी हूं. हम देश के लिए अपने वीर जवानों की अनुकरणीय सेवा को कभी नहीं भूल पायेंगे. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं. दुख की इस घड़ी में पूरा देश उनके साथ खड़ा है.

Read More
Next Story