झूठ के लिए भगवान शिव से माफी मांगे राजनाथ, अग्निवीर पर राहुल राग
x

झूठ के लिए भगवान शिव से माफी मांगे राजनाथ, अग्निवीर पर राहुल राग

अग्नवीर मुद्दे पर राहुल गांधी हमलावर हैं. एक शख्स का हवाला देते हुए कहा कि मुआवजा नहीं मिला है, सरकार झूठ बोल रही है हालांकि आर्मी ने उनके दावे का खंडन किया है,


Rahul Gandhi on Agniveer: अग्निवीर के मुद्दे पर नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी हमलवार हैं. संसद से लेकर सड़क तर वो इस मुद्दे पर केंद्र सरकार को घेर रहे हैं, राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान उन्होंने मुआवजे के मुद्दे को उठाया जिसका रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने खंडन किया. राजनाथ सिंह ने संसद में कहा था कि अग्निवीरों को मुआवजे के तौर पर एक करोड़ दिए जा रहे हैं. लेकिन अब राहुल गांधी ने पंजाब के एक परिवार का जिक्र करते हुए कहा कि आप खुद सुनिए कि सच क्या है. यही नहीं उन्होंने राजनाथ ने कहा कि जो झूठ उन्होंने बोला है उसके लिए भगवान शिव से माफी मांगे।

अपने वीडियो संदेश में गांधी ने हर धर्म में सत्य के महत्व पर जोर दिया और सिंह पर देश, उसके सशस्त्र बलों और अग्निवीरों को मुआवजे के बारे में "भगवान शिव की तस्वीर के सामने" झूठ बोलने का आरोप लगाया। उन्होंने अग्निवीर शहीद अजय सिंह के पिता के बयान का हवाला दिया, जिन्होंने कहा कि सिंह के दावों के बावजूद, उनके परिवार को वादा किया गया मुआवजा नहीं मिला है। वीडियो में अजय सिंह के पिता ने कहा, "राहुल गांधी संसद में हमारी आवाज उठा रहे हैं कि शहीदों के परिवारों को सभी आवश्यक मदद मिलनी चाहिए। अग्निवीर भर्ती बंद होनी चाहिए और नियमित भर्ती बहाल होनी चाहिए।"

सेना ने राहुल के आरोपों को किया खारिज

गांधी ने मांग की कि रक्षा मंत्री शहीद अजय सिंह के परिवार, सशस्त्र बलों और देश के युवाओं से कथित रूप से उन्हें गुमराह करने के लिए माफी मांगें। इस बीच, कांग्रेस नेता के रक्षा मंत्री पर हमले के कुछ ही घंटों बाद, भारतीय सेना ने अग्निवीर अजय कुमार को मिलने वाले भत्ते पर स्पष्टीकरण जारी किया। सेना ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "... कुल देय राशि में से, अग्निवीर अजय के परिवार को पहले ही 98.39 लाख रुपये का भुगतान किया जा चुका है। अग्निवीर योजना के प्रावधानों के अनुसार लागू लगभग 67 लाख रुपये की अनुग्रह राशि और अन्य लाभ, पुलिस सत्यापन के तुरंत बाद अंतिम खाता निपटान पर भुगतान किए जाएंगे। कुल राशि लगभग 1.65 करोड़ रुपये होगी..."



संसद में राजनाथ सिंह ने किया था खंडन
यह आरोप तब लगाया गया जब राजनाथ सिंह ने लोकसभा में अग्निपथ सैन्य भर्ती योजना के बारे में गांधी के दावों का खंडन किया। सिंह ने कहा कि यह योजना 158 संगठनों के परामर्श के बाद शुरू की गई थी और इस बात पर जोर दिया कि ड्यूटी के दौरान मरने वाले अग्निवीर को 1 करोड़ रुपये का मुआवजा मिलना चाहिए। सिंह ने गांधी से संसद को गुमराह न करने का अनुरोध किया और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से अग्निपथ योजना पर गांधी की टिप्पणी को हटाने का आग्रह किया। सिंह ने दोहराया कि अमेरिका और ब्रिटेन जैसे देशों में बिना किसी आपत्ति के ऐसी ही योजनाएं चल रही हैं। सिंह के खंडन के जवाब में, गांधी ने कहा, "राजनाथ सिंह की एक राय है और मेरी एक राय है, लेकिन अग्निवीर सच्चाई जानते हैं। अग्निवीर जानते हैं कि उन्हें क्या सामना करना है।"

Read More
Next Story