अधर में जो है अटकी हुई वो तो कोई सरकार नहीं, मोदी पर अखिलेश का तंज
x

'अधर में जो है अटकी हुई वो तो कोई सरकार नहीं', मोदी पर अखिलेश का तंज

सियासत में विरोधी दल के नेता एक दूसरे पर तंज कसते रहते हैं. सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शायराना अंदाज में नरेंद्र मोदी की बनने जा रही सरकार पर कटाक्ष किया है.


समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उसका भाग्य अधर में लटका हुआ है। एनडीए लगातार तीसरी बार केंद्र में सरकार बनाने जा रहा है। अखिलेश यादव शुरू से कह रहे हैं कि कम से कम नरेंद्र ंमोदी जी अब तो गठबंधन की बात करने लगे है

अखिलेश यादव का खास पोस्ट

नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह से पहले यादव ने एक्स पर पोस्ट किया, “ ऊपर से कोई तार नहीं, नीचे कोई आधार नहीं। अधर में जो लटकी हुई वो तो कोई 'सरकार' नहीं । उनका मूलतः यह मतलब था कि नई सरकार अनिश्चितता में फंस जाएगी।


गठबंधन सरकार

पिछले दो कार्यकालों में भाजपा ने पूर्ण बहुमत हासिल करके सरकार बनाई थी। लेकिन इस बार उसे पूर्ण बहुमत नहीं मिला है। ऐसे में सरकार बनाने में तेलुगू देशम पार्टी और जनता दल (यूनाइटेड) की भूमिका निर्णायक हो गई है।सपा ने भारतीय जनता पार्टी के सहयोगी के रूप में लोकसभा चुनाव लड़ा और महत्वपूर्ण उत्तर प्रदेश में 80 में से 37 सीटें जीतीं।मोदी रविवार शाम को राष्ट्रपति भवन में गठबंधन सरकार के प्रमुख के रूप में लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे।

(एजेंसी इनपुट्स के साथ)

Read More
Next Story