पाकिस्तानी सेना ने 25 साल बाद किया कबूल, कारगिल युद्ध में था उसका हाथ
x

पाकिस्तानी सेना ने 25 साल बाद किया कबूल, कारगिल युद्ध में था उसका हाथ

देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है।


7th September Live News Updates: देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है।

Live Updates

  • 7 Sept 2024 5:56 PM GMT

    भाला फेंक में नवदीप ने जीता गोल्ड

    पेरिस पैरालंपिक में भारत के एथलीट नवदीप ने पुरुष भाला फेंक एफ41 स्पर्धा में निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ रजत पदक अपने नाम किया. नवदीप ने अपने तीसरे प्रयास में 47.32 मीटर का थ्रो किया. भारत अब तक इस पैरालंपिक में 6 स्वर्ण, 10 रजत और 13 कांस्य पदक समेत 29 पदक जीत चुका है. 

  • 7 Sept 2024 5:12 PM GMT

    असम में बिना NRC रसीद संख्या के नहीं बनेगा आधार कार्ड

    असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि राज्य में आधार कार्ड के लिए सभी नए आवेदकों को एनआरसी आवेदन रसीद संख्या (एआरएन) जमा करानी होगी. उन्होंने कहा कि इस उद्देश्य के लिए एक विस्तृत मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) तैयार की जाएगी और इसे एक अक्टूबर से लागू किया जाएगा. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) की आवेदन रसीद संख्या जमा करने से "अवैध विदेशियों की आमद" रुकेगी और राज्य सरकार आधार कार्ड जारी करने में बहुत सख्त होगी.

  • 7 Sept 2024 4:52 PM GMT

    राज्य मेडिकल काउंसिल ने डॉ. संदीप घोष को जारी किया कारण बताओ नोटिस

    पश्चिम बंगाल मेडिकल काउंसिल ने शनिवार को आरजी कर अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष को स्वास्थ्य सुविधा में वित्तीय अनियमितताओं में उनकी कथित संलिप्तता के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया. उन्होंने कहा कि घोष को 'कारण बताओ नोटिस'काउंसिल द्वारा उनका मेडिकल पंजीकरण रद्द करने के संबंध में कोई निर्णय लेने से पहले उठाया गया एक कदम है. हमने उन्हें इसका जवाब देने के लिए तीन दिन का समय दिया है.

  • 7 Sept 2024 3:07 PM GMT

    संदीप घोष आरजी कर अस्पताल में फायदे के लिए चला रहे थे आपराधिक गठजोड़

    आरजी कर कॉलेज एवं अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष अन्य सह-आरोपियों के साथ मिलकर "गलत लाभ" के लिए "आपराधिक गठजोड़" चला रहे थे. ऐसा एक अधिकारी ने शनिवार को दावा किया. यह जानकारी कोलकाता स्थित चिकित्सा प्रतिष्ठान में वित्तीय विसंगतियों की सीबीआई की जांच के शुरुआती निष्कर्षों से मिली है. उन्होंने कहा कि सीबीआई ने इस सप्ताह की शुरूआत में कोलकाता की एक विशेष अदालत के समक्ष भी सुनवाई के दौरान अपने निष्कर्ष रखे थे.

  • 7 Sept 2024 3:04 PM GMT

    पाकिस्तानी सेना ने पहली बार सार्वजनिक रूप से भारत के खिलाफ साल 1999 के कारगिल युद्ध में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है. देश के रक्षा दिवस के अवसर पर रावलपिंडी में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर ने कहा कि 1965, 1971 और 1999 में कारगिल युद्ध में लड़ते हुए कई सैनिकों ने अपने प्राणों की आहुति दी थी. दिलचस्प बात यह है कि इससे पहले कभी भी पाकिस्तानी सेना ने कारगिल युद्ध में अपनी प्रत्यक्ष भूमिका को सार्वजनिक रूप से स्वीकार नहीं किया था.

  • 7 Sept 2024 2:59 PM GMT

    मणिपुर हिंसा: सीएम बीरेन सिंह कर सकते हैं राज्यपाल से मुलाकात? विधायकों रह सकते हैं मौजूद

    मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने राज्य में मौजूदा कानून व्यवस्था की स्थिति पर चर्चा के लिए शनिवार शाम सत्तारूढ़ गठबंधन के विधायकों के साथ एक आपात बैठक बुलाई. गठबंधन में भाजपा, नगा पीपुल्स फ्रंट और नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) शामिल हैं. इसके अलावा सिंह विधायकों के साथ राज्यपाल से भी मुलाकात कर सकते हैं. हालांकि इसकी पुष्टि अभी नहीं हुई है.

  • 7 Sept 2024 2:55 PM GMT

    सुनीता केजरीवाल ने अपने पति को बताया 'हरियाणा का लाल', बोलीं- आपका बेटा शेर है

    आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने अपने पति को "हरियाणा का लाल " करार दिया और लोगों से आगामी विधानसभा चुनावों में उनकी पार्टी को वोट देकर सत्तारूढ़ भाजपा के खिलाफ खड़े होने का आग्रह किया. दिल्ली के मुख्यमंत्री को फर्जी मामले में जेल में डालने का दावा करते हुए सुनीता ने कहा कि आपका बेटा शेर है और वह (प्रधानमंत्री नरेंद्र) मोदी जी के सामने नहीं झुकेगा. मैं, आपकी बहू और आपकी बहन पूछना चाहती हूं कि क्या हरियाणा इस अपमान को बर्दाश्त करेगा? क्या आप चुप रहेंगे और अपने बेटे (दिल्ली के सीएम) का समर्थन नहीं करेंगे?

  • 7 Sept 2024 2:39 PM GMT

    NTA ने यूजीसी नेट की आंसर सीट की जारी, ऐसे करें हासिल

    नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने जून सत्र की यूजीसी नेट परीक्षा की अनंतिम उत्तर कुंजी जारी कर दी है. एजेंसी ने 21 अगस्त से 23 अगस्त के बीच आयोजित परीक्षाओं की उत्तर कुंजी जारी की है. अभ्यर्थी एजेंसी की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in. पर जाकर उत्तर कुंजी प्राप्त कर सकते हैं.

  • 7 Sept 2024 2:37 PM GMT

    लखनऊ में गिरी 3 मंजिला बिल्डिंग, 4 लोगों की मौत

    लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर में शाम करीब पांच बजे तीन मंजिला बिल्डिंग गिर गई. करीब 30 लोगों को रेस्क्यू किया गया. इसमें से 27 जख्मी लोकबंधु अस्पताल पहुंचाए गए.खबरों के अनुसार, चार लोगों की मौत हो चुकी है.

  • 7 Sept 2024 1:27 PM GMT

    कोविड वैक्सीन के साइड इफेक्ट्स के चलते कोरियन सिंगर का निधन

    कुछ सालों पहले महामारी कोरोना ने दुनियाभर में तबाही मचाई थी. इससे बचाव के लिए बाद में डॉक्टर्स और वैज्ञानिकों ने मिलकर वैक्सीन का निर्माण किया था. इससे कई लोग स्वस्थ हो गए थे. वहीं, कई लोगों को आराम नहीं हुआ और उनकी मौत हो गई. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, वैक्सीन से कई लोगों ने साइड इफेक्ट्स भी झेले. उन्हीं में से एक नाम है कोरिया के एक पॉपुलर सिंगर ली ताए-ग्यून का. इनका कोविड वैक्सीन के साइड इफेक्ट्स के चलते 41 साल की उम्र में निधन हो गया है.

Read More
Next Story